TCS hire over 10000 freshers from top engineering colleges

भारत की सबसे बड़ी IT फर्म टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) ने बड़ी संख्या में जॉब फ्रेशर हायर किए हैं। खबर है कि कंपनी ने 10 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स को हायर किया है। कंपनी ने अपने भर्ती अभियान के तहत इन स्टूडेंट्स को हायर किया है जो भारत के विभिन्न कॉलेजों से आते हैं। कंपनी ने नेशनल क्वालिफायर टेस्ट (National Qualifier Test (NQT) के जरिए ये भर्तियां की हैं। 

दुनियाभर में टेक कंपनियों के लिए पिछले कई महीनों से सुनने में आ रहा था कि कंपनियां लगातार अपने कर्मचारियों की संख्या कम कर रही हैं। आए दिन दिग्गज टेक कंपनियों से छंटनी की खबरें अभी भी सामने आ रही हैं। ऐसे में टाटा कंसल्टेंसी की यह बड़ी भर्ती भारत में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए राहत बनकर आई है। आईटी सेक्टर में नौकरियों की मांग घटने को लेकर युवाओं में चिंता देखने को मिल रही थी। इस बीच TCS ने दस हजार से ज्यादा नौकरियां युवाओं को (via) दी हैं। भर्तियों के पहले फेज में यह हायरिंग हुई है।

पिछले महीने TCS ने नेशनल क्वालिफायर टेस्ट कंडक्ट करवाने की घोषणा की थी। यह टेस्ट TCS iON द्वारा डिजाइन किया गया है जिसमें कैंडिडेट की बुद्धिमत्ता और उसके कौशल को कंपनी परखती है। इसी के जरिए कंपनी भर्तियां करने जा रही है। टाटा ग्रुप के अलावा और भी कई फर्म इसी टेस्ट के जरिए भर्तियां करती हैं जिसमें Happiest Minds जैसे नाम भी शामिल हैं। टीसीएस की इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 10 अप्रैल रखी गई थी। कंपनी 26 अप्रैल को दूसरे फेज के तहत यह टेस्ट कंडक्ट करने जा रही है। 

भर्ती अभियान का पहला फेज प्राथमिक कॉलेजों के लिए रखा गया है। दूसरा फेज 26 अप्रैल को होगा जिसमें बाकी बचे स्टूडेंट्स के लिए जगह रखी गई है। कंपनी के प्लेसमेंट अफसरों के मुताबिक कंपनी में नेशनल क्वालिफायर टेस्ट और कैंपस प्लेसमेंट्स जारी हैं। कंपनी तीन कैटिगरी में हायरिंग कर रही है- Ninja, Digital, और Prime कैटिगरी इनमें शामिल हैं। 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Read More at hindi.gadgets360.com