What is X (Twitter) Click Here trend in Hindi

Twitter: अगर आप एक्स (पुराना नाम ट्विटर) का इस्तेमाल करते रोज़ाना करते हैं, तो पिछले करीब 24 घंटों से आपको एक्स पर एक ऐरो के साथ क्लिक हियर (Click Here) लिखी हुई ऐसे तस्वीर जरूर दिखाई दी होगी, जो हमने अपने इस आर्टिकल के साथ अटैच की है. अगर आपने अभी तक ऐसा कुछ नहीं देखा तो आप अपना एक्स अकाउंट खोलकर इसे अभी भी देख सकते हैं. क्लिक हियर लिखी हुई यह पिक्चर काफी तेजी से वायरल हो रही है. इसमें हैरान करने वाली बात यह है कि इसे सिर्फ आम यूज़र्स ही नहीं बल्कि कई बॉलीवुड स्टार्स, स्पोर्ट्स सेलीब्रिटी, पॉलिटिकल पार्टिज़ भी शेयर कर रही हैं.

एक्स का नया ट्रेंड

अब आपके मन में सवाल आ रहा होगा कि ये चीज आखिर है क्या? आइए हम आपको इससे जुड़े सवालों के जवाब देते हैं. दरअसल, ट्विटर पर यह इमेज शनिवार की शाम से ही वायरल होने शुरू हुई थी और अभी तक दुनियाभर के करोड़ों यूज़र्स इस पिक्चर को शेयर और इस ट्रेंड का हिस्सा बन चुके हैं. इस पिक्चर में नीचे की ओर इशारा करता हुआ एक बड़ा ऐरो दिखाई दे रहा है और बड़े फॉन्ट साइज में क्लिक हियर (Click Here) लिखा हुआ है.

दरअसल, यह तस्वीर एलन मस्क की कंपनी एक्स का एक नया पैंतरा है, जिसके जरिए वो अपने यूज़र्स को ज्यादा इंग्गैज करने की कोशिश कर रहे हैं. इस तस्वीर को एक सीक्रेट मैसेज शेयर करने के लिए वायरल किया जा रहा है. दरअसल, इस वायरल पिक्चर में दिखने वाला एरो ALT टेक्सट की ओर इशारा करता है और जैसे ही आप उस ऑल्ट टेक्सट वाले ऑप्शन को क्लिक करेंगे तो आपको वो सीक्रेट मैसेज दिखाई देगा, जिसे क्लिक हियर पिक्चर को पोस्ट करने वाले यूज़र्स ने सेंड किया है.

बड़े-बड़े लोग बने इस ट्रेंड का हिस्सा

हालांकि, आपको बता दें कि ट्विटर का अल्ट टेक्स्ट फीचर कोई नया फीचर नहीं है. यह काफी वक्त से एक्स में मौजूद हैं, और यूज़र्स इसका इस्तेमाल भी करते आ रहे हैं. इस फीचर के जरिए ट्विटर पर शेयर की गई पिक्चर के साथ उससे जुड़ी जरूरी जानकारी को शेयर किया जाता है. इस जानकारी को आप ऑल्ट टेक्स्ट के तहत 1000 शब्दों में लिख सकते हैं. आइए हम आपको दिखाते हैं कि एक्स के इस वायरल ट्रेंड का असर किन-किन यूज़र्स पर पड़ा है.

G42 India के सीईओ और शाओमी इंडिया के पूर्व हेड मनु कुमार जैन ने भी एक्स के इस नए ट्रेंड को फॉलो करते हुए एक सीक्रेट मैजेस शेयर किया है.



इस पोस्ट में भारतीय जनता पार्टी यानी बीजेपी के आधिकारिक एक्स हैंडल के जरिए भी क्लिक हियर ट्रेंड को फॉलो करते हुए एक सीक्रेट मैसेज शेयर किया गया है.

इस पोस्ट में अरविंद केजरीवाल के राजनैतिक दल आम आदमी पार्टी यानी आप के आधिकारिक एक्स हैंडल के जरिए भी क्लिक हियर ट्रेंड के जरिए सीक्रेट मैसेज शेयर किया गया है.

इंडिया विथ यूथ नाम के इस आधिकारिक एक्स हैंडल के जरिए भी क्लिक हियर ट्रेंड के जरिए सीक्रेट मैसेज शेयर किया गया है.

इन सभी के अलावा भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर और लोकप्रिय कमेंटटेर आकाश चोपड़ा ने भी इस ट्रेंड को फॉलो किया है और आल्ट टेक्स्ट के जरिए अपने फैन्स से एक सीक्रेट मैसेज शेयर किया है.

यह भी पढ़ें:

Jio AirFiber: सीमित समय के लिए फ्री मिल रही सर्विस, जल्दी करें कहीं खत्म ना हो जाए ऑफर

Read More at www.abplive.com