Connect with us

खेल

IPL 2023: साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी मिस करेंगे IPL मैच | South African players miss IPL matches

दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी न खेलने की वजह से आईपीएल 2023 की इन टीमों को बड़ा झटका
#IPL #2023 #T20I #SouthAfrica #Players
#Matches

Swati

Published

on

South African players will miss IPL matches

साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी प्रतियोगिता शुरू होने के बाद अपनी-अपनी आईपीएल टीमों से जुड़ेंगे। आईपीएल के शुरुआती मैचों में वनडे टीम का हिस्सा रहे करीब 9 खिलाड़ियों की कमी खलेगी। मार्च के अंत में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 16वां सीजन शुरू होने वाला है। आईपीएल 2023 के लिए होम-अवे प्रारूप फिर से लागू होने जा रहा है। प्रतियोगिता 31 मार्च को शुरू होगी। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में, मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटन्स और चेन्नई सुपर किंग्स पहले मैच में भिड़ेंगे।

इससे पहले कि वे वास्तविक प्रशिक्षण शुरू करें, लगभग सभी फ्रेंचाइज़ियों ने पहले ही सीज़न-पूर्व अभियान शुरू कर दिया है। विदेशी प्रतिबद्धताओं के कारण प्रतियोगिता में अपने प्रमुख खिलाड़ियों के देर से आने के परिणामस्वरूप कुछ टीमों को महत्वपूर्ण झटके लगे हैं।

साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी न खेलने की वजह से आईपीएल 2023 की इन टीमों को बड़ा झटका

साउथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज एडेन मार्कराम को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने अपना नया कप्तान नियुक्त किया है, और वो सबसे अधिक प्रभावित फ्रेंचाइजी होगी। उनके अलावा, SRH के लिए मौजूदा दक्षिण अफ्रीका ODI लाइनअप में विकेटकीपर हेनरिक क्लासेन और बल्लेबाज मार्को जानसन भी शामिल हैं।

SRH के साथ, जिन अन्य टीमों को नुकसान उठाना पड़ा, वे थीं दिल्ली कैपिटल्स, गुजरात टाइटन्स, लखनऊ सुपर जायंट्स, मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स। एनरिच नार्जे, लुंगी एनगिडी और डेविड मिलर अपने अभियान की शुरुआत के लिए डीसी के लिए उपलब्ध नहीं होंगे, और टाइटन्स उनकी सेवाओं के बिना होगा। लखनऊ सुपर जायंट्स के क्विंटन डी कॉक, मुंबई इंडियंस के ट्रिस्टन स्टब्स और पंजाब किंग्स के कैगिसो रबाडा भी धीमे होंगे।

साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी

  • सनराइजर्स हैदराबाद – एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, मार्को जानसन
  • दिल्ली कैपिटल्स – एनरिच नार्जे, लुंगी एनगिडी
  • मुंबई इंडियंस – ट्रिस्टन स्टब्स, संभवतः डेवाल्ड ब्रेविस
  • गुजरात टाइटन्स – डेविड मिलर
  • लखनऊ सुपर जायंट्स – क्विंटन डी कॉक
  • पंजाब किंग्स – कागिसो रबाडा

बीसीसीआई को सूचित कर दिया गया

बीसीसीआई ने दिसंबर में टीमों को सूचित किया कि अनुबंधित दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी आईपीएल के पहले मैच से दो दिन पहले 29 मार्च से विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता के बारे में एक बयान में उपलब्ध होंगे।

फिर भी, सीएसए के सीईओ फोलेत्सी मोसेकी के अनुसार, बीसीसीआई को आवश्यकता के कारण के बारे में सूचित किया गया है कि दक्षिण अफ्रीका के अनुबंधित खिलाड़ी नीदरलैंड श्रृंखला में भाग लेते हैं।

साउथ अफ्रीका खिलाड़ी शुरुआती मैच नहीं खेल सकेंगे

वनडे विश्व कप 2023 के लिए क्वालीफाई करने के लिए दक्षिण अफ्रीका को नीदरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज जीतनी होगी। अंतिम वनडे 2 मार्च को खेला जाएगा, जबकि आईपीएल 31 मार्च से शुरू होगा। दूसरे शब्दों में, इस श्रृंखला में भाग लेने वाले खिलाड़ी पहले चार मैचों में खेले जाने वाले आईपीएल मैचों में भाग नहीं ले पाएंगे।

