रोहित शर्मा ने तैयार किया मोहम्मद सिराज का रिप्लेसमेंट, IPL 2024 के बाद अजीत अगरकर टीम इंडिया में दे सकते हैं डेब्यू

Rohit Sharma: आईपीएल 2024 के बाद भारतीय टीम विश्व कप 2024 में भाग लेने के लिए यूएसए रवाना होगी. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नेतृत्व में ही भारत विश्व कप 2024 में विरोधियों के खिलाफ लोहा लेगा. इस बात की पुष्टि खुद जय शाह कर चुके हैं. हालांकि मेगा इवेंट में भारतीय बॉलिंग लाइनअप को सेलेक्ट करना भी अजीत अगरकर के लिए बड़ी चुनौती होगी. मोहम्मद शमी पहले ही चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर हैं. मोहम्मद सिराज भी खराब फॉर्म से गुज़र रहे हैं. आईपीएल 2024 में अब तक उन्होंने काफी ज्यादा निराश किया है. लेकिन इस बीच रोहित शर्मा ने सिराज का खूंखार रिप्लेसमेंट तैयार कर लिया है जिसे भारतीय टीम में चयनकर्ता अजीत अगरकर मौका देने के बारे में सोच सकते हैं.

जारी है मोहम्मद सिराज का खराब प्रदर्शन

  • आईपीएल 2024 से पहले मोहम्मद सिराज इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ में संघर्ष भरी गेंदबाज़ी करते हुए नज़र आए थे.
  • उन्होंने 4 मैच की 8 पारियों में 6 विकेट अपने नाम किया था. इसके अलावा आईपीएल 2024 में भी सिराज खासा कमाल नहीं कर पाए हैं. सीएसके के खिलाफ पहले मैच में उन्होंने गेंदबाजी में खाता भी नहीं खोला था.
  • पंजाब किंग्स के खिलाफ 2 विकेट झटके, जबकि केकेआर के खिलाफ भी उन्हें एक भी सफलता हासिल नहीं हुए. ऐसे में टी-20 विश्व कप 2024 से उनका पत्ता साफ होता नज़र आ रहा है. अगर इसी तरह वो लगातार खराब फॉर्म से जूझते रहे तो चयनकर्ता बड़ा फैसला ले सकते हैं.

Rohit Sharma इस खिलाड़ी को दे सकते हैं मौका

  • मोहम्मद सिराज की जगह पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) मुंबई इंडियंस के धाकड़ गेंदबाज़ आकाश मधवाल (Akash Madhwal) को मौका दे सकते हैं.
  • मधवाल को मुंबई की ओर से शुरुआती दो मैच में मौका नहीं मिला सका. लेकिन 1 अप्रैल को राजस्थान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में उन्हें मौका दिया गया.
  • उन्होंने भी इस चांस का पूरा फायदा उठाया और अपनी धारदार गेंदबाज़ी से राजस्थान के 3 बल्लेबाज़ों को अपना शिकार बनाया. वे इस मैच में मुंबई की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ भी बने.
  • उन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में किफायती गेंदबाजी करते हुए 5 की इकोनॉमी रेट के साथ महज 20 रन खर्च किए थे.

आईपीएल 2023 में कर चुके हैं खासा प्रभावित

  • आकाश मधवाल ने आईपीएल 2023 में रोहित शर्मा की कप्तानी में डेब्यू किया था और कमाल की गेंदबाज़ी की थी. 20 लाख के इस खिलाड़ी ने मुंबई के लिए साल 2023 में करोड़ों का काम किया था.
  • उन्होंने जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में मुंबई का तेज़ गेंदबाज़ी विभाग मज़बूत किया था. पिछले सीज़न खेले गए 8 मैच में उन्होंने 14 विकेट झटके थे.
  • आईपीएल 2023 के 16वें सीजन में उन्होंने 14.06 की औसत से गेंदबादी करते हुए महज 8.10 की इकोनॉमी रेट के साथ रन खर्च किए थे. ऐसे में आकाश टी-20 विश्वकप 2024 में भारतीय टीम की ओर से डेब्यू कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए इरफान पठान ने चुनी भारतीय टीम, संजू-राहुल नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को बनाया विकेटकीपर

Read More at hindi.cricketaddictor.com