ट्रेविस हेड ने जड़ा तूफानी अर्धशतक, पावरप्ले में हैदराबाद का दबदबा RCB vs SRH Live Score IPL 2024 Royal Challengers Bengaluru vs Sunrisers Hyderabad Scorecard in M Chinnaswamy Stadium on 15 April 2024-cricket news

RCB vs SRH Live Score IPL 2024 Updates: आज का आईपीएल मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जा रहा है। दोनो टीमों की बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में टक्कर हो रही है। आरसीबी ने टॉस जीतकर एसआरएच को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है। हैदराबाद की ओर से अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड बल्लेबाजी कर रहे हैं। बता दें कि आरसीबी ने ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठाया है। पेसर लॉकी फर्ग्यूसन को मौका मिला है। हैदराबाद ने कोई बदलाव नहीं किया। आरसीबी का मौजूदा सीजन में यह सातवां जबकि एसआरएच का छठा मैच है। फाफ डुप्लेसी की अगुवाई वाली आरसीबी को पिछले चार मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा है। अगर डुप्लेसिल ब्रिगेड सोमवार को जीत की पटरी पर लौटने में कामयाब नहीं हुई तो उसकी प्लेऑफ की राह कठिन हो जाएगी। 

आरसीबी घर पर चौथा मैच खेल रही है। उसे टूर्नामेंट में एकमात्र जीत पंजाब किंग्स के खिलाफ इसी मैदान पर मिली है। बेंगलुरु पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे दसवें नंबर पर है। वहीं, पैट कमिंस के नेतृत्व वाली हैदराबाद टीम तालिका में चौथे स्थान पर है। एसआरएच ने तीन मैच जीते और दो गंवाए। हैदराबाद ने अपने पिछले मुकाबले में पंजाब के विरुद्ध दो रन से रोमांचक विजय हासिल की थी। हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की बात करें तो बेंगलुरु और हैदराबाद का कुल 23 बार आमना-सामना हुआ है। आरसीबी ने इस दौरान 10 मैच अपने नाम किए और हैदराबाद ने 12 मैचों में विजयी परचम फहराया। एक मैच बेनतीजा रहा।

RCB vs SRH Live Score

SRH 76/0 (6 ओवर)*

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की प्लेइंग इलेवन: विराट कोहली, फाफ डुप्लेसी (कप्तान), विल जैक, रजत पाटीदार, सौरव चौहान, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, विजयकुमार वैशाख, रीस टॉप्ली, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल।

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन): ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्करम, नितीश रेड्डी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज़ अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, टी नटराजन।

Mon, 15 Apr 2024 07:56 PM

RCB vs SRH LIVE Score- ट्रेविस हेड ने जड़ा तूफानी अर्धशतक

 RCB vs SRH LIVE Score- ट्रेविस हेड ने 20 गेंदों में तूफानी अर्धशतक जड़ा है। उन्होंने छठे ओवर में यश दयाल की कुटाई की। हेड ने दो चौके और एक छक्का मारा। अभिषेक 23 रन बनाकर क्रीज पर हैं। हैदराबाद ने पावरप्ले में 76 रन बटोरे।

Mon, 15 Apr 2024 07:42 PM

RCB vs SRH LIVE Score- रीस टॉप्ली ने लुटाए 20 रन

RCB vs SRH LIVE Score- रीस टॉप्ली ने तीसरे ओवर में 20 रन लुटाए। हेड ने चौका-छक्का और अभिषेक ने सिक्स लगाया। हेड 13 और अभिषेक 17 के निजी स्कोर पर पहुंच गए हैं।

Mon, 15 Apr 2024 07:33 PM

RCB vs SRH LIVE Score- हैदराबाद की पारी का हुआ आगाज

RCB vs SRH LIVE Score- हैदराबाद की पारी का आगाज हो गया है। अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड बल्लेबाजी के लिए उतरे हैं। आरसीबी की ओर से पहला ओवर विल जैक ने डाला और 7 रन दिए। यह रन अभिषेक ने बनाए। उन्होंने चौथी गेंद पर चौका लगाया।

