Akshaye Khanna birthday special actor Biography movies family wife affairs unknown facts

Akshaye Khanna Unknown Facts: 70’s में कई एक्टर्स की एंट्री फिल्मों में हुई थी उनमें से एक विनोद खन्ना भी थे. विनोद खन्ना फिल्मों में कमाल की एक्टिंग करते थे लेकिन उस दौर में वो अपनी गुड लुकिंग के लिए भी जाने जाते थे. उनके दो बेटे राहुल और अक्षय खन्ना हैं, दोनों ही अभिनय की दुनिया से ताल्लुक रखते हैं. यहां बात अक्षय खन्ना की करेंगे जो इस 28 मार्च को अपना 49वां बर्थडे मनाएंगे.

जी हां, अक्षय खन्ना ने 90’s से लेकर 2000’s तक कई बड़ी एक्ट्रेसेस के साथ पर्दे पर रोमांस किया लेकिन उनका करियर वैसा नहीं रहा जैसा होना चाहिए था. चलिए आपको अक्षय खन्ना से जुड़ी कुछ सुनी तो कुछ अनसुनी बातें बताते हैं.

अक्षय खन्ना का फैमिली बैकग्राउंड

28 मार्च 1975 को विनोद खन्ना और गीतांजलि का दूसरा बेटा हुआ जिसका नाम अक्षय खन्ना है. इनके बड़े भाई राहुल खन्ना हैं जो फिल्म इंडस्ट्री से ही ताल्लुक रखते हैं. अक्षय खन्ना की मां पारसी थीं जिनके पिता लॉयर और बिजनेसमैन थे.

अक्षय खन्ना की मां गीतांजलि खन्ना का निधन 2018 में हुआ, जबकि साल 2017 में विनोद खन्ना का निधन हो गया था. अक्षय खन्ना और राहुल खन्ना के अलावा विनोद खन्ना की दूसरी बीवी से एक बेटा साक्षी खन्ना और एक बेटी श्रद्धा खन्ना भी हैं.


अक्षय खन्ना की सुपरहिट फिल्में

साल 1997 में आई फिल्म हिमालय पुत्र से अक्षय खन्ना ने डेब्यू किया था. उनकी पहली फिल्म फ्लॉप रही लेकिन अगली फिल्म ‘बॉर्डर’ सुपरहिट रही. हालांकि ये फिल्म अक्षय की सोलो नहीं बल्कि मल्टीस्टारर फिल्म थी. फिर भी उन्हें पहचान इसी फिल्म से मिली और इसके बाद उनकी दो फिल्में ‘मोहब्बत’ और ‘भाई भाई’ आई जो फ्लॉप हुई. इसके बाद अक्षय खन्ना की फिल्म ‘ताल’ आई जो ब्लॉकबस्टर साबित हुई. इसमें उनके अपोजिट ऐश्वर्या राय नजर आई थीं. अक्षय खन्ना ने ‘दिल चाहता है’, ‘हंगामा’, ‘रेस’, ‘हलचल’, ‘हमराज’, ‘दृष्यम 2’, ‘नो प्रोबलम’ जैसी सफल फिल्में कीं.

अक्षय खन्ना के अफेयर्स

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अक्षय खन्ना ने एक बार कहा था कि उन्हें कमिटमेंट से डर लगता है, इसलिए वो अपनी जिदंगी अकेले जीकर भी खुश हैं. यंग एज में अक्षय खन्ना के कई अफेयर्स के किस्से रहे हैं लेकिन अभी भी शादी से कोसो दूर हैं. एक दौर में अक्षय का करिश्मा से अफेयर था, ऐसी खबरें खूब रही हैं.

ऐश्वर्या के साथ अक्षय ने दो फिल्में ‘ताल’ और ‘आ अब लौट चलें’ की हैं. उस दौरान खबर की कि अक्षय ऐश्वर्या पर फिदा थे लेकिन ऐश्वर्या की तरफ से कुछ नहीं था. इनके अलावा अक्षय का साउथ एक्ट्रेस श्रिया सरन के साथ भी अफेयर था ऐसा बताया गया था लेकिन वो भी हमेशा के लिए साथ ना रह सकीं.


अक्षय का तारा शर्मा के साथ भी अफेयर रहा है लेकिन दो साल के बाद उनका ब्रेकअप हो गया था. इस तरह अक्षय की लाइफ में कई हसीनाएं आईं लेकिन कोई ठहर ना सकीं. इसलिए अक्षय खन्ना उम्र के इस पड़ाव पर आज भी अकेले हैं.

क्यों डूबा अक्षय खन्ना का करियर?

अक्षय खन्ना के करियर में ‘डोली सजा के रखना’, ‘कुदरत’, ‘दहक’, ‘बॉर्डर हिंदुस्तान का’, ‘दीवार’, ‘आप की खातिर’, ‘गांधी’, ‘सलाम-ए-इश्क’, ‘तीस मार खान’, ‘शॉर्टकट’ जैसी बैक टू बैक 10 फिल्में डिजास्टर साबित हुईं. इसके बाद अक्षय खन्ना का करियर डूब गया.

हालांकि उन्होंने पिछले कुछ सालों में सफल फिल्मों में काम किया है लेकिन उसमें वो लीड रोल में नहीं थे. अक्षय खन्ना इन दिनों फिल्मों से दूर हैं लेकिन किसी-किसी वेब सीरीज में नजर आ जाते हैं. अक्षय लाइमलाइट का हिस्सा बनना पसंद नहीं करते हैं.

यह भी पढ़ें: राम चरण के फिल्मों में रोमांटिक सीन्स करने से पत्नी उपासना को होती थी जलन, एक्टर ने कहा- ‘वो कंफर्टेबल नहीं थी…’

Read More at www.abplive.com