Congress mallikarjun kharge reply to pm modi over his remark on manmohan singh and Muslims lok sabha election

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस  बयान पर पलटवार किया है, जिसमें उन्होंने कांग्रेस पर जनता की संपत्ति घुसपैठियों और ज्यादा बच्चे वाले लोगों में बांटने का आरोप लगाया था. खरगे ने पीएम मोदी की इस टिप्पणी पर कहा, आज मोदी जी के बौखलाहट भरे भाषण से दिखा कि प्रथम चरण के नतीजों में इंडिया गठबंधन जीत रहा है. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आज मोदी जी ने जो कहा वो हेट स्पीच तो है ही, ध्यान भटकाने की एक सोची समझी चाल है. 

खरगे ने कहा, ”प्रधानमंत्री ने आज वही किया जो उन्हें संघ के संस्कारों में मिला है. सत्ता के लिए झूठ बोलना, बातों का अनर्गल संदर्भ बनाकर विरोधियों पर झूठे आरोप मढ़ना यह संघ और बीजेपी की ट्रेनिंग की खासियत है. आज देश की 140 करोड़ जनता अब इस झूठ के झांसे में नहीं आने वाली है.  हमारा घोषणापत्र हर एक भारतीय के लिए है. सबकी बराबरी की बात करता है और सबके लिए न्याय की बात करता है.”

पीएम पद की गरिमा कभी इतनी नहीं गिरी- खरगे

कांग्रेस अध्यक्ष ने बताया कि कांग्रेस का न्याय पत्र सच की बुनियाद पर टिका है, पर लगता है Goebbels रूपी तानाशाह की कुर्सी अब डगमगा रही है. आज भारत के इतिहास में किसी भी प्रधानमंत्री ने अपने पद की गरिमा को इतना नहीं गिराया, जितना मोदी जी ने गिराया है. उन्होंने बताया कि  देश में लोकतंत्र और संविधान खत्म हो गया, तो जनता के पास कुछ नहीं बचेगा. बाबासाहेब अंबेडकर जी और जवाहरलाल नेहरू जी ने सभी को वोटिंग का समान अधिकार दिलाया, जिससे सभी वर्गों को सम्मान मिला. 

मगर, पीएम नरेंद्र मोदी गरीबों से उनके अधिकार छीनना चाहते हैं. उन्होंने तंज कसते हुए कहा, “नरेंद्र मोदी आज कल कहते हैं- मैं लोगों के लिए जो काम कर रहा हूं, वो बस ‘ट्रेलर’ है. अगर ट्रेलर में ही इतनी समस्याएं हैं तो ‘फिल्म’ कैसी होगी?”

क्या कहा था PM मोदी ने?

दरअसल, राजस्थान में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस के मेनिफेस्टो पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी देश की महिलाओं के सोने का हिसाब करके उसे बांटना चाहती है. मोदी ने कहा, “हमारे आदिवासी परिवारों में चांदी होती है उसका हिसाब लगाया जाएगा, जो बहनों का सोना है, और जो संपत्तियां हैं, ये सबको समान रूप से बांट दिया जाएगा, क्या ये आपको मंजूर है? आपकी संपत्ति सरकार को लेने का अधिकार है क्या? क्या आपकी मेहनत करके कमाई गई संपत्ति को सरकार को ऐंठने का अधिकार है क्या?”

पीएम ने अपने भाषण में कहा कि पहले जब उनकी सरकार थी तब उन्होंने कहा था कि देश की संपत्ति पर पहला अधिकार मुसलमानों का है, इसका मतलब ये संपत्ति इकट्ठा करके किसको बांटेंगे- जिनके ज़्यादा बच्चे हैं उनको बांटेंगे, घुसपैठियों को बांटेंगे. क्या आपकी मेहनत का पैसा घुसपैठियों को दिया जाएगा? आपको मंज़ूर है ये?”

मोदी ने कहा, “ये कांग्रेस का मेनिफेस्टो कह रहा है कि वो मां-बहनों के सोने का हिसाब करेंगे, उसकी जानकारी लेंगे और फिर उसे बांट देंगे और उनको बांटेंगे जिनको मनमोहन सिंह की सरकार ने कहा था कि संपत्ति पर पहला अधिकार मुसलमानों का है. भाइयों बहनों ये अर्बन नक्सल की सोच, मेरी मां-बहनों ये आपका मंगलसूत्र भी बचने नहीं देंगे, ये यहां तक जाएंगे. 

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: PM मोदी ने याद दिलाया मनमोहन सिंह का बयान, कांग्रेस बोली- फिर करने लगे हिंदू-मुस्लिम

Read More at www.abplive.com