India T20 World Cup squad to leave for USA during IPL 2024 playoffs here know latest sports news

Indian Cricket Team: आईपीएल 2024 के शेड्यूल का एलान कर दिया गया है. वहीं, आईपीएल टीमों के लिए बुरी खबर सामने आ रही है. दरअसल, टी20 वर्ल्ड कप टीम में खेलने वाले खिलाड़ियों को आईपीएल प्लेऑफ के दौरान ही अमेरिका रवाना होना होगा. हालांकि, जिन खिलाड़ियों की टीमें प्लेऑफ में पहुंचेंगी, उन खिलाड़ियों को नहीं जाना पड़ेगा, यानि ये खिलाड़ी आईपीएल प्लेऑफ में खेल सकेंगे. लेकिन ऐसे खिलाड़ी जिनकी टीमें आईपीएल प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रहेंगी, उन टीमों के खिलाड़ियों को टूर्नामेंट के बीच में ही जाना होगा.

तो बाकी बचे भारतीय खिलाड़ी कब रवाना होंगे?

टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 2 जून से हो रहा है. वहीं, इस टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले भारतीय टीम 2 वार्म अप मैच खेलेगी. वार्म अप मैच में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप में आजमाया जाएगा. ऐसा माना जा रहा है कि बाकी बचे भारतीय खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप के लिए 27 मई और 28 मई को अमेरिका के लिए रवाना होंगे. बताते चलें कि आईपीएल के क्वॉलीफायर मुकाबले 20 मई से खेले जाएंगे. जबकि इस सीजन का फाइनल 26 मई को चेपॉक में होगा, लेकिन अगर बारिश के कारण मैच नहीं हो पाया तो रिजर्व डे के दिन फाइनल खेला जाएगा.

टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का शेड्यूल क्या है?

भारतीय टीम ने अपने वर्ल्ड कप अभियान का आगाज आयरलैंड के खिलाफ करेगी. भारत और आयरलैंड के बीच मुकाबला 5 जून को खेला जाएगा. वहीं, इसके बाद भारत और पाकिस्तान की टीमें 9 जून को आमने-सामने होगी. दोनों टीमों के बीच मुकाबला न्यूयॉर्क में खेला जाना है. गौरतलब है कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी वेस्टइंडीज और अमेरिका करेगा.

ये भी पढ़ें-

RCB vs PBKS: पंजाब किंग्स को हराने के बाद फाफ डु प्लेसिस का बयान, कहा- हम जीत को लेकर आश्वस्त थे, क्योंकि…

RCB vs PBKS: हार के बाद बेहद निराश हैं पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन, बताया कहां हुई चूक

Read More at www.abplive.com