Astra Microwave Products के स्टॉक में आ सकती है तेजी, बुलिश है ब्रोकरेज, दिया ये टारगेट

Share Price: शेयर मार्केट में सोमवार को तेजी दिखाई दी। नए फाइनेंशियल ईयर के पहले ही दिन बाजार में तेजी से निवेशक भी काफी खुश हैं। इस बीच कई स्टॉक्स में भी काफी तेजी देखने को मिली है। वहीं इस दौरान ब्रोकरेज भी कुछ स्टॉक्स को लेकर काफी बुलिश हैं। इसमें Astra Microwave Products का शेयर भी शामिल है। ICICI Direct इस स्टॉक पर बुलिश बना हुआ है और स्टॉक पर BUY रेटिंग दी है।

स्टॉक में तेजी

Astra Microwave Products में पिछले काफी वक्त से तेजी देखने को मिल रही है। शेयर ने पिछले पांच दिन में 15% का रिटर्न दिया है। इसके साथ ही पिछले एक महीने में शेयर की कीमत में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला है और शेयर ने करीब 2 फीसदी का ही रिटर्न दिया है। वहीं पिछले 6 महीने में शेयर ने अपने निवेशकों को 44% का रिटर्न दिया है। 1 अप्रैल 2024 को स्टॉक एनएसई पर 31.05 रुपये (5.21%) की तेजी के साथ 627.50 रुपये के भाव पर बंद हुआ।

एक साल में इतना रिटर्न

इसके साथ ही पिछले एक साल में ही शेयर ने अपने निवेशकों को मालामाल कर दिया है। स्टॉक की ओर से अपने निवेशकों को पिछले एक साल में 162% का रिटर्न दिया गया है। इस शेयर का NSE पर 52 वीक हाई प्राइज 694 रुपये है और इसका 52 वीक लो प्राइज 222.10 रुपये है। वहीं अब शेयर पर ब्रोकरेज हाउस ICICI Direct बुलिश बना हुआ है।

इतना टारगेट

ब्रोकरेज का कहना है कि Astra Microwave Products को मीडियम पावर रडार (MPR) के लिए उप-प्रणालियों की आपूर्ति के लिए BEL से 3.86 अरब रुपये का ऑर्डर मिला है। कॉन्ट्रैक्ट अगले तीन वर्षों में पूरा किया जाएगा। यह ऑर्डर महत्वपूर्ण है क्योंकि यह कंपनी को अब तक मिले सबसे बड़े ऑर्डरों में से एक है। इसके अलावा समय अल्पकालिक है, जिसका अर्थ है कि अगले तीन वर्षों में प्रत्येक वर्ष 1.3-1.4 बिलियन रुपये का रेवेन्यू बुक होगा, जो FY24E रेवेन्यू के 15-16% के बराबर है। इसके अलावा, मार्जिन अच्छे रहने की उम्मीद है, क्योंकि यह एक घरेलू डिफेंस ऑर्डर है। इसके साथ ही ब्रोकरेज ने स्टॉक को खरीदने की सलाह देते हुए इस पर 800 रुपये का टारगेट दिया है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दी गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Read More at hindi.moneycontrol.com