सबसे कम पांच ओडीआई सुपर लीग टीमों को विश्व कप क्वालीफायर में पांच एसोसिएट टीमों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करनी होगी, जबकि शीर्ष आठ टीमें स्वचालित रूप से 2023 विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर लेंगी।

वेस्ट इंडीज, श्रीलंका और आयरलैंड के साथ, दक्षिण अफ्रीका, जो अब नौवें स्थान पर है, सीधे विश्व कप में प्रवेश के लिए इच्छुक है। इस प्रकार नीदरलैंड श्रृंखला प्रोटियाज के लिए महत्वपूर्ण हो गई।

मैं एक अनुभवी हिन्दी समाचार लेखक हूँ। मैंने लगभग 2 वर्षों तक अलग-अलग समय अवधि में क्षेत्रीय और राष्ट्रीय दोनों समाचार चैनलों में काम किया।

खेल

ICC WTC फाइनल: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारत की टीम की फाइनल भविष्यवाणी

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारत की टीम की फाइनल भविष्यवाणी
#WTC #IND #TestChampionship #Final

TazaKhabar

Published

on

India's final team prediction for the World Test Championship

ICC WTC Final: दो साल के शानदार क्रिकेट के बाद भारतीय क्रिकेट टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने में सफल रही है. उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में टेस्ट क्रिकेट का सनसनीखेज ब्रांड खेला और उसकी कड़ी मेहनत रंग लाई है। अब वे 7 से 11 जून तक ओवल इंग्लैंड में मुख्य कार्यक्रम में ऑस्ट्रेलिया का सामना करेंगे।

यह दूसरी बार है जब भारत ने डब्ल्यूटीसी 2023 के फाइनल के लिए क्वालीफाई किया है। वे पहली बार न्यूजीलैंड से हार गए थे और इस बार यह उनके लिए एक अत्यंत महत्वपूर्ण खेल होगा क्योंकि उन्होंने 2013 के बाद से कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है। वे इसके लिए उन्हें काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है और कई लोग उनकी किस्मत बदलने और ट्रॉफी घर लाने के लिए उनका समर्थन कर रहे हैं।

ICC WTC फाइनल: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारत की टीम की फाइनल भविष्यवाणी

ICC WTC फाइनल: जैसा कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप नजदीक है, हम विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए अनुमानित भारतीय टीम पर एक नज़र डालते हैं। यह बिना दिमाग की बात है कि रोहित शर्मा टीम के कप्तान होंगे और पारी की शुरुआत करेंगे। शुभमन गिल ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है उससे संभावना है कि वह अपनी टीम की पारी का आगाज करेंगे।

चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली टीम में जरूर होंगे। यह जोड़ी टेस्ट में भारत की बल्लेबाजी लाइनअप की धुरी रही है और इस बार भारत की संभावनाओं के लिए महत्वपूर्ण होगी। भारत ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर की सेवाओं के बिना होगा क्योंकि वे चोटों के कारण बाहर हैं।

उनकी अनुपस्थिति टीम में एक बड़ा शून्य छोड़ देगी लेकिन यह अन्य बल्लेबाजों के लिए कदम बढ़ाने और भारत को गौरव की ओर ले जाने का अवसर होगा। अय्यर के अभी तक ठीक नहीं होने के कारण, अजिंक्य रहाणे टीम में वापस आ सकते हैं क्योंकि कई रिपोर्टों ने भी यही सुझाव दिया है। बल्लेबाज एक असाधारण घरेलू सीजन में था क्योंकि उसने 600 से अधिक रन बनाए और उसका अनुभव कुछ ऐसा होगा जो भारत के लिए उपयोगी हो सकता है।

इसके अलावा, हम सरफराज खान को भारतीय टीम के लिए अपना पहला कॉल-अप प्राप्त करते हुए देख सकते हैं। इसके पीछे का कारण बल्ले से उनका प्रमुख फॉर्म रहा है। वह घरेलू सर्किट में बेहद सुसंगत रहे हैं। यह भी संभावना है कि टीम केएल राहुल को विकेट रखने के लिए कह सकती है क्योंकि केएस भरत की तकनीक इंग्लैंड की परिस्थितियों के लिए उपयुक्त नहीं होगी, लेकिन वह भी टीम में हो सकते हैं।

रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर के टीम में तीन ऑलराउंडर होने की संभावना है। यह तिकड़ी विदेशी परिस्थितियों में भारत की देर से सफलता के लिए महत्वपूर्ण रही है और इस बार भी ऐसा ही करने की उम्मीद है। जबकि लेग स्पिनर कुलदीप यादव के साथ मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जयदेव उनादकट और उमेश यादव के तेज गेंदबाज होने की उम्मीद है।

