Odisha Assembly Election 2024 BJP new favorite of Actors and celebrities in Odisha instead of Naveen Patnaik BJD Anubhav Mohanty

Lok Sabha Elections 2024 Odisha: ओडिशा में एक साथ होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव से पहले दलबदल का सिलसिला भी तेजी से जारी है. राज्य में करीब दो दशक से सत्ता में मौजूद बीजू जनता दल (BJD) एक दौर में मनोरंजन की दुनिया से राजनीति में आए सितारों के लिए सबसे पसंदीदा पार्टी हुआ करती थी.

हालांकि अब ऐसे स्टार्स को बीजेपी रास आ रही है. चुनाव से पहले ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजेडी को तगड़ा झटका देते हुए केंद्रपाड़ा से लोकसभा सांसद अनुभव मोहंती सोमवार (1 अप्रैल) को बीजेपी में शामिल हो गए. एक्टर से राजनेता बने अनुभव मोहंती ने चार साल बीजेडी में रहने के बाद कहा कि वह बहुत घुटन महसूस कर रहे थे.

ये सितारे भी हो चुके हैं बीजेपी के साथ

सांसद अनुभव मोहंती से पहले भी कई सितारे बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. इनमें  सिद्धांत मोहपात्रा, साथ ही पूर्व विधायक आकाश दास नायक हाल के दिनों में बीजेपी में शामिल हुए हैं. लोकप्रिय अभिनेता से नेता बने सिद्धांत मोहपात्रा, जो बरहामपुर से दो बार सांसद रहे, पिछले हफ्ते बीदेपी में शामिल हो गए थे.  

एक अन्य लोकप्रिय अभिनेता और कोरेई के पूर्व विधायक आकाश दास नायक रविवार को बीजेपी में शामिल हुए. दोनों विधानसभा टिकट के दावेदार हैं. सिद्धांत और आकाश दोनों ने आरोप लगाया कि बीजद में “उपेक्षा” के कारण वे बीजेपी में शामिल हुए. पिछले महीने लोकप्रिय अभिनेता अरिंदम रॉय भी बीजेडी छोड़ चुके हैं. वरिष्ठ अभिनेता प्रशांत नंदा, जिनका राज्यसभा कार्यकाल 3 अप्रैल को समाप्त होगा, भी बीजद में बहुत सक्रिय नहीं हैं. उनके बेटे ऋषभ, जो 2019 चुनावों से पहले बीजेपी में शामिल हुए थे.

क्या कहना है बीजेपी का?

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक पार्टी में लोकप्रिय फिल्मी सितारों को शामिल करने के संबंध में, एक वरिष्ठ बीजेपी नेता ने कहा कि चूंकि इन अभिनेताओं के बहुत बड़े प्रशंसक हैं, इससे पार्टी को 2024 के चुनावों में मदद मिलेगी. बता दें कि ओडिशा में लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी और बीजेडी के बीच गठबंधन की अटकलें लगाई जा रही थीं, जो कि सिर्फ अफवाह बनकर रह गईं और अब ये दोनों दल आमने-सामने हैं.

ये भी पढ़ें:Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष पर त्रिपुरा CM का वार, बोले- ‘खत्म हो जाएगी कांग्रेस और म्यूजियम में मिलेंगे कम्युनिस्ट’

Read More at www.abplive.com