Mangal Gochar 2024 Mars Transit In Pisces Will Create Rift in These Zodiac Signs Relationship

Mars Transit 2024: ज्योतिष में मंगल को साहस और पराक्रम का कारक माना जाता है. उसे योद्धा और सेनानायक का दर्जा प्राप्त है. मंगल स्वभाव से उग्र ग्रह है. मंगल 23 अप्रैल, 2024 को सुबह 08 बजकर 19 मिनट पर मीन राशि में प्रवेश करेंगे.

मंगल का यह गोचर कुछ लोगों के लिए अच्छा नहीं रहने वाला है.  इस गोचर की वजह से कुछ र‍ाशियों के प्रेम जीवन में मुश्किलें बढ़ सकती हैं. जानते हैं कि मंगल का यह गोचर किन राशियों की मुश्किलें बढ़ाने वाला है.

मेष राशि (Aries)

मंगल के मीन राशि में आने से मेष राशि वालों की  दिक्कतें बढ़ सकती हैं. इन लोगों के रिश्‍ते में कई उतार-चढ़ाव आने की आशंका है. इस दौरान मेष राशि वालों को अपने रिश्ते को बचाए रखना मुश्किल होगा. आप अपने रिश्ते में निराश और दुखी महसूस कर सकते हैं. पार्टनर के साथ आपका तालमेल भी बिगड़ सकता है. आपको इस समय धैर्य से काम लेने की जरूरत होगी.

सिंह राशि (Leo)

मंगल के गोचर से सिंह राशि वालों को सावधान रहना चाहिए. इस समय आपके कटु वाणी ही आप पर भारी पड़ सकती है. आपके मुंह से निकली कोई बात आपके रिश्‍ते में दरार डाल सकती है. सिंह राशि वालों की छोटी-सी लापरवाही भी उनके रिश्‍ते को खराब कर सकती है. आपको पार्टनर के साथ बहुत सोच-समझ कर अपने रिश्ते को आगे बढ़ाना होगा.

तुला राशि (Libra)

तुला राशि के लोगों के लिए यह गोचर अच्छा नहीं रहने वाला है. आपके लिए रिश्ते में सुख-शांति बनाए रखना मुश्किल हो जाएगा. आप दोनों के बीच अहंकार पैदा हो सकता है. पार्टनर के साथ आपके लड़ाई-झगड़े बढ़ सकते हैं. आपको अपने जीवनसाथी से किसी भी तरह की बहस से बचना चाहिए. शादीशुदा लोगों पर भी मंगल के गोचर का नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि के लोगों के अपने पार्टनर के साथ संबंध बिगड़ सकते हैं. मंगल आप दोनों के रिश्तों में तनाव पैदा कर सकते हैं. आपका अहंकार आप दोनों के प्‍यार का दुश्मन बन सकता है. आपके लिए अपने रिश्‍ते में मधुरता और प्रेम को बनाए रखना मुश्किल होगा. आपको अपने पार्टनर पर भरोसा बढ़ाना होगा. इस राशि के लोगों के लिए यह गोचर चुनौती भरा रहने वाला है.

ये भी पढ़ें

नवरात्रि के सातवें दिन करें ये खास उपाय, मां कालरात्रि की कृपा से नौकरी में मिलेगी सफलता

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Read More at www.abplive.com