ICC WTC फाइनल: WTC फाइनल के लिए संभावित भारतीय टीम

रोहित शर्मा (C), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, श्रीकर भरत (WK), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, केएल राहुल, सरफराज खान और कुलदीप यादव

Continue Reading

खेल

IPL 2023: संजू सैमसन ने अवांछित रिकॉर्ड बनाया | CSK vs RR

संजू सैमसन ने बनाया अनचाहा रिकॉर्ड
#TATAv#IPL #CSK #RR #CSKvsRR #GoldenDuck

TazaKhabar

Published

on

Sanju Samson created an unwanted record

संजू सैमसन बुधवार (12 अप्रैल) को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ चल रहे आईपीएल 2023 के खेल में बल्ले से प्रदर्शन करने में विफल रहे।

दाएं हाथ के बल्लेबाज के पास सही मंच था जब वह 4 बार के चैंपियन के खिलाफ बल्लेबाजी करने आए। यशस्वी जायसवाल को तुषार देशपांडे के हाथों सस्ते में आउट करने के बाद जोस बटलर और देवदत्त पडिक्कल ने दूसरे विकेट के लिए 77 रन जोड़कर एक अच्छे टोटल की नींव रखी।

रॉयल्स को आराम से 9वें ओवर में 2 विकेट पर 88 रन पर खड़ा कर दिया गया था जब बीच में बटलर के साथ संजू सैमसन आए। रॉयल्स का यह सितारा हालांकि स्थिति को भुना नहीं सका और बिना खाता खोले भी निकल गया। रवींद्र जडेजा ने दो गेंदों पर डक के लिए बल्लेबाज को आउट कर उन्हें वापस भेज दिया।

संजू सैमसन ने बनाया अनचाहा रिकॉर्ड

संजू सैमसन ने बल्ले से अपनी नवीनतम विफलता के बाद एक अवांछित रिकॉर्ड बनाया है। वह अब आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे ज्यादा डक मारने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। सैमसन ने राजस्थान स्थित संगठन के लिए आईपीएल में 8 डक दर्ज किए हैं।

वह पहले रॉयल्स के पूर्व सितारों शेन वॉटसन और स्टुअर्ट बिन्नी के बराबर थे। रॉयल्स के लिए वॉटसन और बिन्नी के नाम आईपीएल में 7 डक थे। रॉयल्स के लिए 5 डक के साथ अजिंक्य रहाणे अगले स्थान पर हैं।

यहां राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे अधिक डक्स वाले खिलाड़ियों की सूची दी गई है:

  • 8 – संजू सैमसन
  • 7- शेन वॉर्न
  • 7 – स्टुअर्ट बिन्नी
  • 5- अजिंक्य रहाणे

कुल मिलाकर, सैमसन के आईपीएल में 10 डक हैं, जिनमें से 2 दिल्ली कैपिटल्स के लिए आए हैं। समग्र रिकॉर्ड मनदीप सिंह के पास है, जिन्होंने आईपीएल में 15 डक दर्ज किए हैं। दिनेश कार्तिक और रोहित शर्मा के नाम पर 14 डक हैं जबकि आईपीएल में 7 खिलाड़ियों के नाम 13 डक हैं।

Continue Reading

खेल

IPL 2023: RCB vs LSG ड्रीम 11 भविष्यवाणी, फैंटेसी टीम, लाइव स्ट्रीमिंग विवरण

RCB vs LSG ड्रीम 11 भविष्यवाणी, फैंटेसी टीम, लाइव स्ट्रीमिंग विवरण
#TATA #IPL #RCb #LSG #RCBvsLSG

Happy

Published

on

By

RCB vs LSG Dream11 Prediction

RCB vs LSG ड्रीम 11 भविष्यवाणी: फाफ डु प्लेसिस की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) केएल राहुल की अगुवाई वाली लुक्नो सुपर जाइंट्स (LSG) से टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 के मैच नंबर 15 में 10 अप्रैल 2023 को एम चिन्नास्वामी में भिड़ेगी। बेंगलुरु में स्टेडियम। उपरोक्त टकराव (RCB बनाम LSG) शाम 7:30 IST से शुरू होगा।

RCB ने सीजन के अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से हराया था। यह फाफ डु प्लेसिस और उनकी टीम का एक त्रुटिहीन प्रदर्शन था। हालाँकि, जीत का सिलसिला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए लंबे समय तक नहीं चला क्योंकि अगले ही गेम में उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने कुचल दिया।

