Google Chatbot Gemini में आया धांसू फीचर, खुद से चलेगा गूगल मैप नेविगेशन

AI Chatbot,Gemini,Gemini AI,Google,GOOGLE MAPS, Latest Update of Google Maps- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
गूगल एआई चैटबॉट में आया दमदार फीचर।

ओपन एआई के चैटबॉट ChatGPT के आने के बाद से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की भरमार सी हो गई है। लगभग हर एक बड़ी टेक कंपनी अपने प्लेटफॉर्म में एआई टूल को जोड़ रही है। गूगल ने भी अपने यूजर्स के लिए AI चैटबॉट Gemini को पेश किया है। Gemini के लॉन्च होने के बाद से कंपनी लगातार इसे अपडेट कर रही है और नए नए फीचर्स को जोड़ रही है। गूगल ने अब इस एआई टूल में एक धांसू फीचर जोड़ा है। 

दरअसल गूगल यूजर्स को बेहतरीन एक्सपीरियंस देने के लिए लगातार Gemini को अपडेट कर रहा है। अब इसमें एक ऐसा फीचर जोड़ा गया है जो आपको ट्रेवल करने के दौरान काफी मदद करने वाला है। अब आपको ट्रेवल करने के दौरान गूगल मैप को नेविगेट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आइए हम आपको Gemini ChatBot के लेटेस्ट फीचर के बारे में डिटेल से बताते हैं। 

ट्रैवल के दौरान ऐप करेगा मदद

आपको बता दें कि अगर आप कहीं ट्रेवल करते हैं और गूगल मैप का इस्तेमाल करते है तो Gemini आपकी बड़ी मदद करेगा। दरअसल जब मैप जब आपसे नेविगेशन यानी दिशा निर्देश पूछेगा तो जेमिनी आटोमैटिकली ही गूगल मैप को नेविगेट करना शुरू कर देगा। इतना ही नहीं जेमिनी यह भी बता देगा कि डेस्टिनेशन तक पहुंचने में आपको कितना समय लगेगा। 

लेटेस्ट अपडेट के बाद Gemini आपको रूट मैप दिखाने के साथ साथ डेस्टिनेशन में पहुंचने के लिए कितनी दूरी बची है यह भी बताएगा। आपको बता दें कि अब इस फीचर के बाद जेमिनी डायरेक्ट मैप्स एक्सटेंशन को कंट्रोल कर पाएगा। लेटेस्ट अपडेट के बाद यूजर्स जेमिनी ऐप में कैलेंडर में अपनी अपकमिंग ट्रैवल प्लानिंग नोट कर पाएंगे और रिमाइंडर सेट करने के लिए यूजर्स को वॉयस कमांड कमांड भी मिलेगा। 

यह भी पढ़ें- WhatsApp में SMS के लिए इन लोगों को देने पड़ेंगे 2.3 रुपये, 1 जून से लागू होगा नियम

Read More at www.indiatv.in