Vallum Capital के मनीष भंडारी को है इन 6 शेयरों पर भरोसा, लंबी अवधि के लिए लगाया दांव, जानें कारण

वैल्लम कैपिटल एडवाइजर्स (Vallum Capital Advisors) ने शेयरधारकों को लिखे एक लेटर में बताया कि वे इस समय कम से कम 6 शेयरों पर बुलिश हैं। हालांकि फर्म ने इन शेयरों के नाम का खुलासा नहीं किया। लेकिन अगर वैल्लम कैपिटल एडवाइजर्स के पोर्टफोलियो को देखें तो इससे इन शेयरों को लेकर कुछ संकेत तो जरूर मिलता है। PMS AIF WORLD के आंकड़ों के मुताबिक, वैल्लम कैपिटल के पोर्टफोलियो में लैंडमार्क कार्स, अरविंद फैशंस, सारेगामा इंडिया, मूथुट फाइनेंस, होम फर्स्ट फाइनेंस कंपनी इंडिया, अंजता फार्मा आदि शामिल हैं।

वैल्लम कैपिटल एडवाइजर्स ने वित्त वर्ष 2024 में 45.7 फीसदी का रिटर्न दिया है, जबकि इसके मुकाबले बेंचमार्क इंडेक्स का रिटर्न 30 प्रतिशत रहा है।

1. लग्जरी ऑटो (Luxury auto)

वैल्लम कैपिटल ने एक प्रमुख लग्जरी कार डीलरशिप में निवेश किया है। इसे अगले एक दशक में लग्जरी कारों की बिक्री में काफी उछाल आने की उम्मीद है। डीलर्स के रेवेन्यू में स्रोत में नई और सेकेंड कारों की बिक्री और सर्विसिंग, कार असेसरीज की बिक्री, इंश्योरेंस और फाइनेंसिग सॉल्यूशंस शामिल हैं। वैल्लम ने कहा, “हमारे निवेश वाली कंपनी ने एक मजबूत फ्रेंचाइजी बनाई है और जिन क्षेत्र में यह कारोबार करती है, वहां यह मार्केट लीडरशिप के मामले में सबसे आगे है।”

2. अपैरल ब्रांड (Apparel brand)

वैल्लम ने उस कंपनी में निवेश किया है, जिसके पास US पोलो, केल्विन क्लेन, टॉमी हिलफिगर, एरो और फ्लाइंग मशीन जैसे लोकप्रिय ब्रांड है। पिछले 2 सालों के दौरान कंपनी ने अपने मुख्य ब्रांड्स पर फोकस बढ़ाया है और मुनाफा नहीं बनाने वाले ब्रांड्स में अपनी हिस्सेदारी बेची है। वैल्लम ने कहा कि कंपनी अपने प्रोडक्ट, प्राइस और फार्मेट के अलावा बैलेंस शीट को भी मजबूत करने की कोशिश कर रही है और तेजी से बढ़ते प्रीमियम अपैरल सेक्टर में सफलता के लिए तैयार है। वैल्लम ने US पोलो आने वाले दिनों में वूमंसवियर भी लॉन्च करने वाला है, जिससे कंपनी की रेवेन्यू ग्रोथ और तेज होगी।े

3. म्यूजिक कंटेंट कंपनी (Music content company)

देश में म्यूजिक सुनने या उसके इस्तेमाल के बदलते ट्रेंड को देखते हुए वैल्लम ने एक प्रमुख म्यूजिक कंटेंट कंपनी में निवेश किया है। फर्म ने का कि स्ट्रीमिंग ऐप की बाढ़ और सस्ते डेटा के कारण देश में म्यूजिक की सप्ताहिक खपत 21 घंटे से बढ़कर 26 घंटे पर पहुंच गई है।

4. कॉरपोरेट लोन देने वाली NBFC

वैल्लम ने बताया कि उसने कॉरपोरेट लोन देने वाली एक नॉन-बैकिंग फाइनेंस कंपनी (NBFC) में निवेश किया है। यह NBFC अब होलसेल से रिटेल लेंडिंग की ओर फोकस कर रही है। वैल्लम ने कहा कि आने वाले दिनों में यह कंपनी अफोर्डबल लोन, माइक्रोफाइनेंस, टू-व्हीलर्स, रुरल, इक्विपमेंट और MSME फाइनेंसिंग सेगमेंट में ग्रोथ कर सकती है।

5. हाउसिंग लोन (Housing loan)

वैल्लम ने एक हाउसिंग लोन बिजनेस वाली कंपनी में निवेश किया है, जो लोन डिसबर्सल के लिए आधुनिक डिजिटल तकनीक का इस्तेमाल करती है। कंपनी ने होम लोन इंफ्लूएंसर्स से संपर्क, ब्रांच के स्तर पर प्रोडक्टिविटी को बढ़ावा देना और कॉ्ट एफिशियंसी पर जोर दिया है। वैल्लम का कहना है कि मजबूत बैलेंस-शीट और ग्रोथ की संभावना को देखते हुए कंपनी बेहतर रिटर्न ऑन इक्विटी ऑफर कर सकती है।

6. फार्मास्युटिकल कंपनी

वैल्लम ने कहा कि उसने ऑन्कोलॉजी API, फॉर्मूलेशन, बायोलॉजिक्स, पेप्टाइड्स और CDMO बिजनेस निवेश किया था, जिससे अब लाभ मिलना शुरू हो गया है। पिछले 3 सालों में नियामकीय कार्रवाइयों और उनके फॉर्मूलेशन प्लांट में देरी के कारण चुनौतियां आईं, जिसके चलते कैश फ्लो की समस्याएं आईं और कर्ज में बढ़ोतरी हुई। वैल्लम ने कहा, “इन झटकों के बावजूद हम धैर्य के साथ बने रहे और अपने गोल के प्रति प्रतिबद्ध रहे।”

यह भी पढ़ें- Share Market Falls: ईरान के हमले से 900 अंक टूटा सेंसेक्स, इन 5 कारणों से निवेशकों के ₹6 लाख करोड़ डूबे

डिस्क्लेमरः Moneycontrol पर एक्सपर्ट्स/ब्रोकरेज फर्म्स की ओर से दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह उनके अपने होते हैं, न कि वेबसाइट और उसके मैनेजमेंट के। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई भी निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।

Read More at hindi.moneycontrol.com