Mon, 15 Apr 2024 07:22 PM

RCB vs SRH LIVE Score- दोनों टीमों के सब्स्टीट्यूट प्लेयर्स

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु इम्पैक्ट सब्स्टीट्यूट: सुयश प्रभुदेसाई, अनुज रावत, स्वप्निल सिंह, मोहम्मद सिराज, कर्ण शर्मा

सनराइजर्स हैदराबाद इम्पैक्ट सब्स्टीट्यूट: उमरान मलिक, अनमोलप्रीत सिंह, मयंक मारकंडे, ग्लेन फिलिप्स, राहुल त्रिपाठी

Mon, 15 Apr 2024 07:08 PM

RCB vs SRH LIVE Score- हमने अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेला: डुप्लेसी

RCB vs SRH LIVE Score- टॉस जीतने के बाद कप्तान डुप्लेसी ने कहा कि हम लक्ष्य का पीछा करेंगे। हमने अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेला। ऐसा महसूस होता है कि अधिकांश समय हम अपनी पूरी क्षमता से नहीं खेले हैं। हमने यह देखने के लिए बदलाव किए हैं कि क्या हम इसमें बदलाव ला सकते हैं।

Mon, 15 Apr 2024 07:04 PM

RCB vs SRH LIVE Score- बेंगलुरु ने हैदराबाद के खिलाफ जीता टॉस

RCB vs SRH LIVE Score- बेंगलुरु ने हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर हैदराबाद को पहले बैटिंग के लिए उतारा है।

Mon, 15 Apr 2024 06:32 PM

RCB vs SRH LIVE Score- कुछ ही देर में होगा टॉस

RCB vs SRH LIVE Score- बेंगलुरु और हैदराबाद की टक्कर शुरू होने में अब ज्यादा वक्त नहीं रह गया है। मैच का टॉस सात बजे होगा।

Mon, 15 Apr 2024 06:16 PM

RCB vs SRH LIVE Score- कोहली ने जब एसआरएच के खिलाफ ठोकी सेंचुरी

RCB vs SRH LIVE Score- आरसीरी और एसआरएच की जब आखिरी बार भिड़ंत हुई थी तो कोहली के बल्ले ने आग उगली थी। उन्होंने सेंचुरी ठोकी थी, जिसमें 12 चौके और 4 छक्के शामिल रहे। कोहली ने डुप्लेसी के साथ पहले विकेट के लिए 172 रन की पार्टनरशिप की थी।

Mon, 15 Apr 2024 05:08 PM

RCB vs SRH LIVE Score- आरसीबी को विराट कोहली से उम्मीदें

RCB vs SRH LIVE Score- विराट कोहली आईपीएल 2024 में शानदार टच में नजर आ रहे हैं। उन्होंने राजस्थान के खिलाफ नाबाद शतकीय पारी खेली। हालांकि, वह मुंबई के सामने तीन ही बना सके थे। ऐसे में आरसीबी को कोहली से एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

Mon, 15 Apr 2024 04:14 PM

RCB vs SRH LIVE Score- 400 चौकों के करीब कप्तान फाफ डुप्लेसी

RCB vs SRH LIVE Score- आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी आईपीएल में 400 चौके कंप्लीट करने की ओर हैं। उन्हें यह आंकड़ा छूने के लिए 9 चौकों की जरूरत है। डुप्लेसी ने पिछले मैच में मुंबई के खिलाफ 61 रन की पारी खेली थी।

Mon, 15 Apr 2024 03:18 PM

RCB vs SRH LIVE Score- सिक्स की सेंचुरी की दहलीज पर मयंक

RCB vs SRH LIVE Score- एसआरएच के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल आईपीएल में सिक्स की सेंचुरी की दहलीज पर हैं। उन्हें सिर्फ दो छक्कों की जरूरत है।

