Connect with us

देश

हाड़ कंपा देने वाली सर्दी से ठिठुर रहे लोग, ऊपर से बारिश बढ़ाएगा मुश्किलें

सर्दी मे बारिश से बढ़ेगी मुश्किलें

Avatar

Published

on

Aaj Ka Mausam: नए साल 2023 के दूसरे दिन बुधवार को भी मौसम का मिजाज तल्ख बना हुआ है। पूरा उत्तर भारत में हाड़ कंपा देने वाले ठंड से भीषण ठंड का प्रकोप जारी है। इस बीच मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में लोगों को ठंड से राहत के आसार नहीं हैं और मौसम का मिजाज इससे भी ज्यादा सर्द हो सकता है।

दिल्ली-एनसीआर समेत जम्मू-कश्मीर, हिमाचल, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा राजस्थान, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड समेत कई इलाकों में हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ रही है। जिससे लोगों का हाल बेहाल है। ऊपर धुंध और कहरे ने भी लोगों को मुसिबत में डाल रखा है। धुंध और कोहरे की वजह से कई जगहों पर सुबह के समय विजिबिलिटी शून्य तक पहुंच जा रही है। जिससे आम जन-जीवन के साथ-साथ यातायात काफी प्रभावित हो रहा है। कोहरे की मार सबसे ज्यादा लंबी दूरी की ट्रेनों पर भी पड़ रही है। ट्रेनें भी लेट हो रही है तो हर दिन कई ट्रेनें रद्द भी हो रही है। इससे मुसाफिरों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

इन सबके बीच एकबार फिर से गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ों पर बर्फबारी (Snowfall) के साथ बारिश की संभावना जतायी जा रही है। वहीं पहाड़ी इलाकों में पहले से ही कई जगहों पर तापमान का पारा गिरकर शून्य से नीचे यानी माइनस में पहुंच चुका है। पानी जम चुका है। जिससे लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं पहाड़ों से चल रही ठढ़ी हवाओं के कारण उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में सर्दी और बढ़ गई है। पिछले कुछ दिनों से कई जगहों पर शीतलहर जैसे हालात हैं। ठंड का आलम यह है कि लोग दिन में भी घर में कैद रहने को मजबूर हैं।

निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर (Skymet Weather) के मुतबाकि उत्तरी राजस्थान और हरियाणा के कुछ हिस्सों में कुछ स्थानों पर शीतलहर से लेकर गंभीर शीत लहर की स्थिति हो सकती है। पंजाब और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में शीत लहर चल सकती है। उत्तर प्रदेश, बिहार, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे से लेकर अत्यधिक कोल्ड डे की स्थिति संभव है।

पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और उत्तर-पश्चिम राजस्थान के कुछ हिस्सों में बहुत घना कोहरा छा सकता है। पूर्वी मध्य प्रदेश,पूर्वी राजस्थान और त्रिपुरा एक-दो जगहों पर घना कोहरा हो सकता है। इन सबके बीच आंध्र प्रदेश, तटीय तमिलनाडु और अंडमान निकोबार द्वीप समूह में हल्की बारिश की संभावना है।

Continue Reading
Advertisement

देश

परिणीति चोपड़ा आप राजनेता राघव चड्ढा से शादी कर रही हैं, सह-कलाकार हार्डी संधू की पुष्टि

एक समाचार पोर्टल के साथ एक साक्षात्कार में, गायक-अभिनेता ने कथित तौर पर कहा, ‘मैं बहुत खुश हूं कि यह आखिरकार हो रहा है। मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।’

swati

Published

on

By

Parineeti Chopra is marrying AAP politician Raghav Chadha

परिणीति चोपड़ा तब से सुर्खियां बटोर रही हैं जब उन्हें आप नेता राघव चड्ढा के साथ देखा गया था।

अपनी शादी की अंतहीन अटकलों के बाद, ‘कोड नेम: तिरंगा’ में अभिनेत्री के सह-अभिनेता, हार्डी संधू ने पुष्टि की है कि यह जोड़ी शादी के बंधन में बंधने जा रही है।

एक समाचार पोर्टल के साथ एक साक्षात्कार में, गायक-अभिनेता ने कथित तौर पर कहा, ‘मैं बहुत खुश हूं कि यह आखिरकार हो रहा है। मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।’

उन्होंने यह भी कहा, ‘हां, मैंने उन्हें फोन किया है और बधाई दी है।’ हार्डी ने आगे खुलासा किया कि दोनों अक्सर अपनी फिल्म के सेट पर शादी के बारे में चर्चा करते थे और परिणीति हमेशा कहती थीं, ‘मैं शादी करूंगी, तभी जब मुझे लगेगा कि मुझे मिल गया है। सही आदमी।’

Continue Reading

देश

इंदौर में बेलेश्वर मंदिर की बावड़ी ढहने से मरने वालों की संख्या 35 हुई, बचाव कार्य जारी

इंदौर के बेलेश्वर मंदिर हादसे में 35 लोगों की मौत, 19 के घायल होने और 1 के लापता होने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार सुबह पीड़ितों से मिलने दुर्घटनास्थल और अस्पताल पहुंचे.

