Apple iPhone 16 Case Leak Hints at New Camera Button design change know details

iPhone 16 को लेकर लीक्स का सिलसिला तेज होने लगा है। सीरीज के लॉन्च में अभी काफी समय है। लेकिन इसके डिजाइन और फीचर्स को लेकर कई लीक्स सामने आ चुके हैं। हालिया लीक में डिजाइन में बदलाव की बात भी कही जा चुकी है। अब फोन के केस का डिजाइन लीक हो गया है जिससे पता चलता है कि नई आईफोन सीरीज में एक खास बटन देखने को मिल सकता है। आइए जानते हैं डिटेल। 

iPhone 16 लॉन्च अभी काफी दूर है। बहुत संभावना है कि कंपनी इस बार की आईफोन सीरीज को नए डिजाइन में पेश कर सकती है। साथ ही कई और नए फीचर्स इस सीरीज में जोड़े जा सकते हैं। ITHome के अनुसार, अब फोन का केस डिजाइन लीक हो गया है जिससे पता चलता है सीरीज में डिजाइन चेंज देखने को मिलेगा, साथ ही एक नया ‘कैप्चर बटन’ भी इसमें देखने को मिल सकता है जो खास फंक्शन परफॉर्म करेगा। इसे कंपनी कैमरा बटन के रूप में लॉन्च कर सकती है जो कि वीडियो और फोटोग्राफी को कंट्रोल करेगा। MacRumors भी इसी तरह का दावा इससे पहले कर चुका है। 

नए कैमरा बटन के फंक्शन की बात करें तो इसमें लेफ्ट और राइट स्वाइप करने पर यह जूम करेगा, टैप करने पर यह फोकस करेगा और प्रेस करके दबाने पर रिकॉर्डिंग करना शुरू करेगा। इसके लिए कंपनी फोन की बॉडी में अलग से कटआउट दे सकती है जिससे कि इसके फंक्शन आसानी से इस्तेमाल किए जा सकेंगे। चूंकि यह फोन के ऊपरी कोने पर दिया जाएगा इसलिए इससे लैंड्सकेप रिकॉर्डिंग काफी आसान हो जाएगी। इससे पहले वॉल्यूम और पावर बटन के जरिए इसमें कुछ असुविधा मालूम होती थी।  

इससे पहले भी एक रिपोर्ट हम इसी अपडेट को लेकर दे चुके हैं। जिसमें कहा गया था कि एपल का कथित कैप्चर बटन फोन को हॉरिजॉन्टली पकड़ने पर फोटो खींच सकेगा। साथ ही यह वीडियो भी रिकॉर्ड कर सकेगा। यह टच गेस्टर सपोर्ट के साथ आने वाला है जो कि प्रेशर के साथ भी रेस्पॉन्ड करेगा। यानी कि फोन के इस कैप्चर बटन को हल्का प्रेस करने पर यह फोटो पर फोकस भी कर सकेगा। और उसके बाद थोड़ा ज्यादा प्रेस करने पर यह उस फोटो फ्रेम को कैप्चर कर लेगा। नए एक्शन बटन को Atlas कोडनेम दिया गया है। इतना ही नहीं, एक्शन बटन मॉडल के अनुसार अलग-अलग साइज में भी दिया जा सकता है। 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Read More at hindi.gadgets360.com