Connect with us

मनोरंजन

An Action Hero Movie Review: एंटरटेनिंग है यह बदले की कहानी, आयुष्मान खुराना की मूवी का पढ़ें पूरा रिव्यू

Published

on

फिल्म- एन एक्शन हीरो

निर्माता -आनंद एल राय

निर्देशक -अनिरुद्ध

कलाकार-आयुष्मान खुराना, जयदीप अहलावत,हर्ष छाया, जितेंद्र और अन्य

प्लेटफार्म -सिनेमाघर

रेटिंग -तीन

अभिनेता आयुष्मान खुराना की इमेज अब तक ऐसे एक्टर की रही है, जो अपनी फिल्मों से खास मैसेज दर्शकों को देते आए है, लेकिन बीते कुछ सालों से टिकट खिड़की पर फिल्मों के प्रदर्शन ने फिल्मों के प्रति उनके चुनाव में बदलाव ला दिया है. वे अब मजेदार एंटरटेनमेंट फिल्में करना चाहते है. जिसमें कोई मैसेज भले ही आधा अधूरा सा भी ना हो, लेकिन एंटरटेनमेंट पूरा हो और उनकी इस कसौटी पर उनकी फिल्म एन एक्शन हीरो खरी उतरती है. ज्यादा दिमाग पर जोर नहीं डालें तो यह मसाला ट्विस्ट एंड टर्न वाली कहानी, आयुष्मान और जयदीप अहलावत के अभिनय और दिलचस्प संवाद की वजह से मनोरंजन करने में कामयाब रहती है.

एक्शन, कॉमेडी और थ्रिलर से भरी है यह बदले की कहानी

फिल्म की कहानी बॉलीवुड के एक्शन हीरो मानव (आयुष्मान खुराना) की है. जो बहुत ही पॉपुलर है. जिसे यूथ का आइकॉन माना जाता है,लेकिन हरियाणा में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान, उसके हाथों दुर्घटनावश वहां का एक दबंग विक्की मारा जाता है. मानव को देश छोड़कर लंदन भागना पड़ता है. भारत में मीडिया ट्रायल शुरू हो जाता है. जो उसे मानव से दानव साबित करने में जुट जाता है. दिक्कतें सिर्फ यही नहीं है. विक्की का सुपर दबंग भाई भूरा (जयदीप अहलावत ) बदला लेने के लिए मानव के पीछे -पीछे लंदन जा पहुंचता है. क्या वह अपने बदले को पूरा कर पायेगा या परदे का एक्शन हीरो असल ज़िन्दगी में भी एक्शन हीरो साबित होगा. इस बदले की कहानी को जिस ट्विस्ट एंड टर्न से जोड़ा गया है. वह इस फिल्म को दिलचस्प बनाता है. पूरी फिल्म का ट्रीटमेंट एक्शन, कॉमेडी और रोमांच के ट्रीटमेंट के साथ किया गया है. जो स्क्रीनप्ले की कुछ खामियों क़े बावजूद फिल्म को दिलचस्प बनाए रखता है. फिल्म में एक्टर्स की ज़िन्दगी में आम आदमी और मीडिया की दखलअंदाजी को बखूबी दिखाया गया है.

यहां रह गयी है कमियां

फिल्म की कहानी मजेदार है, लेकिन कई बार अविश्वसनीय भी मामला लगता है. एक्टर को थोड़ा ज़्यादा ही दूध का धुला बता दिया गया है खासकर जब वह अपने ड्राइवर को उसके बदले अपराश स्वीकार करने को मना करता है.हरियाणा पुलिस से ज्यादा कमजोर लंदन की पुलिस लगती है. मानव सभी मुश्किलों से बचता निकल जाता है. जयदीप अहलावत लंदन में लोगों को गाजर मूली की तरह काटता मतलब मारता जा रहा है, लेकिन उससे तो लंदन की पुलिस पूरी तरह अनजान है. फिल्ममें आतंकी का भी एंगल थोड़ा अटपटा सा लगता है. फिल्म की इस सिनेमेटिक लिबर्टीज के साथ- साथ थोड़ी खामी एडिटिंग में भी रह गयी है. कुछ दृश्यों का दोहराव हुआ है.