Avatar

Published

on

beleshwar-mahadev-temple

इंदौर के बेलेश्वर मंदिर हादसे में 35 लोगों की मौत, 19 के घायल होने और 1 के लापता होने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार सुबह पीड़ितों से मिलने दुर्घटनास्थल और अस्पताल पहुंचे.

अपनों को खोने से आक्रोशित परिजनों ने समय पर एनडीआरएफ और सेना नहीं भेजने का सरकार पर आरोप लगाया है. परिवार के सदस्यों ने सीएम शिवराज सिंह चौहान और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से सवाल किया, “एनडीआरएफ और सैन्य बलों को बुलाया गया होता, तो कई लोगों की जान बच जाती।”

सीएम ने दोहराया कि इस तरह के अवैध निर्माण के लिए दोषी पाए जाने वालों को कड़ी सजा दी जाएगी।

आक्रोशित भीड़ से घिरे सीएम ने हादसे की जांच के आदेश दिए। उन्होंने अधिकारियों को अवैध निर्माण वाले ऐसे बावड़ियों को चिन्हित करने के निर्देश दिए हैं।

Continue Reading

देश

TATA SUMO : जानें कब होगी मार्केट में लॉन्च, क्या Tata कभी TATA Sumo को वापस लाएगी ?

Tata Sumo भारत में हमेशा से एक प्रिय वाहन रही है, जो अपनी मज़बूती और विश्वसनीयता के लिए जानी जाती है। हालाँकि उत्पादन के 25 वर्षों के बाद सूमो को बंद कर दिया गया था,

Avatar

Published

on

Tata Sumo

Tata Sumo भारत में हमेशा से एक प्रिय वाहन रही है, जो अपनी मज़बूती और विश्वसनीयता के लिए जानी जाती है। हालाँकि उत्पादन के 25 वर्षों के बाद सूमो को बंद कर दिया गया था, ऐसी अफवाहें हैं कि Tata भविष्य में प्रतिष्ठित नेमप्लेट वापस ला सकती है। एक फ्यूचरिस्टिक Tata Sumo का प्रतिपादन करने वाला एक कलाकार हाल ही में सामने आया है, जो प्रशंसकों को इसकी एक झलक दे रहा है कि अगर यह MUV वापसी करती है तो यह कैसी दिख सकती है।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह केवल एक कलाकार द्वारा बनाई गई एक कल्पनाशील प्रस्तुति है, और वर्तमान में Tata Sumo को फिर से पेश करने की कोई आधिकारिक योजना नहीं है। सूमो एक एसयूवी नहीं थी – भले ही यह अपने समय के लिए एसयूवी जैसी दिखती और स्टांस थी। यह अनिवार्य रूप से एक बीहड़ लोगों का वाहक था, और वर्तमान में टाटा के पास इसके लाइन-अप में कोई समान वाहन नहीं है।

भारतीय कार निर्माता टाटा मोटर्स जल्द ही देश में एक धमाकेदार एसयूवी लॉन्च करने जा रही है. इस एसयूवी का नाम टाटा सूमो हो सकता है. 7 सीटर सूमो का एक समय में बोलबाला था. देश भर में लोग इसे खरीदते थे. इसे खराब सड़कों के लिए बेस्ट कार माना जाता था. अब नई सूमों के इन्हीं खूबियों के साथ नया लुक और शानदार फीचर्स भी देखने को मिल जाएंगे. सूमों के आने की खबर सुनकर महिंद्रा की बोलेरो पर संकट के बादल मडराने लगे हैं.

नई टाटा सूमो की अब सीधी टक्कर महिंद्रा स्कॉर्पियो और इनोवा हाईक्रॉस से होने जा रही है. हालांकि अभी तक कंपनी ने इसको लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन माना जा रहा है कि अगले ऑटो एक्सपो में टाटा इस कार को शोकेस कर सकती है

क्या होगी कीमत

फिलहाल कीमतों के बारे में भी कोई बात सामने नहीं आई है लेकिन ऑटो एक्सपर्ट्स के अनुसार बाजार में मौजूद कॉम्पीटीशन को देखते हुए सूमो को 10 लाख रुपये से 15 लाख रुपये के बीच अवेलेबल हो सकती है.

Continue Reading

Trending