Parshottam Rupala BJP Union Minister Regretful For His Words on Kshatriya Community Rajkot Gujarat Lok Sabha Elections | केंद्रीय मंत्री परषोत्तम रूपाला ने मांगी माफी, क्षत्रिय समाज की सभा में मंच से जोड़े हाथ

Parshottam Rupala Apologized: गुजरात में क्षत्रिय समाज (Kshatriya Community) को लेकर बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री परषोत्तम रूपाला के विवादित बयान के बाद सियासी बवाल मच गया है. हालांकि इस बीच खुद केंद्रीय मंत्री और लोकसभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार परषोत्तम रूपाला ने माफी मांग ली है. उन्होंने क्षत्रिय समाज की सभा में मंच से जोड़े और अपने बयान को लेकर माफी मांगी. 

गोंडल शहर के पास क्षत्रिय समाज के नेताओं की एक सभा में केंद्रीय मंत्री परषोत्तम रूपाला (Parshottam Rupala) ने विवादित बयान को लेकर क्षत्रिय या राजपूत समुदाय से माफी मांगी. उन्होंने एक सभा के दौरान क्षत्रिय समाज के खिलाफ टिप्पणी की थी. 
 
केंद्रीय मंत्री परषोत्तम रूपाला ने मांगी माफी

क्षत्रिय समुदाय के खिलाफ अपनी टिप्पणी को लेकर केंद्रीय मंत्री परषोत्तम रूपाला ने कहा, “मुझे क्षत्रिय समुदाय के लिए अपने शब्दों पर खेद है. यह मेरे पूरे जीवन का रिकॉर्ड है कि मुझे कभी भी अपनी कोई टिप्पणी वापस नहीं लेनी पड़ी लेकिन, मैंने अफसोस के साथ एक कार्यक्रम में कुछ टिप्पणियां कीं, जो आधिकारिक भी नहीं थी. सबसे बड़ा अफसोस यह है कि मेरी वजह से मेरी पार्टी को नुकसान उठाना पड़ा. मैं इस समुदाय से हाथ जोड़कर माफी मांगता हूं.”

क्या है पूरा मामला?

राजकोट सीट से बीजेपी उम्मीदवार परषोत्तम रूपाला ने चुनाव प्रचार के दौरान विवादित बयान दिया था. राजकोट में वाल्मिकी समाज के एक मिलन समारोह में लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने क्षत्रिय समुदाय को लेकर टिप्पणी की थी, जिसका वीडियो वायरल हो गया. इस वायरल वीडियो में वह ‘पुराने जमाने की रॉयल्टी’ को लेकर विवादित बयान देते नजर आ रहे हैं. उनके इस बयान को लेकर क्षत्रिय समाज में आक्रोश फैल गया है. 

बता दें कि परषोत्तम रूपाला के बयान के बाद उठे विवाद और विरोध को शांत करने के लिए बीजेपी ने डैमेज कंट्रोल की कवायद शुरू कर दी है. परषोत्तम रूपाला के बयान से क्षत्रिय समाज में भारी नाराजगी जारी है. गोंडल के पूर्व विधायक जयराज सिंह को बीजेपी ने डैमेज कंट्रोल की जिम्मेदारी दी है.

ये भी पढ़ें: गुजरात में बीजेपी ने 50 फीसदी सांसदों का काटा टिकट, लिस्ट में किसका नाम?

Read More at www.abplive.com