PM Modi Interview: कांग्रेस के घोषणापत्र पर पीएम ने क्या कहा? युवाओं के भविष्य को लेकर कही ये बात

कांग्रेस के घोषणापत्र पर पीएम ने क्या कहा।- India TV Hindi

Image Source : ANI
कांग्रेस के घोषणापत्र पर पीएम ने क्या कहा।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक साक्षात्कार के दौरान कांग्रेस पार्टी के घोषणापत्र पर भी चर्चा की। उन्होंने कांग्रेस के घोषणापत्र पर निशाना साधते हुए कहा कि “यह देश के युवा मतदाताओं की आकांक्षाओं को विफल करता है।” पहली बार मतदान में हिस्सा ले रहे मतदाताओं को लेकर पीएम मोदी ने आगे कहा कि “2047 में विकसित भारत के लिए उनका दृष्टिकोण आज के पहली बार के मतदाता के साथ जुड़ा हुआ है, जो विकास के इस पैमाने से सबसे बड़ा लाभार्थी होगा।”

2047 का सबसे बड़ा लाभार्थी होगा आज का युवा

पीएम मोदी ने कहा कि “मैं जिस विकसित भारत की बात कर रहा हूं, उसके साथ-साथ किसका भविष्य जुड़ा हुआ है? जो आज 20 साल के युवा हैं। ये एक तरह से उनकी पूरी जिंदगी का टाइम फ्रेम है। 2047 में वो 40-45 साल के हो जाएंगे।” इसका मतलब यह है कि भारत के विकास की प्रक्रिया और उसके जीवन की प्रक्रिया दोनों एक ही है। वह 2047 का सबसे बड़ा लाभार्थी होने वाला है। मैं उसे यही समझा रहा हूं कि वह अपना भविष्य बना रहे हैं। आप मेरे साथ जुड़ें और मुझे विश्वास है कि वह जुड़ेंगे।”

अर्थव्यवस्था को विफल कर देगा कांग्रेस का घोषणापत्र

वहीं पीएम मोदी ने कांग्रेस के घोषणापत्र की आलोचना करते हुए कहा कि इसने अर्थव्यवस्था को पूरी तरह से विफल कर देगा। पीएम ने कहा कि “ये घोषणापत्र अर्थव्यवस्था को पूरी तरह से विफल कर देगा।” उन्होंने कहा कि “एक तरह से विपक्ष का घोषणापत्र, देश के पहली बार मतदान करने वाले मतदाता की आकांक्षाओं को नष्ट कर देता है। अगर आप पूरा विश्लेषण करेंगे तो सबसे बड़ा नुकसान 25 साल से कम उम्र के लोगों के लिए है।” ये घोषणापत्र उनका भविष्य बर्बाद कर देगा, मैं उनके जीवन को बेहतर बनाना चाहता हूं, मैं देश में इनोवेशन को ताकत देना चाहता हूं।”

गेमर्स ने बताया- भारत में बहुत सारे अवसर

पीएम ने कहा कि “युवा पीढ़ी सोचती है कि हमारा जीवन बेहतर हो रहा है। आज मेरे देश का डेटा इतना सस्ता है। सस्ते डेटा का परिणाम है कि मैंने अपने युवाओं को देश में डिजिटल क्रांति लाने की ताकत दी है। मेरी गेमर्स से मुलाकात हुई। वे कहते हैं, सर हम दुनिया के देशों में खेलने जाते हैं, वहां डेटा बहुत महंगा है, हमारे लिए भारत में बहुत सारे अवसर हैं।”

यह भी पढ़ें- 

 

PM Modi Interview: पीएम मोदी ने बताया 2047 का विजन, चुनाव के बाद कैसे होगा काम? यहां समझें

PM Modi Interview: क्या तमिलनाडु में बदल रहा है लोगों का मन? जानें अन्नामलाई से लेकर सनातन विरोधियों पर क्या बोले पीएम

 

Latest India News

Read More at www.indiatv.in