Yash Thakur become player of the match for Lucknow Super Giants Super against Gujarat Titans for 5 wicket IPL 2024

IPL 2024 LSG vs GT, Yash Thakur: लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल 2024 में तीसरी जीत गुजरात टाइटंस के खिलाफ दर्ज की. इकाना स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में लखनऊ ने गुजरात को 33 रनों से शिकस्त दी. लखनऊ की इस जीत में सबसे बड़ा योगदान ऐसे खिलाड़ी का रहा, जिसे टीम ने करोड़ों नहीं बल्कि लाखों में खरीदा था और वह अनकैप्ड भारतीय प्लेयर है. हम बात कर रहे हैं तेज़ गेंदबाज़ यश ठाकुर की. 

यश ठाकुर लखनऊ की जीत में सबसे बड़े हीरो रहे. उन्होंने पांच विकेट झटके. इस दौरान यश ने 3.5 ओवर में सिर्फ 30 रन खर्चे. गुजरात के कप्तान शुभमन गिल, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, राशिद खान और नूर अहमद को यश ने पवेलियन की राह दिखाई. तेज़ गेंदबाज़ को इस शानदार प्रदर्शन के लिए ’प्लेयर ऑफ द मैच’ का खिताब दिया गया. 

बता दें कि लखनऊ सुपर जायंट्स ने यश को 45 लाख रुपये की कीमत पर खरीदा था. अब लाखों वाला गेंदबाज़ लखनऊ के लिए मैच विनर बन गया. वह विदर्भ के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. लखनऊ का यश को टीम में शामिल करना काफी फायदेमंद रहा. उन्होंने टीम के लिए गुजरात के खिलाफ वो किया, जो करोड़ों में खरीदे गए गेंदबाज़ नहीं कर सके. 

ऐसा रहा मैच का हाल 

मुकाबले में लखनऊ ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया और 20 ओवर में 5 विकेट पर 163 रन बोर्ड पर लगाए. टीम के लिए मार्कस स्टोइनिस ने सबसे बड़ी पारी खेली. उन्होंने 43 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से 58 रन बनाए. 

फिर लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात टाइटंस की टीम 18.5 ओवर में 130 रन पर ऑलआउट हो गई. टीम के लिए साई सुदर्शन ने 31 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली. इसके अलावा राहुल तेवतिया ने 30 रन बनाए. बाकी कोई भी बल्लेबाज़ 20 रन का आंकड़ा पार नहीं कर सका. 

 

ये भी पढ़ें…

LSG vs GT: यश ठाकुर के पंजे में फंसी गुजरात टाइटंस, ये रहे हार के तीन बड़े कारण

Read More at www.abplive.com