Himachal Governor Shiv Pratap Shukla on three independent MLAs resignation ANN

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश विधानसभा के तीन निर्दलीय विधायक कृष्ण लाल ठाकुर, होशियार सिंह और आशीष शर्मा का इस्तीफा अब तक स्वीकार नहीं हुआ है. तीनों निर्दलीय विधायक अब उच्च न्यायालय की का दरवाजा खटखटा सकते हैं.

इस बीच हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल की प्रतिक्रिया सामने आई है. राज्यपाल ने मीडिया के एक सवाल का जवाब देते हुए राज्यपाल ने कहा कि इस संदर्भ में राजभवन कुछ नहीं कर सकता. राजभवन के इस संबंध में कोई अधिकार नहीं है.

राज्यपाल बोले- सबकी भलाई-बुराई सबके साथ रहती है

राज्यपाल से शिव प्रताप शुक्ल ने कहा कि उन्होंने पहले ही हिमाचल प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया को मध्य प्रदेश और कर्नाटक विधानसभा के संबंध में सुप्रीम कोर्ट के फैसले की जानकारी दे दी है. उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने इसका संज्ञान लिया होगा. उन्होंने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष को खुद ही इस बारे में फैसला करना है. राज्यपाल ने कहा कि सबकी भलाई और बुराई सबके साथ रहती है.

बता दें कि तीनों निर्दलीय विधायकों ने अपने इस्तीफे की प्रति राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल को भी सौंपी थी. इसके बाद राज्यपाल ने इस प्रति को विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया को भेजा था. 

राज्यपाल ने विधानसभा अध्यक्ष को कर्नाटक और मध्य प्रदेश विधानसभा के संबंध में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बारे में भी जानकारी दी थी. राज्यपाल ने अपने पत्र में विधानसभा अध्यक्ष को बताया था कि सुप्रीम कोर्ट ने अपने एक फैसले में कहा है कि जब भी विधायक व्यक्तिगत तौर पर उपस्थित होकर इस्तीफा दे, तो विधानसभा सचिवालय को इस्तीफा स्वीकार करना होता है.

क्या है मामला?

बता दें कि तीनों निर्दलीय विधायकों ने 22 मार्च को विधानसभा सचिवालय पहुंचकर इस्तीफा दिया था. निर्दलीय विधायकों ने पहले विधानसभा सचिव को इस्तीफा देने के बाद राज्यपाल को इस्तीफे की प्रति दी. इसके बाद उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात कर भी अपना इस्तीफा सौंपा था.

अब तक विधानसभा सचिवालय की ओर से विधायकों का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है. बीते दिनों इस्तीफा स्वीकार न होने के विरोध में तीनों निर्दलीय विधायक विधानसभा परिसर में धरने पर भी बैठ गए थे.

इसे भी पढ़ें: Sujanpur By-Election: सुजानपुर में CM सुक्खू के करीबी अरुण ठाकुर का शक्ति प्रदर्शन, राजिंदर राणा के खिलाफ लड़ सकते हैं चुनाव

Read More at www.abplive.com