सीएम अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार, पूछताछ के बाद ED ने लिया एक्शन

Arvind Kejriwal Arrested : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने पहले उनके घर की तलाशी ली और फिर उनसे पूछताछ की। इसके बाद जांच एजेंसी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है। जांच एजेंसी की टीम गुरुवार को सर्च वारंट लेकर केजरीवाल के घर पर पहुंची। इसके तहत अधिकारियों ने उनके घर की छानबीन की। इसके बाद पीएमएलए की धारा 50 के तहत सीएम का बयान दर्ज किया गया। टीम के अफसर ने केजरीवाल से सवाल जवाब भी किए। इस दौरान टीम ने केजरीवाल और उनके परिवार के सदस्यों के मोबाइल फोन को जब्त कर लिए थे।

यह भी पढ़ें : दिग्विजय सिंह लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, सिंधिया के खिलाफ कांग्रेस उतारेगी ये उम्मीदवार

लंबी पूछताछ के बाद ईडी की टीम ने अरविंद केजरीवाल को अरेस्ट कर लिया। दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तारी कर लिया गया है। इस दौरान सीएम हाउस के बाहर सुरक्षा बलों की घेराबंदी बढ़ा दी गई है। आम आदमी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता सीएम हाउस के बाहर जुटे हैं और नारेबाजी कर रहे हैं। इस पर दिल्ली पुलिस ने केजरीवाल के आवास के बाहर धारा 144 लगा दी।

यह भी पढ़ें : जाति जनगणना के मुद्दे पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने अपनी पार्टी को घेरा, इंदिरा के नारे की क्यों दिलाई याद

ईडी की टीम अब मेडिकल कराने के लिए अरविंद केजरीवाल को लेकर जा रही है। उन्हें शुक्रवार को अदालत में पेश किया जाएगा। वहीं, आम आदमी पार्टी ने हाई कोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। आप ने सुप्रीम कोर्ट से तत्काल सुनवाई की मांग की है।

Read More at hindi.news24online.com