Trade Spotlight: सीएसबी बैंक, एजिस लॉजिस्टिक्स और एक्साइड इंडस्ट्रीज में अब क्या हो ट्रेडिंग रणनीति?

Trade Spotlight : 15 अप्रैल को गैप-डाउन ओपनिंग के बाद बेंचमार्क इंडेक्सों में एक और कारोबारी सत्र में 1 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई। बीएसई सेंसेक्स 845 अंक गिरकर 73,400 पर बंद हुआ। जबकि निफ्टी 50 इंडेक्स 247 अंक गिरकर 22,273 पर बंद हुआ। निफ्टी ने डेली चार्ट पर अपर शैडो के साथ एक बियरिश कैंडलस्टिक पैटर्न बनाया। निफ्टी मिडकैप 100 और स्मॉलकैप 100 इंडेक्सों में 1.6 फीसदी और 1.7 फीसदी की गिरावट के साथ ब्रॉडर मार्केट भी दबाव में रहे।

जिन शेयरों ने बाजार से बेहतर प्रदर्शन किया और सोमवार को तेजी में रहे उनमें सीएसबी बैंक, एजिस लॉजिस्टिक्स और एक्साइड इंडस्ट्रीज शामिल हैं। सीएसबी बैंक 6 फीसदी बढ़कर 411 रुपये पर पहुंच गया। एजिस लॉजिस्टिक्स में लगातार चौथे कारोबारी सत्र में तेजी जारी रही। ये स्टॉक 1.5 फीसदी बढ़कर 487.5 रुपये पर पहुंच गया।

एक्साइड इंडस्ट्रीज ने भी एनएसई पर 2.7 फीसदी की बढ़त के साथ 409 रुपये के नए क्लोजिंग स्तर को छुआ और डेली चार्ट पर लॉन्ग अपर शैडो के साथ एक बुलिश कैंडलस्टिक पैटर्न बनाया। स्टॉक ने मजबूत वॉल्यूम के साथ कारोबार किया और सभी प्रमुख मूविंग एवरेज से ऊपर टिका रहा।

आइए देखते हैं अब इन स्टॉक्स पर क्या है वेव्स स्ट्रैटेजी एडवाइजर्स के आशीष क्याल की ट्रेडिंग रणनीति

सीएसबी बैंक (CSB Bank): सीएसबी बैंक में आगे भी तेजी कायम रहने की उम्मीद दिख रही है। किसी गिरावट में 404 रुपए के आसपास मिलने पर स्टॉक में 425 रुपये के लक्ष्य के साथ खरीदारी करने की सलाह होगी। नीचे की तरफ स्टॉक के लिए 394 रुपये पर सपोर्ट है। इसी को स्टॉपलॉस बनाएं।

एक्साइड इंडस्ट्रीज (Exide Industries): एक्साइड इंडस्ट्रीज में भी पॉजिटिव रुझान कायम है। स्टॉक में किसी गिरावट में 430 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी करें। जब तक ये स्टॉक 391 रुपये के ऊपर टिका रहेगा इसमें तेजी की संभावना बनी रहेगी।

HDFC Bank stock : जेफरीज ने HDFC Bank पर बरकरार रखी ‘buy’ रेटिंग, जताई 20% से ज्यादा बढ़ोतरी की उम्मीद

एजिस लॉजिस्टिक्स (Aegis Logistics): एजिस लॉजिस्टिक्स भी तेजी के मूड में बना हुआ है। आगे हमें इस स्टॉक में 505 रुपये तक का स्तर देखने को मिल सकता है। अगर ये लेवल पार हो जाता है तो इसका अगला लक्ष्य होगा 520 रुपये का। जब तक ये स्टॉक 471 रुपये नीचे नहीं जाता इसमें तेजी कायम रहेगी।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को मनी कंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Read More at hindi.moneycontrol.com