Bijapur 10 Naxalites killed in encounter Weapons also recover Chhattisgarh

Police Naxal Encounter in Bijapur: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में मंगलवार की सुबह सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है. गंगालूर इलाके में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गयी. मुठभेड़ में पुलिस के जवानों ने 10 नक्सलियों को ढेर कर दिया. बस्तर आईजी सुंदरराज ने कहा है कि अब तक 10 नक्सलियों के शव बरामद किये गये हैं.

उन्होंने बताया कि आज गंगालूर इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. सूचना पर डीआरजी, सीआरपीएफ, एसटीएफ और कोबरा की टीम को रवाना किया गया. सुरक्षा बलों की टीम सर्च अभियान चला रही थी. 

मुठभेड़ में महिला माओवादी समेत 10 नक्सली ढेर

सर्च अभियान के दौरान सुरक्षा बलों की टीम पर घात लगाए नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवानों ने भी गोलीबारी का जवाब देने के लिए मोर्चा संभाल लिया. दोनों तरफ से जमकर मुठभेड़ हुई. घंटों चली मुठभेड़ में जवानों ने 10 नक्सलियों को ढेर कर दिया. नक्सलियों के जत्थे में एक महिला का भी शव बरामद किया है.

बस्तर आईजी ने बताया कि मारे गये नक्सलियों की शिनाख्त नहीं हो सकी है. मौके से भारी मात्रा हथियारों का जखीरा भी बरामद किया गया है. उन्होंने बताया कि गंगालूर इलाके से जवानों की टीम नहीं लौटी है. सर्च अभियान अभी भी चलाया जा रहा है. 

लोकसभा चुनाव से पहले बस्तर में बड़ी सफलता

पुलिस अधिकारी नक्सल अभियान के खिलाफ आज की घटना को बड़ी सफलता मान रहे हैं. उन्होंने बताया कि इस वर्ष अब तक बीजापुर जिले सहित बस्तर क्षेत्र में अलग-अलग मुठभेड़ हुए. सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 42 नक्सली मारे गए. बस्तर लोकसभा सीट पर पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होना है. 

बीजेपी के गढ़ से भूपेश बघेल ने दाखिल किया नामांकन, राजनांदगांव में दिलचस्प होगा मुकाबला

Read More at www.abplive.com