Lizaad Williams South African Pacer replace Harry Brook in Delhi capitals for IPL 2024

Harry Brook Replacement In IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स अब तक आईपीएल 2024 में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सकी है. टीम ने टूर्नामेंट में 5 मैच खेल लिए हैं, जिसमें उन्होंने सिर्फ 1 में जीत दर्ज की है.  दिल्ली ने इस सीज़न का पांचवां मुकाबला मुंबई इंडियंस के खिलाफ वानखेड़े में खेला था, जिसमें उन्हें 29 रनों से हार का सामना करना पड़ा. अब हार के बाद दिल्ली ने बड़ा बदलाव करते हुए दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ गेंदबाज़ को टीम में शामिल कर लिया है. इस गेंदबाज़ ने हैरी ब्रूक को रिप्लेस किया है. 

दरअसल दिल्ली ने दक्षिण अफ्रीकी तेज़ गेंदबाज़ लिजाद विलियम्स को टीम से जोड़ लिया है. अफ्रीकी पेसर ने इंग्लैंड के हैरी ब्रूक को रिप्लेस किया. ब्रूक ने आईपीएल 2024 से नाम वापस लेने का फैसला किया था. वहीं लिजाद विलियम्स की बात करें तो वह अफ्रीका के लिए तीनों फॉर्मेट खेलने वाले गेंदबाज़ हैं. उन्होंने अब तक 2 टेस्ट, 4 वनडे और 11 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल लिए हैं. लिजाद ने 2021 में अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया था. दिल्ली ने अफ्रीकी पेसर को 50 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा, जो उनका बेस प्राइज़ था. 

हैरी ब्रूक ने क्यों वापस लिया था नाम?

हैरी ब्रूक को दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2024 के लिए हुए मिनी ऑक्शन में 4 करोड़ रुपये की कीमत में खरीदा था. लेकिन, इंग्लिश बैटर ने परिवार से जुड़ा निजी हवाला देते हुए इस सीज़न से नाम वापस ले लिया था. 

खस्ता हाल में है दिल्ली

गौरतलब है कि दिल्ली कैपिटल्स ने अब तक मौजूदा सीज़न में 5 मैच खेल लिए हैं, जिसमें उन्हें 4 में हार का सामना करना पड़ा. ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली को सिर्फ 1 ही जीत नसीब हुई है. दिल्ली ने पहला मैच में पंजाब के खिलाफ 4 विकेट से और दूसरा राजस्थान के खिलाफ 12 रनों से गंवाया. फिर तीसरे मुकाबले में दिल्ली ने चेन्नई सुपर किंग्स को 20 रन से हराया था. इसके बाद उन्हें केकेआर के खिलाफ 106 रन से और मुंबई के खिलाफ 29 रनों से हार का सामना करना पड़ा. 

 

ये भी पढ़ें…

IPL 2024: रफ्तार के सौदागर मयंक यादव हुए चोटिल, स्पीड में एकदम से आई भारी गिरावट!

Read More at www.abplive.com