जेल मैन्युअल के हिसाब से हुई अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान की मुलाकात, तिहाड़ प्रशासन ने आरोप पर भी कही ये बात

अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान- India TV Hindi

Image Source : PTI
अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान

तिहाड़ जेल में आज पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल की मुलाकात हुई है। मिली जानकारी के मुताबिक, दोनों नेताओं की मुलाकात पूरी तरीके से जेल मैन्युअल के हिसाब से हुई है। इस मुलाकात को लेकर भगवंत मान के सुरक्षा चीफ ने तिहाड़ प्रशासन ने धन्यवाद दिया है। जानकारी के लिए बता दें कि तिहाड़ जेल में किसी भी आम कैदी की तरह ही आप शीशे के पार से ही मुलाकात कर सकते हैं।

जेल मैन्युअल के हिसाब से हुई मुलाकात

तिहाड़ जेल के टॉप सोर्सेस के मुताबिक भगवंत मान और अरविंद केजरीवाल की मुलाकात पूरी तरीके से जेल मैन्युअल के हिसाब से हुई। भगवंत मान की सिक्योरिटी इस मुलाकात से संतुष्ट थी। भगवंत मान के सुरक्षा चीफ ने तिहाड़ प्रशासन को इसके लिए धन्यवाद भी कहा है और कहा है मुलाकात बेहद सुचारू रूप से पूरे 30 मिनट बिना किसी डिस्टर्बेंस के हुई है।

सूत्र ने बताया कि आम कैदी को जो भी अधिकार होते हैं वो सभी जेल मैन्युअल के हिसाब से अरविंद केजरीवाल को दिए जा रहे हैं। केजरीवाल आम कैदी की तरह रोज 5 मिनट अपने घर पर कॉल कर सकते है वो परिवार से बात करते है। साथ ही हफ्ते में दो बार उनकी मुलाकात परिवार से होती है।

मान के आरोप पर दी सफाई

वहीं, भगवंत मान के आरोप है सोनिया गांधी और पी चिदंबरम को लेकर कि उनकी मुलाकात जेलर के रूम में हुई इसपर तिहाड़ के सूत्रों का कहा कि पहली बात सभी कैदियों चाहे वीआईपी हो सबको जेल मैन्युअल के हिसाब से मिलने दिया जाता है, कई बार लॉ एंड ऑर्डर और सुरक्षा के लिहाज से जेलर पर ये अधिकार होता है कि मुलाकात कहां और कैसे कराई जाए, लेकिन ये पुराना मामला था। सूत्र ने आगे कहा कि ये जेल मैन्युअल दिल्ली सरकार द्वारा ही बनाए गए है तिहाड़ प्रसाशन दिल्ली सरकार के अंडर में आता है। ऐसे में सरकार के बनाए रूल्स के हिसाब से ही तिहाड़ प्रसाशन काम कर रहा है।

गौरतलब है कि हाल ही में सुकेश चंद्रशेखर जिसकी गर्लफ्रेंड उससे रोज तिहाड़ में मिलने जाती थी, सतेंद्र जैन की पत्नी डेली उनके लिए खाना लेकर जाती थी इन मुद्दों पर सुप्रीम कोर्ट ने तिहाड़ को फटकार लगाकर नोटिस जारी किया था, जिसके बाद से जेल प्रसाशन और सख्त हुआ है और जेल मैन्युअल को फॉलो किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:

इलेक्शन कमीशन हर दिन कर रहा 100 करोड़ रुपये सीज, अब तक जब्त किए 4000 करोड़ से ज्यादा

 

Latest India News

Read More at www.indiatv.in