Arvind Kejriwal Arrested MP CM Mohan Yadav Demand Resignation Give Example like Lal Krishna Advani ann

Arvind Kejriwal News: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने भी प्रतिक्रिया दी है. मध्य प्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव ने बीजेपी के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी का उदाहरण देते हुए केजरीवाल से इस्तीफा देने की मांग की है. उन्होंने कहा कि जब एक डायरी में देश के पूर्व डिप्टी पीएम लालकृष्ण आडवाणी का झूठा ही नाम सामने आ गया था, तब उन्होंने सभी पदों से इस्तीफा देकर पूरे मामले की जांच करवाई. इसके बाद फिर चुनाव लड़ा था.

मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने कहा कि अरविंद केजरीवाल का मुख्यमंत्री रहते जेल जाना दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्हें पद का इतना मोह नहीं रखना चाहिए. उन्होंने कहा है कि हमारे देश का इतिहास रहा है, जब लाल बहादुर शास्त्री से लेकर लाल कृष्ण आडवाणी तक ने छोटे से मामले में भी उंगली उठने पर सभी पदों से इस्तीफा देकर पूरे मामले की जांच करवाई.

केजरीवाल को इस्तीफा दे देना चाहिए-मोहन यादव

सीएम मोहन यादव ने आगे कहा कि यह जनप्रतिनिधियों का नैतिक दायित्व है कि उन्हें आरोप लगने पर पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. इसके बाद जब तक जांच पूर्ण नहीं होती है, तब तक उन्हें किसी भी प्रकार के दायित्व पर रहने का कोई अधिकार नहीं है. मोहन यादव ने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें मुख्यमंत्री पद का इतना मोह है, यह दुर्भाग्यपूर्ण बात है. उन्हें पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल सरकार के दो मंत्री पहले ही जेल की हवा खा रहे हैं. इसके अलावा अन्य दो दर्जन नेताओं पर गंभीर आरोप लगा चुके हैं. 

केजरीवाल को लेकर मध्य प्रदेश में सियासत गरमाई

चुनावी साल होने की वजह से अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर मध्य प्रदेश में भी सियासत गरमा गई है. आम आदमी पार्टी की ओर से आरोपों को गलत बताया जा रहा है. आम आदमी पार्टी के नेताओं का कहना है कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए इस प्रकार की कार्रवाई हो रही है. आम आदमी पार्टी से जुड़े राहुल सिंह के मुताबिक पूरे देश की जनता अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को दुर्भाग्यपूर्ण मान रही है.

ये भी पढ़ें: Bhojshala: भोजशाला सर्वे को लेकर दिग्विजय सिंह का BJP पर हमला, कहा- ‘इनके पास सिर्फ हिंदू-मुस्लिम ही मुद्दा’

Read More at www.abplive.com