Paralyzed Patient Norland Arbaugh X Post just by thinking Elon Musk Brain Chip Company Neuralink

Elon Musk Neuralink: कभी कभार हमें लगता है कि कुछ ऐसा हो कि सोचने भर से ही काम हो जाए और इसके लिए हमें इसके लिए कुछ करना न पड़े. टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क के न्यूरालिंक ने ये सच कर दिखाया है. दरअसल, Norland Arbaugh नाम के एक शख्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक अपडेट शेयर किया है, जिसमें ऐसा दावा किया गया है. अर्बाग मस्क के न्यूरालिंक ह्यूमन ट्रायल का हिस्सा हैं. उनका दावा है कि उन्होंने एक्स पर केवल ‘सोचकर’ पोस्ट किया है. 

नोलैंड अर्बाग ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर ‘सिर्फ सोचकर’एक ट्वीट पोस्ट करके इतिहास रच दिया है, जिसकी तारीफ खुद एलन मस्क ने की है. अर्बाग ने मजाक करते हुए कहा कि ट्विटर ने मुझ पर बैन लगा दिया, क्योंकि उन्हें लगा कि मैं एक बॉट हूं, लेकिन फिर @X और @elonmusk ने मुझे आने दिया, क्योंकि मैं ऐसा हूं.

इसके बाद अर्बाग के ट्वीट पर एलन मस्क ने रिएक्ट किया और इसे न्यूरालिंक टेलीपैथी डिवाइस का यूज करके, केवल सोच कर बनाई गई पहली पोस्ट के रूप में बताया और इसकी तारीफ की.

वीडियो भी किया गया था शेयर

इससे पहले न्यूरालिंक पर एक वीडियो शेयर किया गया था, जिसमें दिखाया गया कि नोलैंड अर्बाग कंप्यूटर कर्सर के माध्यम से अपने विचारों के जरिए चेस खेल रहा है. अर्बाग की मौजूदा उम्र 29 साल है. नोलैंड अर्बाग दिमागी रूप से तो पूरी तरह फिट हैं, लेकिन उनके कंधे का निचला हिस्सा पूरी तरह से बेजान हो गया है. 

वीडियो में अर्बाग ने अपने साथ हुए एक हादसे का भी जिक्र किया. उनके मुताबिक एक एक्सीडेंट के दौरान उनके कंधे का निचला हिस्सा लकवाग्रस्त हो गया था. जिसके बाद उनके दिमाग में इसी साल की शुरुआत में न्यूरालिंक की तरफ से  एक चिप लगाया गया है. चिप से पहले उन्होंने कोई खेल खेलना छोड़ दिया था, लेकिन अब वह फिर से खेल सकते हैं.

आपको बता दें कि साल 2016 में न्यूरालिंक की कंपनी को एलन मस्क ने मेडिकल रिसर्च के रूप में स्थापित किया था. इस कंपनी के माध्यम से उनका एकमात्र उद्देश्य विकलांग व्यक्तियों को सक्षम बनाने में क्रांतिकारी बदलाव लाना है. 

यह भी पढ़ें:-

जबरदस्त ऑफर! इस सेल में सस्ता मिल रहा Motorola का स्टाइलिश फोन, जल्दी करें 

 

Read More at www.abplive.com