इन पहलुओं में है खूबियां

फिल्म के स्क्रीनप्ले की खामियों को फिल्म के संवाद ने बखूबी संभाला. फिल्म के संवाद बहुत अच्छे बन पड़े है. जयदीप और आयुष्मान क़े बीच संवाद हो या मीडिया ट्रायल वाले ये फिल्म को इंटरटेनिंग बनाते है. फिल्म की सिनेमाटोग्राफी की भी तारीफ करनी होगी. फिल्म के गीत संगीत की बात करें तो दम मारो दम,नशा तेरा नशा गाने को रिक्रिएट किया गया है. जो आजकल हर दूसरी फिल्म में होता है. फिल्म के बाकी गाने रैप में है.जो किरदार के मूड और हालात दोनों को बखूबी सामने ले आते है और कहानी को रफ्तार भी देते हैं.

अभिनय में जमा है रंग

अभिनय की बात करें तो यह फिल्म आयुष्मान खुराना को बिल्कुल ही अलग ढंग से पेश करती है. वे पहली बार फिल्म में एक्शन करते दिखें है, किरदार के लिए उनकी मेहनत दिखती है. जयदीप अहलावत इस बार भी उम्दा रहे है. अपनी बॉडी लैंग्वेज और संवाद से उन्होने अपने किरदार में एक अलग ही छाप छोड़ी है. पुलिस के किरदार में नजर आए एक्टर जीतेन्द्र हुडा की विशेष तारीफ करनी होगी. फिल्म के फर्स्ट हाफ में उनका कॉमिक अंदाज फिल्म में एक अलग ही रंग भरता है. बाकी के कलाकारों को फिल्म में ज़्यादा कुछ करने को नहीं था.

देखें या ना देखें

यह एक दिलचस्प बदले की कहानी है.जो शुरू से अंत तक आपको फिल्म से ना सिर्फ बांधे रखती है बल्कि मनोरंजन भी करती है.

Continue Reading
Advertisement

देश

दिग्गज गायिका वाणी जयराम का निधन

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता प्रसिद्ध पार्श्व गायिका वाणी जयराम, जिन्हें हाल ही में भारत में तीसरा सबसे बड़ा नागरिक पुरस्कार पद्म भूषण प्राप्त करने की घोषणा की गई थी, का निधन

Published

on

vani jayaram

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता प्रसिद्ध पार्श्व गायिका वाणी जयराम, जिन्हें हाल ही में भारत में तीसरा सबसे बड़ा नागरिक पुरस्कार पद्म भूषण प्राप्त करने की घोषणा की गई थी, का निधन हो गया है। प्रशंसित गायिका का चेन्नई में हैडोस रोड, नुंगमबक्कम में उनके घर पर निधन हो गया और रिपोर्ट्स हैं कि उनके माथे पर चोट थी। वह 78 साल की थीं।

वाणी जयराम ने विभिन्न उद्योगों के कुछ सबसे बड़े संगीतकारों के साथ सहयोग किया और सदाबहार चार्टबस्टर्स दिए। प्रतिभाशाली गायिका के पास तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, हिंदी, उर्दू, मराठी, बंगाली, भोजपुरी, तुलु और उड़िया में कई गाने हैं। उसने देश और दुनिया भर में बड़े पैमाने पर प्रदर्शन किया है। उल्लेखनीय है कि उन्होंने तीन बार सर्वश्रेष्ठ महिला पार्श्व गायिका का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता है। उन्हें तमिलनाडु, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, केरल, गुजरात और ओडिशा से राज्य पुरस्कार भी प्राप्त हुए हैं

वाणी जयराम ने हाल ही में एक पेशेवर गायक के रूप में 50 साल पूरे किए हैं और 10,000 से अधिक गाने रिकॉर्ड किए हैं। उन्होंने एमएस इलैयाराजा, आरडी बर्मन, केवी महादेवन, ओपी नैय्यर और मदन मोहन सहित अन्य प्रसिद्ध संगीतकारों के साथ काम किया है।

Continue Reading

मनोरंजन

कियारा आडवाणी दुल्हन के रूप में वह कितनी खूबसूरत होंगी

कियारा आडवाणी के प्रेमी सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ शादी के बंधन में बंधने से पहले, कैसे वह अपने पूरे अभिनय करियर में शानदार दुल्हन बनीं।

