CM Nitish Kumar hold rallies in Gaya Aurangabad and Nawad to defeat INDIA Regarding Bihar Lok Sabha Elections 2024

Bihar Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां पूरी ताकत झोंकी हुई हैं. इसको लेकर पार्टियां दिन-रात चुनाव प्रचार में लगी हुई हैं. बिहार में भी सभी दल के नेता खूब खून पसीना बहा रहे हैं. बीजेपी के आलाकमान लगातार बिहार का दौरा कर रहे हैं तो ‘इंडिया’ गठबंधन के नेता भी क्षेत्र में कार्यक्रम को लेकर खूब व्यस्त हैं. ऐसे में सीएम नीतीश कुमार के भी कार्यक्रम तय हो गए हैं. सीएम नीतीश कुमार कई जिलों में एनडीए प्रत्याशियों के पक्ष में वोट मांगते दिखेंगे. इसकी पूरी तैयारी कर ली गई है.

ये है सीएम नीतीश के कार्यक्रम 

  • 12 अप्रैल को नवादा में सीएम नीतीश चुनाव प्रचार करेंगे. नवादा के वारसलीगंज में 12.30 बजे चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. 
  • 13 अप्रैल को गया में चुनाव प्रचार करेंगे. गया के बाराचट्टी में 11.30 बजे चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. 
  • 13 अप्रैल को ही औरंगाबाद में चुनाव प्रचार करेंगे. औरंगाबाद लोकसभा के इमामगंज में 12.30 बजे चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे.

एनडीए ने झोंकी पूरी ताकत

बता दें कि हाल ही में सीएम नीतीश कुमार ‘इंडिया’ गठबंधन छोड़कर एनडीए में शामिल हो गए. इससे पूरे देश की नजर बिहार पर है. इसको लेकर एनडीए पूरी ताकत झोंक रहा है. बिहार एनडीए में बीजेपी 17, जेडीयू 16, चिराग पासवान की पार्टी 5, उपेंद्र कुशावाहा की पार्टी 1 और जीतन राम मांझी की पार्टी 1 सीट पर चुनाव लड़ रही है. इस बार बिहार एनडीए सभी 40 सीटों पर जीत का दावा कर रहा है. चुनाव में एनडीए के नेता काफी एक्टिव दिख रहे हैं. पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह भी बिहार में चुनावी रैली को संबोधित कर चुके हैं.

वहीं, पहले चरण के चुनाव में बिहार की चार सीटों पर चुनाव होना है. इनमें नवादा, औरंगाबाद, गया और जमुई है. 19 अप्रैल को पहले चरण में मतदान होगा. इसे देखते हुए सीए नीतीश के कार्यक्रम तय हुए हैं. सीएम नीतीश ‘इंडिया’ गठबंधन शिकस्त देने के लिए पहले नवादा, गया और औरंगाबाद में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे.

ये भी पढ़ें: Karakat Lok Sabha Seat: पवन सिंह बिगाड़ेंगे उपेंद्र कुशवाहा का खेल या पलटेगी बाजी? जानें समीकरण

Read More at www.abplive.com