टी20 वर्ल्ड कप 2024 में मोहम्मद शमी शमी को रिप्लेस कर सकते हैं यह 3 खिलाड़ी, घातक गेंदबाजी से स्टंप उखाड़ने में है माहिर

Mohammed Shami: भारत के लिए वनडे विश्व कप में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) वेस्टइंडीज में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) से बाहर हो सकते हैं. उन्होंने पिछले महीने लंदन में सर्जरी कराई थी. जिससे उन्हें रिकवरी करने में कम से कम 6 से 8 महीने का समय लग सकता है. जबकि टी20 विश्व कप के शुरु होने में 2 महीने से भी कम का समय बचा है. ऐसे में शमी का बाहर होना तय है. वहीं उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर इन 3 घातक तेज गेंदबाजों को चुना जा सकता है जो विश्व कप में शमी की कमी पूरी कर सकते हैं!

1. अर्शदीप सिंह

  • टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को मौका मिल सकता है.
  • नई गेंद और डेथ ओवरों में अर्शदीप काफी किफायती गेंदबाजी करते हैं. जिसकी वजह से चयनकर्ता उन्हें किसी भी हाल में नजरअंदाज नहीं करना चाहेंगे.
  • अर्शदीप भी मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की तरह स्विंग गेंदबाजी कराने की काबिलियत रखते हैं. वह अपनी रफ्तार से किसी भी बल्लेबाज के लिए घातक साबित हो सकते हैं.
  • टी20 फॉर्मेट में अर्शदीप सिंह ने 44 मुकाबले खेले हैं. जिसमें उन्होंने 62 विकेट अपने खाते में जोड़े हैं. इस दौरान वह 1 बार 4 विकेट लेने में भी सफल रहे हैं.
  • हालांकि लंबे समय से वो टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. लेकिन, आईपीएल 2024 में इन दिनों वो अपनी गेंदबाजी का मुजायरा पेश कर रहे हैं. ऐसे में चयनकर्ताओं की नजर इस पूरे सीजन उन पर रहने वाली है.

Read More at hindi.cricketaddictor.com