Published

on

kiaraadvani bride

कियारा आडवाणी के प्रेमी सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ शादी के बंधन में बंधने से पहले, कैसे वह अपने पूरे अभिनय करियर में शानदार दुल्हन बनीं।

कियारा मोहे फैशन में

कियारा के रेड ब्राइडल लुक में मोहे फैशन के लिए एक एड शूट शामिल था। कियारा आडवाणी ने जटिल सोने के धागे की कढ़ाई और सेक्विन अलंकरण के साथ एक लाल दुल्हन लहंगा पहना था। उसने सोने और कुंदन की चूड़ियाँ, एक पन्ना-सोने का चोकोर हार, एक मैचिंग मांग टीका, एक स्टेटमेंट रिंग और झुमकी पहनी थी। उसका लो बन, पिंक लिप शेड, कोहल-लाइन वाली आंखें, लैशेज पर मस्कारा और डार्क आईब्रो ने पहनावा पूरा किया।

रिद्धिमा मेहरा में कियारा

कियारा आडवाणी का स्टनिंग रिद्धिमा मेहरा लहंगा अभी भी उनके गॉर्जियस लुक्स में से एक है। अभिनेत्री ने चिकनकारी वर्क ब्लाउज के साथ लहंगा पहनकर सभी को चौंका दिया और उन्होंने इसे भारी फ्लेयर वाली लाल स्कर्ट के साथ पेयर किया। अपने पहनावे को पूरा करने के लिए उसने उसी रंग का दुपट्टा लिया। एक्सेसरीज के लिए कियारा ने कुंदन झुमके और चूड़ियां पहनी थीं। मेकअप के लिए उन्होंने इसे हल्का रखा और मिडिल पार्टेड बन से अपने लुक को पूरा किया।

अनुष्का खन्ना में कियारा

कियारा आडवाणी का चमकदार लाल लहंगा वह है जो हमें उनकी शादी से पहले देखने की जरूरत थी। हालाँकि यह कुछ साल पहले की बात है, उसका लुक अभी भी प्रासंगिक है और उसका फिशटेल लहंगा अभी भी प्रचलन में है! कियारा के लहंगे पर मिरर वर्क और फिशटेल कट था। उन्होंने इसे उसी मिरर वर्क की रेड कलर की चोली के साथ पेयर किया। अंत में, उसने अपने पहनावे को पूरा करने के लिए एक लाल दुपट्टा तैयार किया। कियारा ने अपने लुक को पूरा करने के लिए बोल्ड न्यूड मेकअप और अपने लुक को पूरा करने के लिए एक स्लीक मिडिल-पार्टेड बन का चुनाव किया।

मृणालिनी राव में कियारा आडवाणी

जुग जुग जीयो में कियारा का लाल लहंगा याद है जिसकी कीमत 3 लाख रुपये है? रेड बेस पर गोल्डन थ्रेड वर्क बेहद खूबसूरत लग रहा था। मृणालिनी राव द्वारा डिजाइन की गई, अभिनेत्री ने अपने लुक को माथा पट्टी, मांग टीका, पारंपरिक चूड़ा, कलीरे, सोने और पन्ना के हार और मैचिंग झुमकी के साथ एक्सेसराइज किया। उन्होंने इसे सेंटर-पार्टेड स्लीक बन, बोल्ड रेड लिप्स, ब्लश्ड ग्लोइंग स्किन और बोल्ड आई मेकअप के साथ पूरा किया।

अमित अग्रवाल में कियारा

अमित अग्रवाल के लहंगे में कियारा एक मॉडर्न डे ब्राइड का विजन है। उसने पैटर्न के साथ गहरे लाल रंग के लहंगे को चुनकर रैंप पर आग लगा दी और उसने इसे एक स्लीवलेस ब्लाउज के साथ पहना, जिसमें नेकलाइन थी। एक्ट्रेस ने अपने आउटफिट को ग्रीन चोकोर बीडेड नेकलेस के साथ पेयर किया। अपने ग्लैम पिक्स के लिए, उन्होंने डील को सील करने के लिए गीले बालों के लुक और न्यूनतम मेकअप का विकल्प चुना।