RCB की बल्लेबाजी, जो MI के खिलाफ आंखों को सुकून देने वाली लग रही थी, KKR की स्पिन तिकड़ी के खिलाफ झुक गई। वरुण चक्रवर्ती, सुनील नारायण और सुयश शर्मा की पसंद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बल्लेबाजी लाइनअप के माध्यम से हंगामा किया और उनका मजाक उड़ाया क्योंकि आरसीबी कुल 204 के मुकाबले केवल 123 रन ही बना सकी।

दूसरी ओर, लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने डीसी के खिलाफ जीत के साथ अपने आईपीएल 2023 रन की शुरुआत की, लेकिन फिर सीएसके के खिलाफ बाद के खेल में हार गई। लखनऊ ने इसके बाद तीसरे गेम में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को हराकर जीत की राह पर लौट आया।

एलएसजी के गेंदबाजों ने एकाना क्रिकेट स्टेडियम के टर्निंग ट्रैक का सबसे ज्यादा फायदा उठाया, जिससे जाहिर तौर पर बल्लेबाज अनुमान लगाते रहे। मैच के दौरान किसी भी समय बल्लेबाज बल्लेबाजी करने में सहज नहीं दिखे। केएल राहुल और सह ने SRH को 121 के कुल योग पर रोक दिया और फिर बिना किसी परेशानी के उसका पीछा किया।

RCB vs LSG ड्रीम 11 भविष्यवाणी, फैंटेसी टीम, लाइव स्ट्रीमिंग विवरण

RCB vs LSG मैच विवरण

टूर्नामेंट: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023

मैच विवरण: RCB vs LSG, मैच 15

दिन/तारीख: सोमवार/10 अप्रैल 2023

समय: शाम 7:30 बजे आईएसटी

स्थान: एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु

RCB vs LSG संभावित XI

RCB संभावित एकादश: फाफ डु प्लेसिस (C), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, माइकल ब्रेसवेल, दिनेश कार्तिक (WK), शाहबाज अहमद, डेविड विली, कर्ण शर्मा, हर्षल पटेल, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज

LSG संभावित एकादश: काइल मेयर, केएल राहुल (C), दीपक हुड्डा, क्विंटन डी कॉक / मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन (WK), रोमारियो शेफर्ड, क्रुणाल पांड्या, अमित मिश्रा, यश ठाकुर, जयदेव उनादकट, रवि बिश्नोई

RCB vs LSG ड्रीम 11 भविष्यवाणी

फाफ डु प्लेसिस (RCB): आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस शानदार फॉर्म में नजर आए हैं। उन्होंने मुंबई इंडियंस (एमआई) के खिलाफ तेजी से रन बनाए और 43 गेंदों पर 73 रन बनाए। केकेआर (12 गेंदों पर 23 रन) के खिलाफ अपने छोटे प्रवास के दौरान फाफ ठीक लग रहे थे। प्रोटिया बल्लेबाज के पास पावरप्ले के दौरान बड़ी संख्या में रन बनाने की क्षमता है और वह इसमें अक्सर सफल भी रहा है।
काइल मेयर्स (LSG): एलएसजी के सलामी बल्लेबाज काइल मेयर्स इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में पांचवें स्थान पर हैं। कैरेबियाई बल्लेबाज ने तीन मैचों में 187.83 के शानदार स्ट्राइक रेट से 139 रन बनाए हैं।
मार्क वुड (एलएसजी): अत्यधिक गति ने हमेशा बल्लेबाज की एकाग्रता को बाधित किया है और मार्क वुड स्वाभाविक रूप से इस क्षमता के साथ आते हैं। इंग्लिश पेसर ने आईपीएल 2023 में अब तक दो मैचों में आठ विकेट लिए हैं, जिसमें एक फिफ्टी भी शामिल है। वह ड्रीम 11 टीम में जरूरी है।

RCB vs LSG फैंटेसी टीम

विराट कोहली, काइल मेयर्स (C) फाफ डु प्लेसिस, केएल राहुल, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन (WK), माइकल ब्रेसवेल, क्रुणाल पांड्या, डेविड विली, मार्क वुड (VC), रवि बिश्नोई

RCB vs LSG लाइव स्ट्रीमिंग विवरण IPL 2023

RCB vs LSG मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देखा जा सकता है। इस बीच, JioCinema अपने एप्लिकेशन और वेबसाइट पर गेम को मुफ्त में लाइव स्ट्रीम करेगा।

Continue Reading

Trending