PM Modi meet these online gamers including Payal Dhare, Animesh Agarwal, Anshu Bisht, Naman Mathur, Mithilesh Patankar

Online Gamers: भारत में इस वक्त आम चुनाव का वक्त चल रहा है. यह लोकतंत्र का एक ऐसा त्यौहार है, जो हर पांच साल में एक बार आयोजित किया जाता है. इस साल भी इस चुनावी त्यौहार को मनाने की तैयारी शुरू हो चुकी है. इस त्यौहार की तैयारी के दौरान भारत के प्रधानमंत्री यानी पीएम मोदी ने भारत के कुछ लोकप्रिय ऑनलाइन गेमर्स से मुलाकात की है.

पीएम मोदी ने गेमर्स से खुलकर बात की, उनसे उनकी समस्याओं के बारे में पूछा, ऑनलाइन गेमिंग में होने वाली परेशानियों के बारे में पूछा और उनके कई सवालों का जवाब भी दिया. पीएम मोदी ने इन सभी गेमर्स को अपने घर पर बुलाकर उनसे बात की है. आइए हम आपको भारत के इन ऑनलाइन गेमर्स के नाम और इनके फॉलोअर्स की संख्या बताते हैं.

ऑनलाइन गेमर्स से मिले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने भारत के जिन टॉप-7 गेमर्स से मुलाकात की है, उनके नाम नमन माथुर, मिथिलेश पाटणकर, अनिमेश अग्रवाल, अंशु बिष्ट, पायल धारे, तीर्थ महेता और गणेश गंगाधर हैं. आपको बता दें कि ये गेमर्स कोई आम गेमर्स नहीं है. भारत के इन ऑनलाइन गेमर्स की सोशल मीडिया पर काफी धाक जमी हुई है. इन सभी ऑनलाइन गेमर्स को यूट्यूब के साथ-साथ इंस्टाग्राम पर भी लाखों-करोड़ों लोग फॉलो करते हैं. 

आपको याद दिला दें कि कुछ हफ्ते पहले पीएम मोदी ने भारत के कुछ लोकप्रिय वीडियो क्रिएटर्स को भी भारत मंडपन में बुलाकर सम्मानित किया था. अब उन्होंने भारत के ऑनलाइन गेमर्स को अपने घर बुलाकर मुलाकात की है. आइए हम आपको इन गेमर्स के फॉलोअर्स की संख्या बताते हैं.

  • मिथिलेश पाटणकर: इस ऑनलाइन गेमर की बात करें तो इनके यूट्यूब पर सब्सक्राइबर्स की संख्या 1.46 करोड़ है, जबकि इंस्टाग्राम पर  फॉलोअर्स की संख्या 34 लाख है. इसके अलावा मिथिलेश इस वक्त इंटेल गेमिंग (Intel Gaming) के ब्रांड एंबेस्डर भी हैं.
  • नमन माथुर: इस ऑनलाइन गेमर के यूट्यूब अकाउंट पर 70 लाख और इंस्टाग्राम अकाउंट पर  53 लाख फॉलोअर्स हैं.
  • अनिमेश अग्रवाल: इस ऑनलाइन गेमर की बात करें तो इनके यूट्यूब पर सब्सक्राइबर्स की संख्या 10.5 लाख है, जबकि इंस्टाग्राम पर  फॉलोअर्स की संख्या 83.70 लाख है.
  • पायल धारे: पीएम मोदी से मुलाकात करने वाले टॉप-5 गेमर्स में से एक पायल धारे भी हैं. इनके यूट्यूब पर सब्सक्राइबर्स की संख्या 36.9 लाख है, जबकि इंस्टाग्राम पर  फॉलोअर्स की संख्या 31 लाख है.
  • अंशू बिस्ट: पीएम मोदी से मुलाकात करने वाले टॉप-5 गेमर्स में से एक पायल धारे भी हैं. इनके यूट्यूब पर सब्सक्राइबर्स की संख्या 57.8 लाख है, जबकि इंस्टाग्राम पर  फॉलोअर्स की संख्या 17 लाख है.

यह भी पढ़ें:

Threads यूजर्स को नया गिफ्ट देगी Meta, जल्द खत्म होगा इस फीचर का इंतजार

Read More at www.abplive.com