Continue Reading

मनोरंजन

सामंथा रुथ प्रभु ने वरुण धवन के साथ सिटाडेल की शूटिंग शुरू करते हुए इंस्टाग्राम पोस्ट साझा की, देखें फर्स्ट लुक

सामंथा रुथ प्रभु ने वरुण धवन के साथ सिटाडेल की शूटिंग शुरू करते हुए इंस्टाग्राम पोस्ट साझा की, देखें फर्स्ट लुक

Published

on

Samantha-Ruth-Prabhu

अभिनेता सामंथा रुथ प्रभु सिटीडेल यूनिवर्स की भारतीय किस्त की शूटिंग शुरू करेंगे। अभिनेता ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर यह घोषणा की कि वह जासूसी श्रृंखला की टीम में शामिल हो गई है, जहां वह अभिनेता वरुण धवन के साथ अभिनय करेंगी। इस सीरीज का निर्माण रूसो भाइयों के एजीबीओ द्वारा प्राइम वीडियो के लिए किया जाएगा। गढ़ की शूटिंग इस समय मुंबई में चल रही है

इसे फिल्म निर्माता राज निदिमोरु और कृष्णा डीके द्वारा निर्देशित किया जाएगा और इसे प्राइम वीडियो पर रिलीज़ किया जाएगा। सिटाडेल के साथ वरुण अपना ओटीटी डेब्यू करने के लिए तैयार हैं। सामंथा ने पहले द फैमिली मैन 2 में निर्देशक राज और डीके के साथ काम किया था।

इंस्टाग्राम पर समांथा ने कैप्शन के साथ एक तस्वीर पोस्ट की, “मिशन चालू है (फायर इमोटिकॉन)। हमने सिटाडेल की भारतीय किस्त के लिए रोल करना शुरू कर दिया है।” चमड़े की जैकेट और काली पैंट पहने सामंथा एक अलग अवतार में दिख रही हैं। उन्होंने सनग्लासेस के साथ अपने भयंकर लुक को पूरा किया और अपने बालों को खुला रखा।

इससे पहले, ऐसी अफवाहें थीं कि सामंथा अब अपने स्वास्थ्य की स्थिति के कारण गढ़ का हिस्सा नहीं होंगी। पिछले साल सामंथा ने कहा था कि उन्हें ऑटोइम्यून कंडीशन मायोजिटिस है। इंस्टाग्राम पर, उसने अपनी कलाई पर आईवी ड्रिप के साथ सोफे पर बैठे हुए अपनी तस्वीर साझा की। अपने कैप्शन के एक हिस्से में उन्होंने लिखा, “इस भेद्यता को स्वीकार करना कुछ ऐसा है जिससे मैं अभी भी जूझ रही हूं। डॉक्टरों को भरोसा है कि मैं बहुत जल्द पूरी तरह से ठीक हो जाऊंगी। मेरे अच्छे दिन और बुरे दिन रहे हैं… शारीरिक रूप से। और भावनात्मक रूप से …. और यहां तक कि जब ऐसा लगता है कि मैं इसके एक और दिन को नहीं संभाल सकता, किसी तरह वह पल बीत जाता है। मुझे लगता है कि इसका मतलब केवल यह हो सकता है कि मैं ठीक होने के एक दिन और करीब हूं। सामंथा के प्रचारक ने बाद में एक बयान जारी किया कि उनके गढ़ छोड़ने की अफवाहें निराधार थीं और सच नहीं थीं।

सामंथा अगली बार शाकुंतलम में दिखाई देंगी, जो 17 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। कालिदास के प्रशंसित संस्कृत नाटक अभिज्ञानम शाकुंतलम पर आधारित, यह फिल्म 2015 की फिल्म रुद्रमादेवी के पुरस्कार विजेता निर्देशक गुणशेखर द्वारा लिखित और निर्देशित है। शकुंतलम शकुंतला और राजा दुष्यंत की महाकाव्य प्रेम कहानी पर आधारित है, जिसे क्रमशः सामंथा और अभिनेता देव मोहन द्वारा चित्रित किया गया है। यह हिंदी, तमिल, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज होगी। सामंथा विजय देवरकोंडा के साथ आगामी रोमांटिक ड्रामा ख़ुशी में भी नज़र आएंगी।

Continue Reading

Trending