केएल नहीं बल्कि संजू सैमसन हैं टी20 विश्व कप 2024 खेलने के असली हकदार, आंकड़े दे रहे हैं इस बात की गवाही!

Sanju Samson: वेस्टइंडीज में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप 2024 से पहले भारत में इन दिनों IPL 2024 का 17वां सीजन खेला जा रहा है. जिसमें टीम इंडिया के जूनियर खिलाड़ी से लेकर सीनियर प्लेयर अपना जलवा दिखा रहे हैं. आईपीएल में चयनकर्ताओं की नजर इन फॉर्म बल्लेबाजों पर रहने वाली है.

वहीं कुछ खिलाड़ियों ने बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन कर टी20 विश्व कप के स्क्वाड में चयन होने के लिए अपना दावा पेश कर दिया है. वहीं लखनऊ के लिए कप्तानी कर रहे केएल राहुल कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं. जबकि राजस्थान के कैप्टन संजू सैमसन (Sanju Samson) ने खुद को अब तक साबित किया है. ऐसे में हम अपने इस लेख बात करेंगे कि आखिर क्यों केएल राहुल की बजाय संजू को इस विश्व कप में तवज्जो दिया जाना चाहिए?

अजित अगरकर की इन फॉर्म बल्लेबाजों पर होगी नजर

  • IPL 2024 का फाइनल मुकाबला 26 मई को चिन्नास्वामी में खेला जाएगा. आईपीएल 2024 के खत्म होने के तुरंत बाद वेस्टइंडीज में टी20 विश्व कप का शुभारंभ हो जाएगा. टीम इंडिया अपने अभियान की शुरूआत 5 जून से आयरलैंड के खिलाफ करेगी.
  • लेकिन, उससे पहले मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर मई के पहले सप्ताह में भारतीय टीम के दल का ऐलान कर सकते हैं. जिसमें वह भारतीय लीग में शानदार फॉर्म में चल रहे शिवम दुबे और रिंकू सिंह जैसे खिलाड़ी को शामिल कर सकते हैं.
  • इस बार अगरकर की निगाहें राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) पर भी रहने वाली हैं.

Sanju Samson को टी20 विश्व कप में मिल सकती है जगह

  • संजू सैमसन (Sanju Samson) कमाल के खिलाड़ी हैं. उन्होंने कई मौकों पर साबित किया है उनके अंदर टैलेंट की कोई कमी नहीं है.
  • वह तकनीकी रूप से बल्लेबाजी करने के लिए पूरी तरह से सक्षम हैं. लेकिन, इसके बावजूद उन्हें भारतीय टीम में शामिल नहीं किया जाता है.
  • IPL 2024 में सैमसन का बल्ला जमकर गरज रहा है. उन्होंने 6 मुकाबलों में 66 की जबरदस्त औसत से 264 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 155.29 का रहा है. जबकि 82 रनों की सर्वाधिक पारी खेली है.
  • मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर संजू को विश्व कप में बैकअप कीपर के रूप में स्क्वाड में शामिल कर सकते हैं.

केएल राहुल ने IPL 2024 में किया निराश!

  • केएल राहुल टीम इंडिया के मुख्य बल्लेबाजों में से एक हैं. लेकिन, इंजरी लौटने के बाद लोकेश राहुल अपनी लय में नहीं दिख रहे हैं. आईपीएल  में उनका प्रदर्शन औसतन रहा है.
  • टी20 विश्व कप से पहले केएल राहुल हर हाल में फॉर्म में लौटना चाहेंगे. बता दें कि आईपीएल 2024 में उन्होंने 6 मैचों में 34.00 की खराब औसत से 204 रन बनाए है.
  • उनका इसी तरह का प्रदर्शन जारी रहा तो मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर का उनका पत्ता साफ कर सकते हैं.
  • दोनों के आंकड़ों को देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि विश्व कप 2024 में केएल राहुल से ज्यादा संजू सैमसन हैं. जो इन दिनों ना सिर्फ बेहतरीन लय में हैं, बल्कि जबरदस्त प्रदर्शन भी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में शिवम दुबे की पक्की हुई जगह! इस 30 साल के ऑलराउंडर को करेंगे रिप्लेस

Read More at hindi.cricketaddictor.com