लगातार करेक्शन के बाद आज की तेजी में निवेशकों पर बरसा पैसा, हुआ ₹4 लाख करोड़ से ज्यादा का मुनाफा बाजार की तेजी में सरकारी बैंकिंग सेक्टर सबसे आगे हैं. मिडकैप इंडेक्स में आज लगातार पांचवे दिन तेजी है. बैंक के अलावा रियल एस्टेट, पावर, पेपर, NBFC सेक्टर में खरीदारी हो रही. एप में देखें

शेयर बाजार ऑल टाइम हाई के बाद करेक्शन दिखा. अब फिर से तगड़ी रिकवरी देखने को मिल रही. केवल गुरुवार यानी 28 मार्च को ही निवेशकों पर पैसा बरसा है. चौतरफा खरीदारी के चलते निवेशकों को 4 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का मुनाफा हुआ है. बाजार की तेजी में सरकारी बैंकिंग सेक्टर सबसे आगे हैं. मिडकैप इंडेक्स में आज लगातार पांचवे दिन तेजी है. बैंक के अलावा रियल एस्टेट, पावर, पेपर, NBFC सेक्टर में खरीदारी हो रही. 

निवेशकों को तगड़ा मुनाफा

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक लिस्टेड कंपनियों का कुल मार्केट कैप सवा 4 लाख करोड़ रुपए के पार पहुंच गया है. मार्केट कैप 387.90 लाख करोड़ रुपए हो गया है, जोकि शेयर बाजार बंद होने के बाद बुधवार को 383.64 लाख करोड़ रुपए था. बाजार पर लिस्टेड कंपनियों के कुल 3806 शेयरों में ट्रेड हो रहा, जिसमें 2228 शेयर हरे निशान में ट्रेड कर रहे. 

शेयर बाजार में जोरदार तेजी 

हैवीवेट में खरीदारी और मजबूत ग्लोबल संकेतों का बाजार को सपोर्ट मिल रहा. बाजार को Bajaj Finserv, Bajaj Finance, Apollo Hospital, SBI, Eicher Motors जैसे हैवीवेट में तेजी का सपोर्ट मिल रहा. ग्लोबल मार्केट में तेजी का भी सपोर्ट मिल रहा. यूरोप के शेयर बाजार भी पॉजिटिव खुल रहे. ब्रॉडर मार्केट में तेजी का भी बाजारों को सपोर्ट मिल रहा. इंट्राडे में सेंसेक्स ने 73,984 और निफ्टी ने 22,434 का हाई बनाया. 

Read More at www.zeebiz.com