Mon, 15 Apr 2024 02:25 PM

RCB vs SRH LIVE Score – बेंगलुरु के लिए अहम है मैच

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु यानी आरसीबी के लिए ये मैच अहम है। टीम 6 में से एक ही मैच जीत पाई है। अगर यहां टीम को हार मिलती है तो फिर प्लेऑफ में पहुंचने के रास्ते में रुकावट आ जाएगी। 

Mon, 15 Apr 2024 01:18 PM

RCB vs SRH LIVE Score – विल जैक्स से उम्मीदें

आरसीबी ने पिछले मैच में विल जैक्स को मौका दिया था। हालांकि, उन्होंने अच्छा प्रदर्शन अपने आईपीएल डेब्यू में नहीं किया था। ऐसे में उनसे दूसरे मैच में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। आरसीबी इस समय पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे है। 

Mon, 15 Apr 2024 12:39 PM

RCB vs SRH LIVE Score – मैक्सवेल और मयंक खेलेंगे?

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खेमे में ग्लेन मैक्सवेल को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है, क्योंकि उनको एमआई के खिलाफ हाथ में चोट लगी थी। हालांकि, टीम डायरेक्टर ने बताया है कि चोट गंभीर नहीं है। ऐसे में क्या वे खेलते नजर आएंगे? ये देखने वाली बात होगी। मयंक अग्रवाल अपने होम ग्राउंड पर एसआरएच के लिए इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर खेल सकते हैं। 

Mon, 15 Apr 2024 12:21 PM

RCB vs SRH LIVE Score – दोनों टीमें का रिकॉर्ड है टक्कर का

आरसीबी और एसआरएच के हेड टू हेड रिकॉर्ड पर नजर डालें तो दोनों के बीच टक्कर देखने को मिली है। 23 मुकाबले दोनों के बीच अब तक आईपीएल में खेले गए हैं। इनमें से 12 मैचों में एसआरएच और 10 मैचों में आरसीबी को जीत मिली है। ऐसे में एक और रोमांचक मैच आज बेंगलुरु में देखने को मिल सकता है। 

Mon, 15 Apr 2024 11:50 AM

RCB vs SRH LIVE Score – बेंगलुरु में होगी रनों की बारिश

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रनों की बारिश होगी, क्योंकि यहां अक्सर 200 प्लस का स्कोर बनता है। यहां तक कि पहली पारी का औसत स्कोर आईपीएल में इस मैदान पर 170 से ज्यादा का है। 

Mon, 15 Apr 2024 09:03 AM

RCB vs SRH Live Score- रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का स्क्वॉड

फाफ डुप्लेसी (कप्तान), विराट कोहली, विल जैक्स, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, रीस टॉपले, विजयकुमार विशाक, मोहम्मद सिराज, मनोज भंडागे, यश दयाल, हिमांशु शर्मा, आकाश दीप, सौरव चौहान, सुयश प्रभुदेसाई, स्वप्निल सिंह, राजन कुमार, कर्ण शर्मा, टॉम कुरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, मयंक डागर, अल्जारी जोसेफ, कैमरून ग्रीन, अनुज रावत।

Mon, 15 Apr 2024 09:03 AM

RCB vs SRH Live Score- सनराइजर्स हैदराबाद का स्क्वॉड

पैट कमिंस (कप्तान), ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, नितीश रेड्डी, शाहबाज़ अहमद, भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, टी नटराजन, उमरान मलिक, वॉशिंगटन सुंदर, मयंक मारकंडे, राहुल त्रिपाठी , ग्लेन फिलिप्स, अनमोलप्रीत सिंह, उपेन्द्र यादव, झटवेध सुब्रमण्यन, सनवीर सिंह, आकाश महाराज सिंह, मयंक अग्रवाल, विजयकांत व्यासकांत, फजलहक फारूकी, मार्को जानसन।

Read More at www.livehindustan.com