“हम सब अपना कूड़ा…”, हार्दिक पंड्या के बचाव में उतरे आर अश्विन, कर डाली सभी आलोचकों की बोलती बंद

टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने जब से मुंबई इंडियंस की कमान संभाली है, तब से उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। सोशल मीडिया पर फैंस अनुभवी खिलाड़ी की फैंस खूब खिल्ली उड़ा रही है। इस बीच क्रिकेट जगत के कुछ दिग्गज भी उनके खिलाफ बयानबाजी करते दिखाई दिए। लेकिन अब टीम इंडिया के धाकड़ ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन हार्दिक पंड्या के सपोर्ट में उतरे हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू में बातचीत करते हुए उन्होंने मुंबई इंडियंस के नए कप्तान (Hardik Pandya) का समर्थन किया है।

रविचंद्रन अश्विन ने किया Hardik Pandya को सपोर्ट

  • दरअसल, आईपीएल 2024 से पहले मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को टीम का कप्तान नियुक्त किया था, जिसके बाद से ही फैंस उन्हें ट्रोल कर रहे हैं। इस बीच कुछ प्रशंसक ने उनको और उनके परिवार को काफी उल्टा-सीधा बोला।
  • ऐसे में अब रविचंद्रन अश्विन ने उनका समर्थन किया और एक इंटरव्यू में कहा किया,
  • सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर एक-दूसरे की कप्तानी में खेल चुके हैं। इन दोनों खिलाड़ियों ने राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया है। ये तीन खिलाड़ी अनिल कुंबले की अगुवाई में भारत के लिए खेला था। इन सभी खिलाड़ियों ने एमएस धोनी के अंडर खेला है।
  • एमएस धोनी भी विराट कोहली के नेतृत्व में खेले। लोगों को याद रखना चाहिए कि खिलाड़ी कौन-सी टीम के लिए खेल रहे हैं। ये हमारा देश है। प्रशंसकों की जंग को कभी भी इतना घिनौना रास्ता नहीं अपनाना चाहिए
  • इसमें किसी की कोई भूमिका नहीं है। न तो फ्रेंचाइजी और न ही खिलाड़ी की इसमें कोई भूमिका है। मुझे लगता है कि जिम्मेदारी और दबाव फैंस पर है।

 

‘हमें खिलाड़ी को नीचा नहीं दिखाना चाहिए’

  • रविचंद्रन अश्विन ने बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि हमें खिलाड़ियों को नीचा नहीं दिखाना चाहिए। टीम इंडिया के धाकड़ खिलाड़ी ने हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) का बचाव करते हुए कहा,
  • हमें खुद को सुधारने की जरूरत है। समस्या ये है कि हम सब अपने घरों में बैठकर, बाहर का कूड़ा किसी और से उठवाना चाहते हैं। हम खुद ये मेहनत नहीं करना चाहते। हमें पहले खुद को सही करना चाहिए। ये असली खेल है। असली खेल में असली भावनाएं होती हैं।
  • इन भावनाओं को कैसे संभालें, इनसे कैसे ऊपर उठें और क्रिकेट खेलने का संतुलन कैसे बनाएं, ये सबसे जरूरी बात है। असली खेल की तुलना कभी सिनेमा से नहीं की जा सकती। हीरो और हीरो-भक्ति अच्छी चीज है।
  • मुझे इससे कोई परेशानी नहीं है। अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को पसंद करें, लेकिन किसी और खिलाड़ी को नीचा दिखाकर नहीं। यही एक चीज है जिसे मैं अपने देश से खत्म होते हुए देखना चाहता हूं।
  • इसी के साथ बताते हुए चले कि हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने आईपीएल 2024 के दो मुकाबलों में मुंबई इंडियंस की कप्तानी की है, जिसमें टीम को हार झेलनी पड़ी। हालांकि, इस वजह से भी उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें- IPL 2024: कौन कहां गया? किस टीम ने किस खिलाड़ी को किया रिलीज और रिटेन, यहां जानिए सभी 10 टीमों की पर्स वैल्यू

यह भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर की जीवनी, उम्र, पत्नी, नेटवर्थ, रिकॉर्ड्स, फैमली और करियर से जुड़ी कुछ रोचक जानकारियां

Read More at hindi.cricketaddictor.com