Jio vs Airtel vs VI best prepaid recharge plans to watch live streaming of IPL 2024 matches

IPL 2024: आईपीएल के 17वें सीज़न की शुरुआत आज यानी 22 मार्च 2024 से होने जा रही है. इस सीज़न का पहला मैच चेन्नई के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम एम. ए. चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. इस सीज़न का पहला मैच महेंद्र सिंह धोनी की डिफेंडिंग चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स और विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच में खेला जाएगा.

आईपीएल के लिए बेस्ट रिचार्ज प्लान

अगर आप आईपीएल के इस सीज़न की लाइव स्ट्रीमिंग देखने के लिए दो महीनों वाला कोई अच्छा प्रीपेड प्लान ढूंढ रहे हैं, तो आप हमारे इस आर्टिकल को पढ़ सकते हैं. हम आपको अपने इस आर्टिकल में भारत के तीन बड़ी टेलीकॉम कंपनियां जियो, एयरटेल और वीआई यानी वोडाफोन-आइडिया के उन प्रीपेड प्लान्स के बारे में बताएंगे, जिनके जरिए आप इंटरनेट डेटा की चिंता किए बिना बेफ्रिक होकर आईपीएल के सभी मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं.

आपको बता दें कि आज से कुछ साल पहले तक आईपीएल के मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग देखने के लिए डिज्नी प्लस हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता था, लेकिन अब ऐसा नहीं है. अब यूज़र्स जियो सिनेमा पर बिल्कुल मुफ्त में पूरे आईपीएल की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं.

इस वजह से यूजर्स को ऐसे किसी रिचार्ज प्लान की जरूरत नहीं है, जिसमें आईपीएल की लाइव स्ट्रीमिंग करने वाले ऐप का सब्सक्रिप्शन ना लेना पड़ा. हालांकि, फिर भी यूजर्स को ऐसे रिचार्ज प्लान की जरूरत जरूर पड़ेगी, जिसमें ज्यादा इंटरनेट डेटा मिलता हो और उसकी स्पीड भी ज्यादा हो, ताकि मैच देखने के दौरान यूजर्स का डेटा खत्म या स्पीड स्लो ना हो. आइए हम आपको ऐसे प्लान्स के बारे में बताते हैं.

जियो का आईपीएल प्लान

जियो कंपनी ने आईपीएल 2024 के लिए एक दिन की वैधता वाला एक प्लान लॉन्च किया है, जिसके लिए यूजर्स के पास एक एक्टिव बेस प्लान होना चाहिए. जियो के इस एक दिन वाले प्लान की कीमत 49 रुपये है. इसकी वैधता एक दिन की है और इसमें यूजर्स को 25GB डेटा मिलेगा.

जियो का दूसरा आईपीएल प्लान 222 रुपये का है. इस प्लान की वैधता उतने ही दिनों की होगी, जितनी कि यूजर्स के मौजूदा बेस प्लान की है. इस प्लान के साथ यूज़र्स को 50GB इंटरनेट डेटा मिलेगा. 

जियो का तीसरा आईपीएल प्लान 749 रुपये का है. इस प्लान की वैधता 90 दिनों की है. इस प्लान में यूजर्स को डेटी 2GB डेटा मिलेगा. इसका मतलब है कि यूज़र्स को कुल 180GB डेटा मिलेगा. इसके अलावा यूजर्स को इस प्लान 20GB का अतिरिक्त डेटा भी दिया जाएगा, जिसका इस्तेमाल वो डेली डेटा लिमिट खत्म होने के बाद कर पाएंगे. इसका मतलब है कि इस प्लान में यूज़र्स को कुल 50जीबी इंटरनेट डेटा मिलेगा. इसके अलावा इस प्लान के साथ यूज़र्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉल, डेली 100 एसएमएस, जियो टीवी, जियो सिनेमा और जियो क्लाउड का सब्सक्रिप्शन दिया जाएगा.

एयरटेल का आईपीएल प्लान

एयरटेल ने भी आईपीएल 2024 के लिए खासतौर पर कुछ नए प्लान की घोषणा की है. आइए हम आपको एयरटेल के आईपीएल प्लान्स के बारे में बताते हैं.

एयरटेल का प्लान प्लान 39 रुपये का है, जिसकी वैधता एक दिनों की है और इसमें यूज़र्स को 20GB FUP के साथ अनलिमिटेड हाई-स्पीड इंटरनेट डेटा मिलेगा. इस प्लान की कीमत पहले 49 रुपये थी, लेकिन कंपनी ने आईपीएल के लिए इसकी कीमत 10 रुपये कम कर दी है.

एयरटेल का दूसरा प्लान 79 रुपये का है, जिसकी कीमत पहले 99 रुपये थी, लेकिन आईपीएल के कारण इसकी कीमत 20 रुपये कम कर दी गई है. इस प्लान में भी यूज़र्स को 20GB FUP के साथ अनलिमिटेड हाई-स्पीड इंटरनेट डेटा मिलेगा लेकिन इस प्लान की वैधता 2 दिनों की है.

इसके अलावा एयरटेल ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ भी आईपीएल ब्रॉडकास्टिंग के लिए पार्टनरशिप कर रखी है, इसलिए एयरटेल यूज़र्स एयरटेल डिजिटल टीवी पर भी 4K रेजॉल्यूशन में आईपीएल के मैच देख सकते हैं.

वोडाफोन-आइडिया का आईपीएल प्लान

वोडाफोन-आइडिया यानी वाआई का भारतीय टेलीकॉम मार्केट में काफी नुकसान हुआ है, लेकिन फिर भी यह कंपनी आईपीएल रिचार्ज प्लान के मामले में बाकी दो दिग्गज कंपनियों को कड़ी टक्कर दे रही है. 

इसका पहला आईपीएल प्लान 1,449 रुपये का है. इस प्लान में यूज़र्स को 180 दिनों की वैधता के साथ डेली 1.5जीबी इंटरनेट डेटा और Vi App पर 30GB अतिरिक्त डेटा देगी. 

इस कंपनी का दूसरा आईपीएल प्लान 2,899 रुपये का है, जिसकी वैधता 365 दिनों की है. इस प्लान में यूज़र्स को डेली 1.5जीबी इंटरनेट डेटा और Vi App पर 50GB अतिरिक्त डेटा देगी. 

इस कंपनी का तीसरा आईपीएल प्लान 3,099 रुपये का है, जिसकी वैधता 365 दिनों की है. इस प्लान में यूज़र्स को डेली 2जीबी इंटरनेट डेटा और Vi App पर 50GB अतिरिक्त डेटा देगी. 

तीनों में सबसे सस्ता प्लान

इन तीनों कंपनियों के तमाम प्लान्स को देखने के बाद अगर हम आईपीएल देखने के लिए सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान की बात करें तो वो एयरटेल का 39 रुपये वाला प्लान है. इस प्लान में यूज़र्स को एक दिन के लिए हाई-स्पीड के साथ 20GB डेटा मिलेगा, जो एक मैच देखने के लिए पर्याप्त है.

यह भी पढ़ें:

WhatsApp Honey Trap Scam कई लोगों को कर चुका है कंगाल, जानें इससे बचने का तरीका

Read More at www.abplive.com