Lok Sabha Elections 2024 dhananjay singh wife Shrikala reddy statement on up politics

Lok Sabha Election 2024: जौनपुर लोकसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी का टिकट मिलने के बाद पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला धनंजय सिंह अब चुनाव प्रचार के मैदान में कूद पड़ी हैं.  इलाके उनका ज़बरदस्त भौकाल देखने को मिल रहा है. उनके समर्थक भी पूरी तैयारी के साथ मैदान में आ गए हैं. श्रीकला रेड्डी दक्षिण के राज्य तेलंगाना से ताल्लुक रखती हैं. उन्होंने बताया कि साउथ और नॉर्थ की राजनीति किस तरह अलग-अलग है. उनके घर में किसकी सरकार चलती है. 

श्रीकला रेड्डी ने सियासत में अपनी एंट्री और अपने पति धनंजय सिंह को लेकर यूपी तक से बात की. इस दौरान उन्होंने कहा बताया कि वो तेलंगाना के नलुवंडा से आती हैं. उनके पिता जितेंद्र रेड्डी भी निर्दलीय विधायक रह चुके हैं और उनकी माता जी भी गांव की सरपंच रही है. अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने गांव के लोगों की बहुत सेवा की है. 

उत्तर और दक्षिण की राजनीति में अंतर
श्रीकला रेड्डी ने कहा, ‘मेरी पढ़ाई चैन्नई में हुई है क्योंकि मेरे भाई वहां रहते थे. हम क्लासिकल डांसर भी हैं और हमने इंटीरियर डिजाइनिंग भी किया है और हम उसी क्षेत्र में काम करते थे. हमारी पढ़ाई हैदाराबाद में हुई है. कुछ दिन अमेरिका रहे और फिर पिता का बिजनेस को भी उन्होंने सँभाला है.  

दक्षिण के राज्यों और उत्तर की राजनीति में क्या अंतर इस सवाल के जवाब में श्रीकला रेड्डी ने कहा कि उत्तर में थोड़ी ज्यादा सीरियस पॉलिटिक्स होती है. यूपी बड़ा क्षेत्र हैं. यहां से जो भी सांसद चुने जाते हैं वो केंद्र में सरकार बनाने के लिए बहुत अहम होते हैं. लेकिन, इधर जाति की पॉलिटिक्स ज्यादा होती है. 

धनंजय सिंह को लेकर कही ये बात
घर में किसकी सरकार चलती है. इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि, भइया (धनंजय सिह) से हम इसलिए झगड़ा करते हैं कि वो कभी घर पर टाइम नहीं देते हैं. उन्हें हमेशा चिंता रहती है कि क्षेत्र में क्या हो रहा है. दो बजे तीन बजे फोन आता है तो भी वो बात करते हैं. हम दोनों एक दूसरे से समझकर चलते हैं और एक दूसरे से बात करते हैं. 

Mayawati की एंट्री के बाद फर्जी BSP प्रत्याशी सत्यवीर सिंह और SP उम्मीदवार नीरज मौर्य का भंडोफोड़, केस दर्ज 

Read More at www.abplive.com