Ank Jyotish Numerology Personality Number 9 These People Are Always Ready To Take Risks

Mulank 9 Personality: अंक ज्योतिष शास्त्र में हर मूलांक के बारे में कुछ ना कुछ खास बातें बताई गई हैं. इनमें हर मूलांक के व्यक्तित्व के बारे में बताया गया है.  अंक ज्योतिष शास्त्र में मूलांक 9 वालों को बहुत महत्व दिया गया है. जिन लोगों का जन्म किसी भी माह की 9, 18 या 27 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक 9 होता है. 

मूलांक 9 का स्वामी ग्रह मंगल है, जो उत्साह और ऊर्जा का कारक है. मंगल के प्रभाव की वजह से मूलांक 9 के लोग बाकी सबसे अलग होते हैं. उनकी कुछ बातें उन्हें औरों से अलग करती हैं. जानते हैं कि मूलांक 9 वाले लोग कैसे होते हैं.

आत्मविश्वास और ऊर्जा से भरपूर

मंगल की वजह से मूलांक 9 वाले लोग बहुत उत्साही स्वभाव के होते हैं. इन लोगों में कूट-कूटकर आत्मविश्वास भरा होता है. यह लोग हमेशा ऊर्जा से भरपूर होते हैं. यह लोग जिंदगी को पूरे उत्साह और ऊर्जा के साथ जीते हैं. दिखने में यह लोग लंबे-चौड़े और बहुत ताकतवर होते हैं. किसी भी तरह की परेशानी में यह लोग पूरे हिम्मत से काम लेते हैं. 

इस मूलांक के लोग किसी भी परिस्थिति का मुकाबला करने में माहिर होते हैं. मूलांक 9 के लोग अनुशासन प्रिय और सिद्धांत के पक्के होते हैं. यह लोग किसी भी काम को पूरी लगन के साथ तय समय पर पूरा करने में माहिर होते हैं. 

मिलता है ऊंचा पद

इस मूलांक के लोग अपने करियर में खूब तरक्की करते हैं. कार्यक्षेत्र में अपने हुनर और कौशल से हर किसी को प्रभावित कर लेते हैं. अपने प्रतिभा के बल पर यह लोग करियर में ऊंचा पद हासिल करते हैं. यह लोग बहुत ही कलात्मक प्रवॄत्ति के होते हैं. इस मूलांक के ज्यादातर लोग उच्च शिक्षा प्राप्त करते हैं. 

मूलांक 9 के लोगों की कला और विज्ञान में गहरी रुचि रहती है. यह लोग आर्थिक रूप से बहुत संपन्न होते हैं लेकिन यह लोग उतने ही खर्चीले भी होते हैं. यह लोग बहुत आजाद ख्यालों वाले होते हैं. अपने अच्छे व्यवहार, ऊंची शिक्षा और बेहतरीन काम के बल पर यह खूब सम्मान कमाते हैं. यह लोग जोखिम लेने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. 

ये भी पढ़ें

चैत्र मास में कर लें ये आसान उपाय, घर में होगा मां लक्ष्मी का वास

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें. 

Read More at www.abplive.com