CSK vs KKR: आंद्रे रसेल बन सकते हैं CSK के लिए खतरा, इन गेंदबाजों पर रोकने की जिम्मेदारी

andre russell- India TV Hindi

Image Source : PTI
CSK vs KKR आंद्रे रसेल बन सकते हैं CSK के लिए खतरा

CSK vs KKR IPL 2024: आईपीएल की 5 बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स और 2 बार की ​विजेता कोलकाता नाइटराइडर्स की टीमें आज आमने सामने होने जा रही हैं। मुकाबला भले दो टीमों के बीच हो, लेकिन तस्वीर में एमएस धोनी और गौतम गंभीर भी होंगे। एमएस धोनी अब सीएसके के कप्तान ना हों, लेकिन वे टीम की अहम कड़ी हैं। वहीं दो बार अपनी कप्तानी में केकेआर को खिताब जिताने वाले गौतम गंभीर केकेआर के इस बार मेंटार हैं। यानी मुकाबला इन दोनों के बीच भी होगा। इस बीच केकेआर के ​बल्लेबाज आंद्रे रसेल सीएसके के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं, क्योंकि उनके रिकॉर्ड इस टीम के खिलाफ काफी लाजवाब हैं। लेकिन सीएसके के पास भी दो ऐसे खिलाड़ी हैं, जो रसेल को चुप रख सकते हैं। 

सीएसके के खिलाफ आंद्रे रसेल ने लगाए हैं 4 अर्धशतक 

आंद्रे रसेल इस वक्त आईपीएल में गजब के फार्म में हैं। उन्होंने सनराइसर्ज हैदराबाद के खिलाफ तूफानी पारी खेली थी। टीम उम्मीद कर रही होगी कि ऐसा ही एक बार फिर से हो जाए। आंद्रे रसेल ने अब तक आईपीएल में 11 अर्धशतक लगाए हैं। खास बात ये है कि इसमें से 4 तो केवल सीएसके के खिलाफ ही जड़े गए हैं। इससे समझा जा सकता है कि सीएसके ​के खिलाफ उनका बल्ला ​किस तरह से बोलता है। वे इस वक्त 239 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं। 

पथिराना और जडेजा पर होगी जिम्मेदारी

सीएसके के गेंदबाज मथीशा पथिराना के खिलाफ आंद्रे ज्यादा रन नहीं बना पाते हैं। अगर आंकड़े देखें तो पता चलता है कि उनके खिलाफ वे केवल तीन ही गेंदों का सामना कर पाए हैं और उसमें उनके नाम केवल एक रन दर्ज है। पथिराना इन तीन गेंदों में ही एक बार रसेल को आउट भी कर चुके हैं। इसके अलावा अगर रवींद्र जडेजा की बात की जाए तो जडेजा की 25 बॉल पर रसेल ने केवल 32 रन ही बनाए हैं। यानी जब आंद्रे रसेल अंदर बल्लेबाजी के लिए आएंगे तो सीएसके कप्तान रुतुराज गायकवाड की कोशिश होनी चाहिए कि पथिराना और रवींद्र जडेजा को ​गेंदबाजी के लिए मोर्चो पर लगाएं। 

रसेल ने इस साल बनाए हैं 103 रन, 65 रनों की खेली थी ताबड़तोड़ पारी 

आंद्रे रसेल ने इस साल के आईपीएल में अब तक जो तीन मैच खेले हैं, उसमें 105 रन बना चुके हैं। उनके नाम एक अर्धशतक है, जब उन्होंने 65 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। वे इस वक्त आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 27वें नंबर के बल्लेबाज हैं। आंद्रे के रन भले ज्यादा ना हो, लेकिन वे जिस स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हैं, कुछ ही गेंदों में मैच का नक्श बदल देते हैं। ऐसे में रसेल आज भी सीएसके और जीत के बीच रोड़ा बन सकते हैं। 

यह भी पढ़ें 

मुंबई इंडियंस ने जीत के साथ बनाया अद्भुत कीर्तिमान, KKR और CSK रह गए पीछे

CSK vs KKR Playing XI: आज कैसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन!

Latest Cricket News

Read More at www.indiatv.in