Mayank Yadav debut match 3 wickets against punjab kings know performance IPL 2024 LSG abpp

Mayank Yadav LSG vs PBKS: लखनऊ सुपर जायंट्स के गेंदबाज मयंक यादव ने घातक बॉलिंग से सनसनी फैला दी है. मयंक ने पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल 2024 के 11वें मुकाबले में शानदार गेंदबाजी की. यह उनका डेब्यू मैच था. मयंक ने पंजाब के खिलाफ शनिवार को खेले गए मुकाबले में 3 विकेट झटके. उन्होंने पंजाब को जीता हुआ मैच हारने पर मजबूर कर दिया. मयंक ने इस मुकाबले के दौरान इस सीजन की सबसे तेज गेंद फेंकी. उन्होंने 150 किलोमीटर प्रति घंटे से भी ज्यादा की रफ्तार से गेंद फेंकी.

मयंक ने पंजाब के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवरों में महज 27 रन देकर 3 विकेट झटके. मयंक ने जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह और जितेश यादव को पवेलियन का रास्ता दिखाया. इस मुकाबले में पंजाब की अच्छी शुरुआत हुई थी. टीम ने 11 ओवरों तक एक भी विकेट नहीं गंवाया था. यहां तक मैच पूरी तरह पंजाब के पक्ष में था. लेकिन इसके बाद मयंक ने आते ही तबाही मचा दी. उन्होंने 3 विकेट लेकर मैच का रुख ही बदल दिया. 

चोट की वजह से 2022 में नहीं खेल पाए मयंक –

डोमेस्टिक क्रिकेट में दिल्ली के लिए खेलने वाले मयंक को लखनऊ सुपर जायंट्स ने 2022 में खरीदा था. लखनऊ ने मयंक को 20 लाख रुपए के बेस प्राइस के साथ टीम में शामिल किया था. लेकिन वे चोट की वजह से नहीं खेल पाए. लेकिन अब उन्हें डेब्यू का मौका मिला और पहले मैच में ही सबका दिल जीत लिया.

विजय दहिया की खोज हैं मयंक –

मयंक यादव पूर्व क्रिकेटर विजय दहिया की खोज हैं. मयंक घरेलू मैचों में दिल्ली के लिए खेलते हैं. दहिया ने मयंक को विजय हजारे ट्रॉफी में खेलते हुए देखा था. इसके बाद उन्हें 2022 के आईपीएल सीजन में लखनऊ का साथ मिला. मयंक ने सैयद मुस्ताक अली ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने 4 मैचों में 5 विकेट लिए थे. उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी के 5 मुकाबलों में 6 विकेट लिए थे. 

मयंक का ओवर ऑल परफॉर्मेंस –

मयंक का ओवर ऑल परफॉर्मेंस अच्छा रहा है. उन्होंने 11 टी20 मुकाबलों में 15 विकेट लिए हैं. इस दौरान एक मैच में 20 रन देकर 3 विकेट लेना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है. मयंक ने लिस्ट ए के 17 मैचों में 34 विकेट लिए हैं. वे एक फर्स्ट क्लास मैच भी खेल चुके हैं. इसमें 2 विकेट लिए हैं. मयंक ने लिस्ट ए के एक मुकाबले में जम्मू कश्मीर के खिलाफ 3 विकेट झटके थे. यह मुकाबला नवंबर 2023 में अहमदाबाद में खेला गया था.

Mayank Yadav: डेब्यू मैच में घातक स्पीड से मचाया गदर, जानें कौन हैं रफ्तार के सौदागर मयंक यादव

यह भी पढ़ें : IPL 2024: लखनऊ सुपर जाएंट्स की जीत के बाद प्वॉइंट्स टेबल में हुआ बड़ा बदलाव, जानिए लेटेस्ट अपडेट

Read More at www.abplive.com