विराट-मैक्सवेल और ग्रीन फेल, फिर DK और रावत का आया तूफान; RCB ने CSK को दिया 174 का लक्ष्य

IPL 2024: 22 मार्च को आईपीएल 2024 का सबसे पहला मैच चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) आमने-सामने आए, जिसमें फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. बेंगलुरु की टीम ने शुरुआत अच्छी की, लेकिन डु प्लेसिस के आउट होते ही टीम संघर्ष करती नजर आई. कोहली को कठिन परिस्थितियों में टीम को संभालने के लिए जाना जाता है, लेकिन वो भी टीम को बड़े स्कोर तक नहीं पहुंचा पाया. RCB पहले खेलते हुए 20 ओवर में 173 रन बनाए हैं.

फाफ डुप्लेसिस ने दिलाई अच्छी शुरुआत

RCB के लिए पारी की शुरुआत फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली ने की. डु प्लेसिस ने 8 चौके लगाते हुए 23 गेंद में 35 रन की पारी खेलकर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. रजत पाटीदार की खराब फॉर्म जारी है, जो केवल 3 गेंद खेलकर शून्य पर आउट हुए और ग्लेन मैक्सवेल भी पहली गेंद पर शून्य पर आउट हो गए. कैमरन ग्रीन बेहद धीमे अंदाज में खेलते हुए दिखाई दिए, जिन्होंने 22 गेंद में केवल 18 रन बनाए. मुस्तफिजुर रहमान की हर एक गेंद RCB के बल्लेबाजों से नए सवाल पूछ रही थी. उन्होंने 4 ओवर में केवल 30 रन देकर 4 विकेट चटकाए.

DK और युवा अनुज रावत ने संभाली पारी

टॉप ऑर्डर और मिडिल ऑर्डर के धराशाई होने के बाद दिनेश कार्तिक और युवा खिलाड़ी अनुज रावत ने जिम्मेदारी संभाली. अनुज रावत ने 25 गेंद में 48 रन की पारी खेली, वहीं कार्तिक ने 26 गेंद में 38 रन बनाए. विशेष रूप से तुषार देशपांडे की जमकर कुटाई हुई क्योंकि उन्होंने पारी के 18वें ओवर में 25 रन दे डाले थे. रहमान ने CSK को जो शुरुआत दिलाई थी, अंतिम ओवरों में टीम गेंदबाजी में पूरी तरह फेल नजर आई. ऐसा प्रतीत हो रहा था जैसे बेंगलुरु को चेन्नई 150 से कम के स्कोर पर रोक लेगी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. RCB ने पहली पारी में 173 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें:

VIRAT KOHLI: ‘रन मशीन’ विराट कोहली का महारिकॉर्ड, चेन्नई के खिलाफ मैच में रच दिया इतिहास

Read More at www.abplive.com