Samsung Galaxy Book 4 launched in India with AI Features Price Specs and details

Samsung Galaxy Book 4: की कंपनी ने भारत में एक नया लैपटॉप लॉन्च किया है, जिसे साउथ कोरिया की इस दिग्गज टेक कंपनी ने एआई फीचर्स के साथ मार्केट में उतारा है. इस लैपटॉप का नाम Samsung Galaxy Book 4 है. आइए हम आपको इस खास लैपटॉप के बारे में बताते हैं.

सैमसंग ने भारत में लॉन्च किया नया लैपटॉप

इस लैपटॉप की बॉडी मेटल से बनाई गई है. इसमें इंटेल का एक पॉवरफुल प्रोसेसर दिया गया है, जो यूज़र्स को इस लैपटॉप में हेवी लोड वाले काम को आसानी से करने में मदद करेगा. इन सभी चीजों के साथ-साथ सैमसंग के इस नई लैपटॉप सीरीज की सबसे खास बात है कि इसमें एआई फीचर्स को भी शामिल किया गया है. कंपनी ने इस सीरीज में दो लैपटॉप को लॉन्च किया है. एक का नाम सैमसंग गैलेक्सी बुक 4 प्रो (Samsung Galaxy Book 4 Pro) है तो दूसरे का नाम सैमसंग गैलेक्सी बुक 4 प्रो 360 (Samsung Galaxy Book 4 Pro) है. ये दोनों प्रीमियम रेंज के लैपटॉप है, जिसे कंपनी ने भारतीय मार्केट में पेश किया है. 

  • डिस्प्ले:  सैमसंग के इस लैपटॉप में 15.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है. 
  • डिजाइन: सैमसंग के इस लैपटॉप की बॉडी पूरी तरह मेटल से डिजाइन की गई है. इस लैपटॉप का वजन 1.55 किलोग्राम  है. 
  • प्रोसेसर: सैमसंग के इस लैपटॉप में प्रोसेसर के लिए इंटल का Intel Core 7 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है. इसके अलावा इस लैपटॉप में ग्राफिक्स के लिए इंटल का ही जीपीयू भी शामिल किया गया है.
  • रैम और स्टोरेज: सैमसंग के इस लैपटॉप में 8GB तक की रैम, और 512GB तक की स्टोरेज दी गई है. इसके अलावा इस लैपटॉप की स्टोरेज को 1TB तक बढ़ाया जा सकता है.
  • ऑपरेटिंग सिस्टम: सैमसंग का यह लैपटॉप One UI Book version 6 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है.

इस लैपटॉप का सबसे खास फीचर

इस लैपटॉप का सबसे खास फीचर इसमें मिलने वाला आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस यानी एआई फीचर है. कंपनी ने इस लैपटॉप में फोटो रीमास्टर टूल नाम का एक नया फीचर दिया है, जो एआई टेक्नोलॉजी की मदद से लो क्वालिटी वाली फोटो को भी हाई क्वालिटी वाली फोटो यानी बेहतर क्वालिटी में बदल सकता है. इस टेक्नोलॉजी के जरिए किसी इमेज से पसंद ना आने वाली लाइट या शेड को भी रिमूव किया जा सकता है. इस लैपटॉप में गैलेक्सी वीडियो एडिटर दिया गया है.

इस लैपटॉप के अन्य फीचर्स

इस लैपटॉप में ब्लूटूथ, वाई-फाई और RJ45 Lan पोर्ट  दिए गए हैं. इसके अलावा इसका साउंड सिस्टम भी बढ़िया है. यूज़र्स को इसमें स्टीरियो स्पीकर्स के साथ डॉल्बी एटम्स (Dolby Atoms) का सपोर्ट मिलेगा. इसके अलावा इसमें वेबकैम की सुविधा भी उपलब्ध है.

इस लैपटॉप की कीमत और ऑफर्स

सैमसंग ने इस लैपटॉप को ग्रे और सिल्वर कलर में पेश किया है. भारत में इस लैपटॉप की कीमत 74,990 रुपये से शुरू की गई है. इसे सैमसंग की आधिकारिक वेबसाइट और देशभर में मौजूद लीडिंग रिटेल स्टोर से खरीदा जा सकता है. इस लैपटॉप पर कंपनी स्टूडेंट्स को लॉन्च ऑफर के रूप में 5000 रुपये का कैशबैक, और 10% का इंस्टेंट डिस्काउंट दे रही है. इसके अलावा यूज़र्स इस लैपटॉप को 24 महीने की नो कॉस्ट ईएमआई पर भी खरीद सकते हैं.

यह भी पढ़ें:

Threads यूज़र्स के लिए आई खुशखबरी, जानें कैसे इस ऐप में मिलेगा IPL का मजा!

Read More at www.abplive.com