Skoda Kodiaq Price Cut Rs 2 lakh in India Two Variants Discontinued Specifications Details

Skoda Kodiaq की कीमत में कटौती की गई है। स्कोडा ऑटो इंडिया ने चुपचाप अपनी पॉपुलर कोडियाक एसयूवी के वेरिएंट लाइन-अप में भी बदलाव किया है। पहले यह तीन ट्रिम्स – स्टाइल, स्पोर्टलाइन और L&K में आती थी, लेकिन अब SUV को केवल टॉप-स्पेक L&K वर्जन में बेचा जाएगा और इसी की कीमत को कम किया गया है। नई कीमत को कंपनी ने अपने ऑनलाइन पोर्टल पर भी अपडेट कर दिया है। L&K वेरिएंट 2.0 लीटर TSI 140 kW पेट्रोल इंजन के साथ आता है, जिसे 7-स्पीड DSG ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

Skoda Kodiaq को अब केवल टॉप-स्पेक L&K में बेचा जाएगा और इसकी कीमत को 41.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से 39.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कर दिया गया है। यह 2 लाख रुपये की कटौती है। पहले SUV दो अन्य ट्रिम्स – स्टाइल और स्पोर्टलाइन में भी आती थी, लेकिन अब इन दोनों को बंद कर दिया गया है। नई कीमत कंपनी की ऑनलाइन बुकिंग पोर्टल पर हाइलाइट हो रही है।

कीमत में कटौती के अलावा, Kodiaq में कोई अन्य बदलाव नहीं है। SUV पहले के समान 2.0-लीटर, फोर-सिलेंडर TSI टर्बो-पेट्रोल इंजन से लैस आती है, जो 190hp की मैक्सिमम पावर और 320Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स से जुड़ा है, जो चारों पहियों पर पावर सप्लाई करता है।

ट्रिम को बंद करने के पीछे कंपनी की अपकमिंग कार हो सकती है। बता दें कि कंपनी पहले ही घोषणा कर चुकी है कि वह जल्द ही मारुति सुजुकी ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, किआ सोनेट, टाटा नेक्सन जैसे मॉडलों को टक्कर देने के लिए एक सब-4 मीटर एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी ने हाल ही में इस SUV का नाम रखने के लिए लोगों से सुझाव भी लिए थे। अपकमिंग मॉडल कंपनी की अन्य दो कारों Kushaq और Slavia के समान MQB-A0-IN प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Read More at hindi.gadgets360.com