IPL 2024 Points Table Update after Chennai Super Kings defeat Mumbai Indians CSK vs MI

IPL 2024 Points Table Update: चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2024 के 29वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस को हरा दिया. वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में चेन्नई ने 20 रनों से जीत दर्ज की. चेन्नई के लिए तेज़ गेंदबाज़ मथीशा पथिराना ने कमाल किया. इस मैच के बाद प्वाइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव देखने को मिला. चौथी जीत दर्ज करने वाली चेन्नई को फायदा मिला, जबकि सीज़न का चौथा मुकाबला गंवाने वाली मुंबई को भारी नुकसान हुआ. 

जीत के बाद चेन्नई 8 प्वाइंट्स और +0.726 के नेट रनरेट के साथ टेबल में तीसरे पायदान पर मौजूद है. वहीं हारने वाली मुंबई 4 प्वाइंट्स और -0.234 के नेट रनरेट के साथ आठवें पायदान पर खिसक गई है.

ये हैं टेबल की टॉप-4 टीमें

अब तक सीज़न में सबसे ज़्यादा 5 जीत दर्ज करने वाली राजस्थान रॉयल्स 10 प्वाइंट्स के साथ अव्वल नंबर पर है. इसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स 8-8 प्वाइंट्स के साथ क्रमश: दूसरे और तीसरे नंबर पर हैं. कोलकाता का नेट रनरेट +1.688 का है. इसके बाद सनराजर्स हैदराबाद 6 प्वाइंट्स और +0.344 के नेट रनरेट के साथ चौथे नंबर पर है. 

बाकी टीमों का ऐसा है हाल 

आगे बढ़ते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस क्रमश: पाचवें और छठे नंबर पर हैं. लखनऊ का नेट रनरेट +0.038 और गुजरात के पास -0.637 का नेट रनरेट मौजूद है. इसके बाद पंजाब किंग्स, मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स 4-4 प्वाइंट्स के साथ क्रमश: सातवें, आठवें और नौवें नंबर पर हैं. पंजाब का नेट रनरेट -0.218, मुंबई का -0.234 और दिल्ली कैपिटल्स का नेट रनरेट -0.975 का है. तीनों ही टीमों ने अब तक 6-6 मैच खेल लिए हैं. टेबल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु सबसे नीचे 10वें पायदान पर हैं. बेंगलुरु ने अब तक 6 मैच खेल लिए हैं, जिसमें उन्होंनें सिर्फ 1 में जीत दर्ज की है, जिसके बाद उनके पास 2 प्वाइंट्स मौजूद हैं. 

 

ये भी पढ़ें…

MI vs CSK: ‘हिटमैन’ के बल्ले से निकला 500वां छक्का, वाटसन-डी विलियर्स जैसे दिग्गज रोहित से बहुत पीछे

Read More at www.abplive.com