Kia Motors Price Hiked Cars Seltos Sonet Carens to Expensive

Kia Motors ने भारतीय बाजार में 1 अप्रैल, 2024 से Kia Seltos, Kia Sonet और Kia Carens समेत लोकप्रिय कारों की कीमतों में 3 प्रतिशत तक की भारी बढ़ोतरी की घोषणा की है। निर्माता का कहना है कि यह कदम कमोडिटी की कीमतों और संबंधित सप्लाई चेन लागत में बढ़ोतरी के चलते उठाया गया है। अधिकतर कार निर्माताओं ने साल की शुरुआत में कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की थी। इस साल पहली बार किसी ऑटोमोबाइल कंपनी द्वारा कीमतों में बढ़ोतरी की शुरुआत है।

Kia India के नेशनल हेड (सेल्स और मार्केटिंग) हरदीप सिंह बरार ने बताया कि कमोडिटी की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी, एक्सचेंज रेट और बढ़ती इनपुट लागत के चलते कीमत में बढ़ोतरी हुई है। इसके बावजूद कंपनी ग्रोथ कर रही है, जिसके साथ ग्राहक बिना किसी वित्तीय बोझ के अपनी पसंदीदा Kia कारें खरीद पाएंगे।

भारत में अपनी शुरुआत के बाद से Kia India ने जमकर ग्रोथ की है। घरेलू और विदेशी दोनों बाजारों में कुल मिलाकर लगभग 1.16 मिलियन यूनिट्स की बिक्री हुई है। अब तक Seltos की 6,13,000 से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री हुई है, जिसके साथ यह एसयूवी पहले पायदान पर है, इसके बाद Sonet 3,95,000 से ज्यादा यूनिट्स के साथ दूसरे नंबर पर और Carens 1,59,000 इकाइयों के साथ तीसरे स्थान पर है।

बीते महीने Kia India ने अपने कुल 20,200 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की। इनमें Kia Sonet 9,102 यूनिट्स के साथ सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल बना है और उसके बाद 6,265 यूनिट्स के साथ Seltos और 4,832 Carens के साथ कैरेंस तीसरे स्थान पर रही।
 

Read More at hindi.gadgets360.com