Indian Metals & Ferro Alloys: 29 मार्च को मिल सकता है स्पेशल डिविडेंड का गिफ्ट, रिकॉर्ड डेट पहले ही हो गई फिक्स

Indian Metals & Ferro Alloys Special Dividend: फेरो अलॉयज, पावर और माइनिंग सेक्टर की कंपनी इंडियन मेटल्स एंड फेरो अलॉयज वित्त वर्ष 2024 के लिए अपने शेयरधारकों के लिए स्पेशल डिविडेंड का ऐलान कर सकती है। इसके लिए कंपनी के बोर्ड की मीटिंग 29 मार्च को होने वाली है। हालांकि इस मीटिंग से पहले ही कंपनी ने डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट सेट कर दी है। Indian Metals & Ferro Alloys ने शेयर बाजारों को दी सूचना में कहा है कि बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की ओर से अगर स्पेशल डिविडेंड को मंजूरी मिलती है तो इसके लिए रिकॉर्ड डेट 8 अप्रैल 2024 होगी।

इसका मतलब है कि जिन शेयरधारकों के पास इस तारीख तक कंपनी के शेयर होंगे, वे स्पेशल डिविडेंड के लिए पात्र होंगे। इससे पहले Indian Metals & Ferro Alloys ने नवंबर 2023 में 7.5 रुपये प्रति शेयर का इंटरिम डिविडेंड घोषित किया था।

एक साल में शेयर कीमत 103% उछली 

शेयर कीमत की बात करें तो 22 मार्च को कंपनी का शेयर बीएसई पर 4 प्रतिशत की बढ़त के साथ 614.30 रुपये पर बंद हुआ। कंपनी का मार्केट कैप 3300 करोड़ रुपये से ज्यादा है। पिछले एक साल में शेयर की कीमत 103 प्रतिशत उछली है। पिछले 6 महीने में शेयर 57 प्रतिशत चढ़ा है। बीएसई पर Indian Metals & Ferro Alloys शेयर ने 31 जनवरी 2024 को 52 सप्ताह का उच्च स्तर 685.95 रुपये छुआ था। वहीं 52 सप्ताह का निचला स्तर 268.45 रुपये 29 मार्च 2023 को दर्ज किया गया।

Indian Metals & Ferro Alloys बढ़ाना चाहती है प्रोडक्शन

CNBC-TV18 के साथ इस साल जनवरी में एक बातचीत के दौरान Indian Metals & Ferro Alloys के शुभ्रकांत पांडा ने कहा था कि कंपनी वित्त वर्ष 2025 में अपना प्रोडक्शन बढ़ाना चाहती है। साथ ही कंपनी को पूरा भरोसा है कि वह नए वित्त वर्ष में अपने मार्जिंस को बरकरार रखेगी।

Cupid Limited Bonus Share: 5 साल में ₹1 लाख के बने ₹15 लाख, अब स्टॉक स्प्लिट और बोनस शेयर का ऐलान

Disclaimer: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। मनीकंट्रोल की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Read More at hindi.moneycontrol.com