Weekly love horoscope 15 to 21 april 2024 mesh to meen all zodiac saptahik rashifal prem

Weekly Love Horoscope 15 to 21 April:  अप्रैल के तीसरे और नए हफ्ते की शुरुआत सोमवार, 15 अप्रैल से होगी. आने नया वाला सप्ताह प्रेम जीवन के लिए कैसा रहने वाला है, क्या आपकी लव लाइफ में सबकुछ बढ़िया रहेगा या पार्टनर के साथ मनमुटाव होने के योग बन रहे हैं. यह जानने के लिए सभी उत्सुक हैं.

आइये जानते हैं अप्रैल के नए सप्ताह यानी 15 से 21 अप्रैल 2024 तक मेष से मीन सभी राशियों की लव लाइफ (Love Life) कैसी रहेगी. ज्योतिष (Astrologer) से जानिए मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वालों का लव राशिफल (April Love Rashifal 2024).

मेष-मीन राशि, साप्ताहिक लव राशिफल (Aries to Pisces Weekly Love Rashifal)

मेष राशि (Aries): 

प्रेम संबंधों को लेकर मेष राशि वालों के लिए यह सप्ताह बहुत बेहतरीन रहने वाला है. जो विवाद लंबे समय से चल रहे  थे, वो इस सप्ताह सुलझने लगेंगे. वहीं जिनके अफेयर्स लंबे समय से चल रहे हैं वे विवाह की तरफ बात बढ़ा सकते हैं. जीवनसाथी से अच्छा लाभ का समय रहेगा तथा जीवनसाथी की मदद से प्रॉपर्टी संबंधित कोई कार्य भी कर सकते हैं. सप्ताह के मध्य भाग में थोड़ा बहुत उतार-चढ़ाव आ सकता है. इसके अलावा पूरा सप्ताह बेहतरीन रहेगा.

वृषभ राशि (Taurus): 

वृषभ राशि के लिए प्रेम संबंधों को लेकर यह सप्ताह कुछ उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. आपको अतिरिक्त आकर्षण से बचना चाहिए. क्योंकि यह आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है.  इस सप्ताह में प्रेम संबंध चलने के योग भी बने हुए हैं. लेकिन इसके साथ ही इस सप्ताह के प्रेम संबंधों में कुछ सावधानियां रखना आवश्यक है, क्योंकि इस सप्ताह होने वाले प्रेम संबंधों में स्टेबिलिटी कुछ काम प्रतीत होती है. इसलिए प्रेम संबंधों का निर्णय सोच समझकर करें सप्ताह के अंतिम भाग में निर्णय लेने से बचें.

मिथुन राशि (Gemini):

मिथुन राशि वालों के लिए प्रेम संबंध और गृहस्थ जीवन के लिए यह पूरा सप्ताह बहुत अच्छा रहने वाला है. गृहस्थ जीवन में भरपूर मनोरंजन बना रहेगा तथा प्रेम संबंधों में भी प्रगाढ़ता बनी रहेगी. पार्टनर के साथ अच्छा समय बिताने के अवसर मिलेंगे और साथ में कहीं बाहर घूमने फिरने या लंबी यात्रा पर भी जा सकते हैं. पार्टनर का पर्याप्त सहयोग मिलता रहेगा तथा समस्याओं को सुलझाने में भी पार्टनर मदद करता रहेगा. इस सप्ताह पार्टनर के साथ कोई बड़ा कार्य या किसी नए कार्य की शुरुआत करना चाहते हो तो अवश्य करें.

कर्क राशि (Cancer):

कर्क राशि वालों के लिए प्रेम संबंध को लेकर सप्ताह का शुरुआती भाग अच्छा नहीं है. इस समय कोई भी निर्णय ना लें, कहीं रिश्ते विवाह की बात करनी हो तो सप्ताह की शुरुआती भाग को अवॉइड करें. क्योंकि इस समय बात बिगड़ सकती है. वहीं सप्ताह का मध्य भाग अच्छा रहेगा. इस समय विवाह का विचार किया जा सकता है. जिनके लव अफेयर्स टूटे हो उनमें सुधार हो सकता है या तो नया फिर शुरू हो सकता है. सप्ताह के अंतिम भाग में परिवार की सलाह अवश्य लें, प्रेम संबंधों को विवाह का रूप देने के लिए यह अच्छा समय रहेगा.

सिंह राशि (Leo): 

सिंह राशि वालों के लिए यह सप्ताह प्रेम संबंधों को लेकर सामान्य रहेगा. सप्ताह की शुरुआत में प्रेम संबंध अच्छे चलेंगे. सप्ताह के मध्य भाग में कुछ गलतफहमियां हो सकती हैं, इसलिए गलतफहमियों से बचना जरूरी रहेगा. सप्ताह के अंतिम भाग में बिगड़े हुए मसले सुलझ जाएंगे तथा प्रेम संबंधों में मधुरता बनेगी. साथी के साथ यात्रा पर जा सकते हैं.

