PM Modi Slams Congress Left Pinarayi Vijayan in Kerala Lok Sabha Election 2024

PM Modi Speech: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएम पिनाराई विजयन और कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोगों के लिए काम नहीं करते हैं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी केरल के वायनाड से चुनाव तो लड़ रहे हैं, लेकिन यहां के लोगों के लिए कुछ नहीं बोलते. 

केरल में पीएम मोदी ने राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा, ”यूपी में कांग्रेस के एक बड़ा नेता की अपनी एक खानदानी सीट बचाना मुश्किल हो गया है. इस कारण उन्होंने केरल में अपना एक नया ठिकाना बना लिया है. केरल में कांग्रेस ने उस संगठन से बैकडोर समझौता किया है जिसको कि बैन किया गया है. कांग्रेस के नेता कभी कॉपरेटिव घोटाले के बारे में बोलते है क्या. कांग्रेस के युवराज आपसे वोट तो मांगेंगे, लेकिन आपके लिए एक शब्द नहीं कहेंगे.”

पीएम मोदी ने क्या कहा?
पीएम मोदी ने कहा कि केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन लगातार झूठ बोलते हैं कि कॉपरेटिव स्कीम के पीड़ितों का पैसा वापस देंगे. ये भी झूठ बोलते हैं कि दोषियों पर कार्रवाई होगी. आपके सेवक मोदी ने इसकी जांच करवाई है. ईडी ने अब तक घोटाला करने वालों की करीब 90 करोड़ रुपये की संपत्ति अटैच की है. मैं कानूनी सलाह ले रहा हूं कि जिनका पैसा डूबा है, उनको पैसा कैसे वापस किए जाए. 

उन्होंने आगे कहा कि मैं भरोसा दिलाता हूं कि पीड़ितों को पैसा दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ा जाएगी. इस दौरान पीएम मोदी ने दावा किया कि राज्य सरकार सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले लोगों को संरक्षण दे रही है. केरल में राजनीतिक हत्याएं की जा रही है. 

दरअसल, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इस बार का लोकसभा चुनाव केरल की वायनाड सीट से लड़ रहे हैं. राहुल गांधी साल 2019 के लोकसभा चुनाव में वायनाड और यूपी की अमेठी से चुनाव लड़े थे, लेकिन अमेठी से उन्हें मौजूदा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने हरा दिया था. 

ये भी पढ़ें- PM Modi Rally: ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग की सुल्तान बन गई है कांग्रेस’, पीएम मोदी का I.N.D.I.A. गुट पर निशाना

Read More at www.abplive.com