Connect with us

दुनिया

यूके सरकार ने भारतीय उच्चायोग की सुरक्षा को गंभीरता से लेने का संकल्प लिया, खालिस्तान समर्थक प्रदर्शनकारियों द्वारा की गई तोड़फोड़

ब्रिटेन सरकार लंदन में भारतीय उच्चायोग की सुरक्षा को “हमेशा” “गंभीरता से” लेगी, विदेश कार्यालय मंत्री तारिक अहमद ने खालिस्तान समर्थक नारे लगाने वाले खालिस्तान समर्थक प्रदर्शनकारियों द्वारा की गई तोड़फोड़

TazaKhabar

Published

on

pro-Khalistan protesters
खालिस्तान समर्थक प्रदर्शनकारियों द्वारा की गई तोड़फोड़ - Video screengrab/ ANI/ Twitter

ब्रिटेन सरकार लंदन में भारतीय उच्चायोग की सुरक्षा को “हमेशा” “गंभीरता से” लेगी, विदेश कार्यालय मंत्री तारिक अहमद ने खालिस्तान समर्थक नारे लगाने वाले खालिस्तान समर्थक प्रदर्शनकारियों द्वारा की गई तोड़फोड़ लोगों के एक समूह द्वारा वहां तिरंगा नीचे उतारने के बाद कहा।

मिशन के अधिकारियों ने कहा कि “प्रयास लेकिन विफल” हमले को नाकाम कर दिया गया था। मामले में गिरफ्तारी भी हुई थी।

विंबलडन के बैरन ने भी कहा कि वह इस घटना से ‘हैरान’ हैं। उन्होंने ट्वीट किया, “यह मिशन और उसके कर्मचारियों की अखंडता के खिलाफ पूरी तरह से अस्वीकार्य कार्रवाई है।”

पुलिस के बयान में कहा गया है, “उच्चायोग भवन में खिड़कियां तोड़ दी गईं।” “अधिकारी मौके पर पहुंचे। उपस्थित लोगों में से अधिकांश पुलिस के आने से पहले तितर-बितर हो गए थे।

एक जांच शुरू की गई, और हिंसक अव्यवस्था के संदेह में एक पुरुष को थोड़ी देर बाद गिरफ्तार किया गया। पूछताछ जारी है।’

मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने कहा कि सुरक्षा कर्मचारियों के दो सदस्यों को मामूली चोटें आईं, जिन्हें अस्पताल में इलाज की आवश्यकता नहीं है। एक जांच शुरू की गई है।

Continue Reading
Advertisement

दुनिया

देखे कैसे एक पशु डॉक्टर ने कुत्ते के जान बचाई, कुत्ते ने खिलौना निगल लिया था

वीडियो की शुरुआत में एक पशु चिकित्सक कुत्ते का इलाज कर रहा है और उसके द्वारा निगले गए खिलौने को बाहर निकालने की कोशिश कर रहा है।

Suman

Published

on

By

Dr. Hunt saved this dog

वीडियो की शुरुआत में एक पशु चिकित्सक कुत्ते का इलाज कर रहा है और उसके द्वारा निगले गए खिलौने को बाहर निकालने की कोशिश कर रहा है। आखिरकार, वह सफल हो जाती है और एक बार जब खिलौना हटा दिया जाता है तो डॉक्टर खुशी से उछल पड़ता है। तुरंत, उसके आसपास के लोग भी चीयर्स में फट जाते हैं।

एक कुत्ते की जान बचाने के बाद पशु चिकित्सक की प्रतिक्रिया का वीडियो वायरल हो रहा है। ट्विटर पर साझा किए गए इस वीडियो में दिखाया गया है कि कुत्ते द्वारा निगले गए खिलौने को कुशलता से निकालने के बाद डॉक्टर कितनी खुश होती हैं। संभावना है, वीडियो आपको भी मुस्कुराता हुआ छोड़ देगा।

वीडियो को मूल रूप से फरवरी में इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया गया था और यह दिखाता है कि कैसे डॉ। मार्गरेट हंट के रूप में पहचाने जाने वाले एक पशु चिकित्सक ने कुत्ते की जान बचाई।

हालांकि, गुड न्यूज कॉरेस्पोंडेंट के ट्विटर हैंडल पर दोबारा शेयर किए जाने के बाद इसने लोगों का ध्यान खींचा। “नायक! डॉ. हंट ने इस कुत्ते को बचाया जिसने एक कोंग खिलौना निगल लिया था,” उन्होंने वीडियो साझा करते हुए लिखा।

Continue Reading

टेक्नोलॉजी

इटली ने OpenAI के ChatGPT पर लगया प्रतिबंध

OpenAI के उन्नत चैटबॉट, ChatGPT पर अस्थायी रूप से प्रतिबंध लगाने वाला इटली पहला पश्चिमी देश बन गया।

Avatar

Published

on

bing with chatgpt

OpenAI के उन्नत चैटबॉट, ChatGPT पर अस्थायी रूप से प्रतिबंध लगाने वाला इटली पहला पश्चिमी देश बन गया।

