Vistara की उड़ानों में देरी और कैंसिलेशन की समस्या, अब कई फ्लाइट्स की घटेगी संख्या

Vistara Flights: टाटा ग्रुप के स्वामित्व वाली डोमेस्टिक एयरलाइन विस्तारा अब फ्लाइट्स की संख्या में कमी लाने वाली है। विस्तारा ने कहा कि अपने नेटवर्क में पर्याप्त कनेक्टिविटी सुनिश्चित करने के लिए उड़ानों की संख्या को अस्थायी रूप से कम कर रही है। एयरलाइन का कहना है कि वह क्रू मेंबर की अनुपलब्धता का सामना कर रही है। दरअसल, पिछले कुछ दिनों में एयरलाइन को देरी और कैंसिलेशन की कई शिकायतों का सामना करना पड़ रहा है। इसने शिकायतों को स्वीकार किया और कहा कि वह चिंताओं को दूर करने के लिए उचित कार्रवाई कर रहा है।

क्रू की कमी

एयरलाइन का अब कहना है कि क्रू की अनुपलब्धता के साथ ही अन्य कारणों से पिछले कुछ दिनों में बड़ी संख्या में उड़ानें रद्द की गई हैं और कई में काफी देरी भी हुई है। विस्तारा के प्रवक्ता के जरिए जारी एक बयान में कहा गया है हम स्वीकार करते हैं और हमारे ग्राहकों को होने वाली असुविधा के बारे में गहराई से चिंतित हैं।

कनेक्टिविटी सुनिश्चित

इसके अलावा इसमें कहा गया है, “ऐसा कहने के बाद हमारी टीमें ग्राहकों की असुविधा को कम करने की दिशा में काम कर रही हैं। हमने अपने नेटवर्क में पर्याप्त कनेक्टिविटी सुनिश्चित करने के लिए अस्थायी रूप से हमारी ओर से संचालित उड़ानों की संख्या को कम करने का फैसला किया है।”

रिफंड की पेशकश

इसके अतिरिक्त एयरलाइन ने कहा कि वह जहां भी संभव हो, उड़ानों को संयोजित करने या अधिक संख्या में ग्राहकों को समायोजित करने के लिए चुनिंदा घरेलू मार्गों पर B787-9 ड्रीमलाइनर और A321neo जैसे बड़े विमान भी तैनात कर रही है। इसमें कहा गया है, “इसके अलावा, हम प्रभावित ग्राहक को वैकल्पिक उड़ान विकल्प या रिफंड की पेशकश कर रहे हैं।”

कई उड़ानें रद्द

टाटा समर्थित एयरलाइन ने कहा कि वह बहुत जल्द नियमित क्षमता का परिचालन फिर से शुरू करेगी। देरी और कैंसिलेशन के कारण एयरलाइन को कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा है। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक 1 अप्रैल को करीब 49 उड़ानें रद्द कर दी गईं।

डिस्क्लेमर: यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Read More at hindi.moneycontrol.com