कैपिटल गुड्स शेयरों में आगे अच्छी तेजी की उम्मीद, होटल शेयर भी कराएंगे जोरदार कमाई : दिनशॉ ईरानी

Market view : बिग मार्केट वॉयस में बाजार पर बात करने के लिए आज सीएनबीसी-आवाज़ के साथ जुड़े Helios India के CEO दिनशॉ ईरानी। उनका कहना है कि बाजार में आगे भी काफी उतार-चढ़ाव दिखेगा। मार्च तिमाही से ज्यादा अच्छे नतीजों की उम्मीद नहीं हैं। रुरल इकोनॉमी नहीं सुधरी तो जून तिमाही के नतीजे भी कमजोर रहेंगे। इतने करेक्शन के बाद मिडकैप में थोड़ा पोजीशन बना सकते हैं। स्मॉलकैप से फिलहाल दूरी बनाए रखने की सलाह होगी। लार्जकैप में निवेश ज्यादा बेहतर नजर आ रहा है।

होटल शेयरों में होगी जोरदार कमाई

दिनशॉ ईरानी ने आगे कहा कि गिरावट के बाद OMCs में खरीदारी के मौके बने हैं। सरकार का इंफ्रा पर फोकस जारी रहेगा। IT स्पेस में स्ट्रक्चरल दिक्कतें हैं। दिनशॉ की IT सेक्टर से दूर रहने की सलाह है। दिनशॉ ने बताया कि उन्होने होटल शेयरों का वेटेज बढ़ाया है। होटल शेयरों में आगे अच्छी ग्रोथ की संभावना है।

बाजार रहेगा वोलेटाइल

दिनशॉ का कहना कि बजट और चुनावों के के आसपास अक्सर बाजार वोलेटाइल रहता है। इसके अलावा अमेरिका में भी जल्दी ब्याज दरों में कटौती की उम्मीद नहीं है। ऐसे में बाजार काफी वोलेटाइल रह सकता है।

एनबीएफसी शेयरों पर बुलिश नजरिया कायम

एनबीएफसी शेयरों पर बात करते हुए दिनशॉ ने कहा कि एनबीएफसी में उनका निवेश बना हुआ है। उन्होंने बताया आरबीआई के निर्देशों के बाद एनबीएफसी में आई गिरावट में उन्होंने अपने मौजूदा शेयरों में निवेश और बढ़ाया है। पिछले इतिहास पर नजर डालें तो इस सेक्टर ने अपने सबसे बुरे दौर में भी अपने को सुरक्षित रखा है। ऐसे में आरबीआई की कवायद से इस सेक्टर पर कोई निगेटिव असर नहीं पड़ने वाला है।

मिडकैप इंडेक्स में 10% की और गिरावट मुमकिन, 23000 का स्तर छूने के पहले निफ्टी भी लगा सकता है गोता : CLSA के लारेंस बालानको

कैपेक्स से जुड़े शेयरों में रहेगी तेजी

दिनशॉ का मानना है कि सरकार का इंफ्रा पर आगे भी फोकस जारी रहेगा। ऐसे में कैपेक्स से जुड़े खास कर कैपिटल गुड्स शेयरों में आगे अच्छी तेजी देखने को मिलेगी। इस सेक्टर में एलएंडटी दीनशॉ को सबसे ज्यादा पसंद है। उन्होंने बताया कि ये स्टॉक उनके पोर्टफोलियो में भी शामिल है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को मनी कंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Read More at hindi.moneycontrol.com