पिछले साल नवंबर में लॉन्च होने के बाद से, ChatGPT सवालों के विश्वसनीय जवाब देने की क्षमता के साथ-साथ कविता, अकादमिक निबंध, और उपयोगकर्ताओं द्वारा अनुरोध किए जाने पर लंबे दस्तावेज़ों के सारांश सहित विभिन्न प्रकार की सामग्री के कारण एक सनसनी बन गया है।

गोपनीयता नियमों के उल्लंघन के लिए Microsoft समर्थित OpenAI के खिलाफ इतालवी एजेंसी द्वारा एक जांच शुरू की गई है और क्या यह सामान्य डेटा संरक्षण विनियमन (GDPR) का अनुपालन करती है।

एजेंसी ने OpenAI से कहा कि उसे 20 दिनों के भीतर एक रिपोर्ट प्रस्तुत करनी होगी जिसमें उपयोगकर्ताओं के डेटा की गोपनीयता की रक्षा के लिए उठाए गए कदमों की रूपरेखा तैयार की जाएगी, जिसमें विफल रहने पर उस पर 20 मिलियन यूरो (21.68 मिलियन डॉलर) या 4 प्रतिशत तक का जुर्माना लगाया जा सकता है। इसका वार्षिक वैश्विक कारोबार।

OpenAI ने रायटर को बताया, “हमने इटली में उपयोगकर्ताओं के लिए ChatGPT को अक्षम कर दिया है और हम अपने AI सिस्टम जैसे ChatGPT के प्रशिक्षण में व्यक्तिगत डेटा को कम करने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं क्योंकि हम चाहते हैं कि हमारा AI दुनिया के बारे में सीखे, न कि निजी व्यक्तियों के बारे में।”

वॉचडॉग ने यह भी नोट किया कि चैटजीपीटी की सेवा की शर्तों के बावजूद यह कहा गया है कि यह 13 वर्ष और उससे अधिक आयु के उपयोगकर्ताओं के लिए अभिप्रेत है, यह सुनिश्चित करने के लिए कोई जाँच नहीं है।

प्रतिबंध की घोषणा 1,000 से अधिक शोधकर्ताओं के कुछ दिनों बाद हुई, और टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क सहित एआई विशेषज्ञों ने कम से कम छह महीने के लिए “विशाल” एआई के निर्माण पर तत्काल रोक लगाने की मांग की, जो कि ओपनएआई जैसी कंपनियां बना रही हैं। गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, “पहले से अधिक शक्तिशाली डिजिटल दिमाग जिसे कोई भी… समझ नहीं सकता, भविष्यवाणी नहीं कर सकता, या विश्वसनीय रूप से नियंत्रित नहीं कर सकता”।

चीन, रूस, हांगकांग, ईरान और अफ्रीका के कुछ हिस्सों में उपलब्ध नहीं होने के बावजूद, जनवरी में ChatGPT के 100 मिलियन मासिक उपयोगकर्ताओं तक पहुंचने का अनुमान है।

Continue Reading

दुनिया

देखे कैसे एक शख्स ने हाथों से गड्ढा खोदकर ऐसे बचाई अपने साथियो की जान : वायरल वीडियो देखे

मध्य अफ्रीकी देश कांगो गणराज्य से एक दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है, जो इंटरनेट पर काफी वायरल हो रहा है।

TazaKhabar

Published

on

See how a man saved the lives of his friends by digging a pit with his hands.

मध्य अफ्रीकी देश कांगो गणराज्य से एक दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है, जो इंटरनेट पर काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में हम डेक सकते है की यहां एक सोने की खदान ढहने के बाद कई खनिक उसमें फंस गए। पर गनीमत रही कि सभी बाल-बाल बच गए। वीडियो में हम 9 खनिक को खदान से बाहर निकलते हुए देख सकते है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि ऊपर से मिट्टी गिर रही है लेकिन बाहर खड़े शख्स ने हिम्मत नहीं हारी। उसने एक फावड़े का इस्तेमाल करते हुए खदान का मुंह खोल दिया। उस वक्त खतरा ये भी था कि कहीं और ढहाव न शुरू हो जाए। शख्स बार-बार ऊपर की ओर देखते हुए खदान का मुंह खुला रखने की कोशिश करता रहा। इसी दौरान एक के बाद एक खदान के अंदर से 9 लोग बाहर निकले।

यह घटना कांगो देश के दक्षिण किवु प्रांत में स्थित आर्टिसनल खदान की है। यहां पर सोने की खदान पर कुछ मजदूर काम कर रहे थे, की अचानक वो खदान ढहना शुरू हो गई। खदान इतनी रफ्तार से ढही की मजदूर उससे तुरंत बाहर नहीं आ सके। बताया जा रहा है कि भारी बारिश के बाद भूस्खलन हुआ था जिसके चलते 9 मजदूर उसके अंदर ही फंस गए।

Continue Reading

Trending