कन्या राशि (Virgo):

कन्या राशि वालों के लिए प्रेम संबंधों को लेकर या सप्ताह कुछ चिंता वाला है. आसानी से प्रेम संबंधों में बिगड़े हुए मसले नहीं सुलझेंगे तथा झगड़ा विवाद उत्पन्न हो सकता है. विशेष तौर पर सप्ताह के अंतिम भाग में परेशानियां कुछ ज्यादा हो सकती है. तीसरे व्यक्ति के द्वारा झगड़ा की परिस्थितियों बनाई जा सकती है. षड्यंत्र करके प्रेम संबंधों को बिगाड़ने की कोशिश की जा सकती है. इसलिए सप्ताह के अंतिम भाग में इस प्रकार के षड्यंत्र से बचने का प्रयास करते रहें.

तुला राशि (Libra): 

तुला राशि वालों के लिए प्रेम संबंधों को लेकर यह सप्ताह बेहतरीन रहने वाला है. पूरे सप्ताह प्रेम संबंधों में मधुरता बनी रहेगी तथा प्रेम संबंध मजबूत बने रहेंगे. जो लंबे समय से सिंगल थे उन्हें पार्टनर मिलने की अच्छी संभावनाएं रहेंगी. गृहस्थ जीवन में जीवनसाथी की मदद से कार्यों को लेकर अच्छा समय रहेगा तथा सहयोग भी मिलता रहेगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio):

वृश्चिक राशि वालों के लिए प्रेम संबंधों को लेकर सप्ताह का शुरुआती भाग कुछ परेशानी वाला रहेगा. प्रेम संबंध बिगड़ सकते हैं. वहीं गृहस्थ जीवन में भी झगड़े की संभावनाएं बनी रहेगी तथा सप्ताह के मध्य भाग से पार्टनर को लेकर बहुत अच्छा समय शुरू होने वाला है. इस समय पार्टनर के साथ किसी यात्रा पर जा सकते हैं. सप्ताह के अंतिम भाग में पार्टनर से धन लाभ के भी उम्मीद है.

धनु राशि (Sagittarius): 

धनु राशि वालों के लिए प्रेम संबंधों को लेकर सप्ताह का शुरुआती भाग बहुत अच्छा रहने वाला है. पार्टनर के साथ मधुर संबंध बने रहेंगे. लेकिन सप्ताह के मध्य भाग में परेशानियों की संभावना है. अचानक कोई विवाद उत्पन्न हो सकता है. सप्ताह के अंतिम भाग में विवाद सुलझ जाएंगे, इसलिए बातों को जितना जल्दी हो सके निपटाने की कोशिश करें.

मकर राशि (Capricorn):

मकर राशि वालों के लिए प्रेम संबंधों को लेकर सप्ताह का शुरुआती भाग बहुत झगड़ा विवाद वाला रह सकता है. इसमें गलतफहमी उत्पन्न हो सकती है तथा पार्टनर के साथ झगड़ा की परिस्थितियां बनी रहेगी. इसलिए अपने शब्दों पर नियंत्रण रखें तथा परिस्थितियों को समझने की कोशिश करें छोटी-छोटी बातें बड़े-बड़े झगड़ों का कारण बन सकते हैं. सप्ताह के मध्य भाग में परिस्थितियों नियंत्रण में रहेंगी, लेकिन फिर भी कुछ सावधानी बरतनी की आवश्यकता है. क्योंकि सप्ताह के अंतिम भाग में पुनः विवाद वाली स्थितियां उत्पन्न होने की संभावना रहेगी.

कुम्भ राशि (Aquarius): 

कुंभ राशि वाले जातकों के लिए प्रेम संबंधों को लेकर सप्ताह का शुरुआती भाग अच्छा रहने वाला है. स्वयं के निर्णय से एक अच्छा पार्टनर चुन सकते हैं. सप्ताह के मध्य भाग में जल्दबाजी न करें. पार्टनर के साथ कोई भी निर्णय लेना हो तो उसको समझ कर लें और किसी भी प्रकार की गलतफहमी से बचें. सप्ताह के अंतिम भाग का समय बहुत अच्छा रहेगा. पार्टनर के साथ संबंधों में मधुरता बनी रहेगी और पारिवारिक माहौल में खुशियों में बना रहेगा.

मीन राशि (Pisces): 

मीन राशि वालों के लिए प्रेम संबंधों को लेकर सप्ताह का शुरुआती भाग तथा अंतिम भाग कुछ चिंता परेशानी वाला रह सकता है. इसमें प्रेम संबंध बिगड़ सकते हैं. इसलिए किसी भी बात को अनावश्यक बहस का मुद्दा न बनने दें. कोई भी निर्णय लेने से पहले शांतिपूर्वक सोचें. सप्ताह के मध्य भाग में प्रेम संबंध अच्छे बने रहेंगे तथा अच्छे निर्णय लेने के लिए बेहतरीन समय है.

ये भी पढ़ें: Saptahik Rashifal 2024: अप्रैल का नया सप्ताह आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा? जानिए साप्ताहिक राशिफल
Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Read More at www.abplive.com