Lok Sabha Elections 2024 CM Mohan Yadav Said PM Narendra Modi will reach MP on 24 April ANN

MP Lok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आचार संहिता लगने के बाद कल बुधवार (24 अप्रैल) को पांचवीं बार मध्य प्रदेश के दौरे पर आ जा रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी हरदा, सागर और भोपाल का दौरा करेंगे. पीएम सागर और हरदा में जनसभा को संबोधित करेंगे, जबकि राजधानी भोपाल में रोड शो करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर सीएम डॉक्टर मोहन यादव (Mohan Yadav) ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दौरे से संबंधित जानकारी दी.
 
सीएम मोहन यादव ने कहा कि कल पांचवीं बार प्रधानमंत्री एमपी दौरे पर आएंगे. इस दौरे के बाद प्रधानमंत्री का सर्वाधिक मप्र आने का रिकार्ड बन जाएगा. सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सवा लाख करोड़ से ज्यादा की सौगात एमपी को दी है. इन 100 दिनों की बात करें तो 35 करोड़ की सौगात दी है, जिसमें पार्वती, कालीसिंध, चंबल परियोजना शामिल है. सीएम ने कहा कि 2013 के पहले हमारे राज्य को मात्र डेढ़ करोड़ रुपये मिलता था, लेकिन वर्तमान में रेलवे साढ़े 15 सौ करोड़ प्रतिवर्ष अपनी व्यवस्थाओं के लिए खर्च करती है. यह रिकार्ड बताता है कि मध्य प्रदेश के लिए पीएम मोदी का क्या महत्व है. 

कल पांचवीं बार आएंगे पीएम
सीएम यादव ने कहा कि आचार संहिता लगने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल पांचवीं बार मध्य प्रदेश आ रहे हैं. इससे पहले 7 अप्रैल को जबलपुर, 9 अप्रैल को बालाघाट, 14 अप्रैल को नर्मदपुरम, 19 अप्रैल को दमोह, जबकि कल फिर भोपाल, सागर और हरदा जिले के दौरे पर आ रहे हैं. सागर और हरदा में जनसभा आयोजित होगी, जबकि राजधानी भोपाल में एक किलोमीटर लंबा रोड शो निकाला जाएगा. सीएम यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए 200 से अधिक मंचों के माध्यम से नागरिकगण, अलग-अलग समाजों के विभिन्न लोग पीएम मोदी का स्वागत करेंगे. 

पीएम मोदी बिना बोले कर रहे प्रचार
सीएम मोहन याव ने कहा कि बगैर बोले भी बीजेपी का प्रचार कैसे होता है, यह पीएम मोदी ने दिखा दिया. बीते दिनों रोड शो के दौरान वो अपने हाथ में कमल का फूल लेकर चल रहे थे, मेरे हाथ में भी उन्होंने कमल का फूल दिया. इस दौरान उन्होंने मुंह से एक शब्द नहीं बोला और बीजेपी का प्रचार होता रहा. पीएम मोदी का यह यूनिक प्रयोग बाकी पार्टियों को भी सीखना चाहिए कि बगैर आमसभा के तामझाम जमाए पार्टी का प्रचार कैसे होता है.
 
भगवामय रहेगा रोड शो
सीएम मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो पूरी तरह से भगवामय होगा. कांग्रेस को जो बोलना है बोले, भगवा से उन्हें आपत्ति हो सकती है, लेकिन हमारे मन में तो सदैव भगवा रहेगा. भगवामय रोड शो रहेगा. सीएम ने सभी से अपील है कि जहां जिसकी दुकान है वह भी पीएम मोदी का स्वागत करे, अभिनंदन करे. सीएम ने कहा कि विधानसभा चुनाव में हमने एक यात्रा शुरू की थी, जिसमें एमपी के मन में मोदी, मोदी के मन में एमपी. उसी अलख को हम लोकसभा चुनाव में भी लेकर चल रहे हैं. 

सीएम यादव ने एक सवाल के जवाब में कहा कि यदि चुनाव के दौरान भी प्रधानमंत्री नहीं आएंगे तो आप कहेंगे अहंकारी हैं. हमारे प्रधानमंत्री विनम्रता के साथ आकर वोट की अपील करते हैं. वहीं कांग्रेस लगातार हार रहे फिर नहीं आ रहे हैं, कांग्रेस को तो शर्म आना चाहिए. ना कांग्रेस के नेता यहां आने को तैयार है ना ही राम मंदिर के दर्शन करने को तैयार हैं. वोट के लिए कह रहे हैं कि राम आपके नहीं हमारे भी हैं तो जाओ ना अयोध्या में राम मंदिर के भी दर्शन करो.

यह भी पढ़ें: कड़कती धूप और गर्मी ने बढ़ाई नेताओं की टेंशन, प्रचार अभियान पर दिख रहा शादी सीजन का भी असर

Read More at www.abplive.com